1. home Hindi News
  2. live
  3. dc vs kkr ipl 2022 live score delhi capitals vs kolkata knight riders rishabh pant shreyas iyer avd

DC vs KKR, IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 4 विकेट से हराया, चमके कुलदीप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली ने केकेआर को 4 विकेट से हराया
दिल्ली ने केकेआर को 4 विकेट से हराया
pti photo
मुख्य बातें

DC vs KKR, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 41वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन बनाया. जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 19 ओवर में केवल 6 विकेट खोकर 150 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की जीत में चमके कुलदीप यादव

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में कुलदीप यादव की बड़ी भूमिका रही. कुलदीप यादव ने 3 ओवर में केवल 14 रन देकर 4 विकेट चटकाया. जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने भी 4 ओवर में 18 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. केकेआर की ओर से नितीश राणा ने 57 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 42 रन की पारी खेली. केकेआर ने 83 रन में अपने 6 बल्लेबाजों को खो दिया, लेकिन राणा और रिंकू सिंह ने केकेआर के स्कोर को 146 तक पहुंचाया. केकेआर पर दूसरी जीत दर्ज कर दिल्ली प्वाइंट टेबल में 6ठे स्थान पर ही बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 4 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 41वें मुकाबले में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया. दिल्ली ने केकेआर के लक्ष्य को 19 ओवर में ही 6 विकेट खोकर 150 रन बनाकर हासिल कर लिया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन बनाया था. दिल्ली की ओर से रोवमैन पॉवेल ने विजयी छक्का लगाया. पॉवेल 16 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने 42 रन की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा ललित यादप ने 22 और अक्षर पटेल ने 24 रन की पारी खेली. केकेआर की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट लिये, जबकि हर्षित राणा और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 6ठा झटका, अक्षर पटेल 24 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. अक्षर पटेल 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर रन आउट हुए. अक्षर को श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 5वां झटका, पंत 2 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 11वें ओवर में चौथा झटका लगा. सुनील नारायण ने ललित यादव को 22 के स्कोर पर अपना शिकार बनाया. उसके बाद कप्तान पंत बल्लेबाजी करने आये, लेकिन 12वें ओवर की पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने पंत को 2 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. पंत ने 5 गेंदों का सामना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, डेविड वॉर्नर 42 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. डेविड वॉर्नर 26 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए. वॉर्नर को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को दूसरा झटका, मिशेल मार्श 13 रन बनाकर आउट

दिल्ली को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. मिशेल मार्श 13 रन बनाकर आउट हुए. मार्श को हर्षित राणा ने आउट किया. मार्श ने 7 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौका लगाया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को पहली गेंद पर झटका, पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को पहली गेंद पर झटका लगा. सलमी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गये. शॉ को उमेश यादव ने अपनी गेंद पर कैच किया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर ने दिल्ली को दिया 147 रन का लक्ष्य

केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन बनाया. दिल्ली कैपिल्स को जीत के लिए 20 ओवर में 147 रन चाहिए. केकेआर की ओर से नीतीश राणा ने 34 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रन बनाया. जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 42 रन की पारी खेली. रिंकू सिंह ने 23 रन बनाये. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट चटकाया. जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिया. तीनों विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी ओवर में ही चटकाया. सकारिया और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को 8वां झटका, राणा 57 रन बनाकर आउट

केकेआर को 20वें ओवर की चौथी गेंद पर 8वां झटका लगा. नीतीश राणा 34 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को 7वां झटका, रिंकू सिंह 23 रन बनाकर आउट

केकेआर को 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 7वां झटका लगा. रिंकू सिंह 16 गेंदों में 3 चौके की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए. रिंकू को मुस्तफिजुर रहमान ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राणा की तूफानी पारी, 30 गेंद में जड़ दिया फिफ्टी

नीतीश राणा ने तूफानी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से सीजन का दूसरा अर्धशतक जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कुलदीप की घातक गेंदबाजी, केकेआर के 6 खिलाड़ी आउट

कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए केकेआर को 6ठा झटका दिया. कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट करने के बाद आंद्रे रसेल को विकेट कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. रसेल अपना खाता भी नहीं खोल पाये. कुलदीप यादव अबतक 4 विकेट चटका चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की आधी टीम पवेलियन में, श्रेयस अय्यर 42 पर आउट

केकेआर की आधी टीम 14वें ओवर में पवेलियन लौट गयी है. कप्तान श्रेयस अय्यर 37 गेंदों में 4 चौके की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

कुलदीप ने केकेआर को दिया लगातार दो झटका, नारायण आउट

कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए केकेआर को लगातार दो गेंदों में दो झटका दिया. पहले बाबा इंद्रजीत को 6 के स्कोर पर आउट किया, फिर सुनील नारायण को शून्य पर अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को तीसरा झटका, बाबा इंद्रजीत 6 रन बनाकर आउट

केकेआर को 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. पहला मैच खेल रहे बाबा इंद्रजीत 8 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. इंद्रजीत को कुलदीप यादव ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, वेंकटेश अय्यर 6 रन बनाकर आउट

केकेआर को 5वें ओवर में दूसरा झटका लगा. वेंकटेश अय्यर 6 रन बनाकर आउट हुए. वेंकटेश को अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया. वेंकोश अय्यर ने 12 गेंदों का सामना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

सकारिया ने केकेआर को दिया पहला झटका, फिंच आउट

केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में चेतन समारिया ने एरोन फिंच को तीसरी गेंद पर बोल्ड किया. दूसरी गेंद पर भी फिंच को कैच आउट लगभग करा ही चुके थे, लेकिन बाउंड्री के पास पॉवेल ने कैच टपका दिया था. फिंच ने 3 रन बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता की टीम में तीन बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में तीन बदलाव किया गया है. जिसमें एरोन फिंच, हर्षित राणा और बाबा इंद्रजीत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. बाबा इंद्रजीत आज डेब्यू करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (w/c), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने दो बादलाव किया है. खलील अहमद और सरफराज अहमद को बाहर किया गया है. जिसकी जगह पर मिशेल मार्श और चेतन सकारिया को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता, केकेआर की पहले बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन

दिल्ली के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें पिछले मैच में जोस बटलर के हाथों हुई धुनाई को भूलना होगा. खलील अहमद शुरू में ही विकेट ले रहे हैं और मुस्ताफिजुर रहमान ने उनका अच्छा साथ दिया है. कुलदीप यादव ने मौकों को अच्छी तरह से भुनाया है, वहीं अन्य स्पिनर अक्षर और ललित ने भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है. इन तीनों ने मिलकर अभी तक 20 विकेट लिये हैं और ऐसे में उनके 12 ओवर महत्वपूर्ण होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली पर केकेआर का पलड़ा भारी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केकेआर का पलड़ा भारी है. आईपीएल में अबतक दोनों टीमों के बीच 29 मुकाबले हुए हैं. जिसमें केकेआर ने दिल्ली को 16 मैचों में हराया. जबकि दिल्ली ने केकेआर को केवल 12 मैचों में हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत

दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है जिसमें डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल जैसे खिलाड़ी हैं. केकेआर के गेंदबाजों को उनके सामने सतर्क रहना होगा. वार्नर लगातार तीन अर्धशतक जड़ने के बाद रॉयल्स के खिलाफ नहीं चल पाये थे और वह फिर से बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होंगे. पृथ्वी को भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है. दिल्ली ने सरफराज खान को तीसरे नंबर पर आजमाया लेकिन वह नाकाम रहे. यह देखना होगा कि टीम उन पर फिर से भरोसा दिखाती है या नहीं. कप्तान पंत और तीनों ऑलराउंडर ललित यादव, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को अहम भूमिका निभानी होगी. पंत अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं, लेकिन वह अभी तक अपनी क्षमता के साथ उचित न्याय नहीं कर पाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्वाइंट टेबल में दिल्ली 7वें और केकेआर 8वें स्थान पर

दिल्ली सात मैचों में तीन जीत से अंकतालिका में सातवें स्थान पर है जबकि केकेआर ने अपने पिछले चार मैच गंवाये हैं और वह आठवें स्थान पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के पिछले मुकाबले में छाया रहा नो बॉल विवाद

दिल्ली को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था. यह मैच ऊंची फुलटॉस को नोबॉल न दिये जाने के विवाद के कारण चर्चा में रहा जिसके बाद दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया था. उसके मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने पृथकवास पर रहते हुए यह करीबी मैच देखा था. उनकी अब वापसी हो गयी है और उन्हें उम्मीद है कि टीम टूर्नामेंट के दूसरे चरण में जरूरी लय हासिल करने में सफल रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद दिल्ली और केकेआर के बीच मुकाबला

आईपीएल 2022 में अब से कुछ देर बाद दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होगी. केकेआर की टीम को पिछल चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली को हराकर केकेआर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 4 विकेट से हराया

  • email

    दिल्ली को 6ठा झटका, अक्षर पटेल 24 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को 5वां झटका, पंत 2 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को तीसरा झटका, डेविड वॉर्नर 42 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को दूसरा झटका, मिशेल मार्श 13 रन बनाकर आउट

अन्य खबरें