1. home Hindi News
  2. live
  3. csk vs srh ipl 2022 live score sunrisers hyderabad vs chennai super kings kane williamson ms dhoni avd

CSK vs SRH, IPL 2022: गायकवाड़ और कॉनवे की रिकॉर्ड साझेदारी, चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया
चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया
twitter
मुख्य बातें

CSK vs SRH, IPL 2022 के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया और तीसरी जीत दर्ज कर ली. टॉस गंवाकर चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 202 रन बनाया. जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 189 रन ही बना पायी.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया

रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे की पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया और टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के 99 रन और कॉनवे के नाबाद 85 रनों की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 189 रन ही बना पायी. हैदराबाद की ओर से निकोल्स पूरन ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व 6 छक्के जमाये. अभिषेक शर्मा ने 39 और कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन की पारी खेली. मारक्रम ने 17 और शशंक ने 15 रन बनाये. चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने 4 ओवर में सबसे अधिक 46 रन देकर 4 विकेट चटकाये. जबकि प्रिटोरियस और सेंटनर ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 6ठा झटका, सुंदर 2 रन बनाकर आउट

मुकेश चौधरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 6ठा झटका दिया. वाशिंगटन सुंदर को 2 के स्कोर पर अपना चौथा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को 5वां झटका, शशांक सिंह 15 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को 18वें ओवर की चौथी गेंद पर 5वां झटका लगा. शशांक सिंह 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को चौथा झटका, विलियमसन 47 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. केन विलियमसन 37 गेंदों में 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए. विलियमसन को प्रिटोरियस ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को तीसरा झटका, मारक्रम 17 रन बनाकर आउट

हैदराबाद को 10वें ओवर में तीसरा झटका लगा. मारक्रम 17 रन बनाकर आउट हुए. मारक्रम को सेंटनर ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को लगातार दो झटका, अभिषेक और त्रिपाठी आउट

हैदराबाद को 6ठे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. अभिषेक शर्मा 24 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए. अभिषेक को मुकेश चौधरी ने आउट किया. इसी ओवर में नये बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी आउट किया. त्रिपाठी अपना खाता भी नहीं खोल पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की तूफानी शुरुआत, अभिषेक-विलियमसन जमे

चेन्नई के स्कोर का पीछा करते हुए हैदराबाद ने तूफानी शुरुआत, अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन की जोड़ी क्रीज पर जमी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की अच्छी शुरुआत, पहले ओवर में 10 रन

चेन्नई के विशाल स्कोर के जवाब में हैदराबाद ने अच्छी शुरुआत की. विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने पारी की शुरुआत की और पहले ओवर में 10 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 203 का लक्ष्य

ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 202 रन बनाया. जिसमें गायकवाड़ ने 57 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली. वहीं कॉनवे 55 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 85 रनों की पारी खेली. गायकवाड़ और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी बनायी. यह आईपीएल की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है. पहले विकेट के लिए हैदराबाद के लिए बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने रिकॉर्ड 185 रनों की साझेदारी 2019 में आरसीबी के खिलाफ निभायी थी. हैदराबाद की ओर से नटराजन ने दोनों विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहला झटका, गायकवाड़‍ 99 रन पर आउट

चेन्नई सुपर किंग्स को 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज ऋरुराज गायकवाड़ 57 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 99 रन बनाया और नटराजन की गेंद पर आउट हुए. पहले विकेट के लिए कॉनवे और गायकवाड़ ने चौथी सबसे बड़ी साझेदारी निभायी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी बनी.

email
TwitterFacebookemailemail

15 ओवर में चेन्नई का स्कोर बिना विकेट गंवाये 153 रन

15 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना कोई नुकसान के 153 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉनवे ने 39 गेंदों में छक्के की मदद से पूरा किया अर्धशतक

कॉनवे ने 39 गेंदों में छक्का जड़कर अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. कॉनवे अबतक 2 छक्के और 6 चौके जमा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

13 ओवर में चेन्नई का स्कोर 123 रन

बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये 123 रन बना लिया है. जिसमें गायकवाड़ ने 78 और कॉनवे ने 38 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

11 ओवर में चेन्नई का स्कोर 100 रन

चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये 100 रन बना लिया है. जिसमें गायकवाड़ ने 66 और कॉनवे ने 29 रन की पारी खेली है.

email
TwitterFacebookemailemail

लगातार दो चौका जड़कर गायकवाड़े ने जमाया अर्धशतक

गायकवाड़ ने उमरान मलिक को लगातार दो चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेऑफ में चेन्नई का स्कोर 40 रन

प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स ने बिना कोई विकेट गंवाये 40 रन बना लिया है. गायकवाड़ 26 और कॉनवे 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की अच्छी शुरुआत, गायकवाड़‍ और कॉनवे जमे

चेन्नई की शुरुआत अच्छी हुई है. गायकवाड़‍ और कॉनवे ने पारी की शुरुआत की. चेन्नई ने 5 ओवर में बिना विकेट गंवाये 31 रन बना लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉनवे और गायकवाड़ ने की चेन्नई की पारी की शुरुआत

डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की शुरुआत की. दो ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए 9 रन जोड़े.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कोई बदलाव नहीं

सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. पिछले मुकाबले में जीत टीम के साथ मैदान पर उतरी थी सनराइजर्स की टीम उसे ही चेन्नई के खिलाफ बरकरार रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की टीम में दो बदलाव

चेन्नई टीम में चोटिल ड्वेन ब्रावो और शिवम दुबे शामिल नहीं है जिनकी जगह डेवोन कोंवे और सिमरजीत सिंह को मौका मिला है. आठ में से छह मैच हारने के बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी को फिर कमान सौंपी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश तीक्षना.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद ने टॉस जीता, चेन्नई की पहले बल्लेबाजी 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है. अबतक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 17 बार आमना-सामना हो चुका है. जिसमें चेन्नई ने 12 बार हैदराबाद को हराया, तो केवल 5 बार हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की बल्लेबाजी सबसे बड़ी चिंता का विषय

सीएसके खेल के सभी विभागों में असफल रही है और वे अपने नये कप्तान रविंद्र जडेजा से भाग्य पलटने की उम्मीद करना चाहेंगे. जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से अपने फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे ताकि अपनी टीम को कम से कम प्ले-ऑफ में जगह बनाने का मौका दे सकें, हालांकि इस समय संभावना कम ही लगती है. सीएसके का बल्लेबाजी विभाग को सबसे ज्यादा नुकसान सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ के ‘फ्लॉप शो' से हुआ है और यह युवा बचे हुए मैचों में फॉर्म में लौटना चाहेगा. अनुभवी रॉबिन उथप्पा और आल राउंडर शिवम दुबे को भी जरूरत के समय प्रदर्शन करना होगा जबकि करिश्माई एमएस धोनी ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी फिनिशर की पारी अहम रही थी.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद अंक तालिका में चौथे स्थान पर, चेन्नई नीचे से दूसरे नंबर पर

सनराइजर्स हैदराबाद आठ मैचों में 10 अंक लेकर 10 टीम की तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं सीएसके का यह सबसे खराब आईपीएल रहा है और सीएसके को खुद को टूर्नामेंट में बनाये रखने के लिये एकजुट प्रयास की जरूरत है. वह तालिका में महज चार अंक लेकर नीचे से दूसरे स्थान पर है. उसकी कमजोर बल्लेबाज इकाई के लिये मलिक बड़ा खतरा होंगे. सीएसके की समस्यायें पिछले मैच में पंजाब किंग्स से 11 रन से हारने के साथ बढ़ गयीं. अगर यहां चूक हुई तो गत चैम्पियन के लिये मुश्किल हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद के लिए विलियमसन की फॉर्म चिंता का विषय

हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है लेकिन अभिषेक शर्मा और ऐडन मार्कराम ने जिम्मेदारी निभायी और वे इसी अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद चाहेगी कि राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन भी बल्ले से और अधिक जिम्मेदारी उठायें.

email
TwitterFacebookemailemail

उमरान मलिक चेन्नई के लिए बड़ी चुनौती

उमरान मलिक इस आईपीएल सत्र की खोज हैं जिन्होंने अपनी रफ्तार से दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों को पस्त किया. गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हालांकि हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मलिक ने 25 रन देकर पांच विकेट झटके जो आईपीएल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन से एक था. लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने से यह दायें हाथ का तेज गेंदबाज मौजूदा आईपीएल में चर्चा का विषय बना हुआ है. जम्मू के इस गेंदबाज ने अभी तक आठ मैचों में 12 के स्ट्राइक रेट से 15 विकेट झटके हैं. लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम को पिछले मैच में गुजरात टाइटन्स से पांच रन का हार का सामना करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

6 मैच हारने के बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ी, कमान धोनी के हाथ में

खराब फॉर्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स की कमान एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में है. आठ में से छह मैच हारने के बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया जिससे चार बार के आईपीएल चैम्पियन कप्तान धोनी को फिर बागडोर सौंपी गई है. अब देखना यह यह है कि क्या वह अपने ‘मिडास टच' से टीम का मुस्तकबिल बदल पाते हैं. सनराइजर्स के खिलाफ हालांकि यह कर पाना मुश्कल होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

एमएस धोनी की कप्तानी में उतरेगी चेन्नई की टीम, हैदराबाद के सामने बड़ी चुनौती

आईपीएल 2022 के 46वें मुकाबले में अब से कुछ देर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. रविंद्र जडेजा ने कप्तान छोड़ दी और फिर से टीम की कमान एमएस धोनी को सौंप दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया

  • email

    हैदराबाद को 6ठा झटका, सुंदर 2 रन बनाकर आउट

  • email

    हैदराबाद को चौथा झटका, विलियमसन 47 रन बनाकर आउट

  • email

    हैदराबाद को लगातार दो झटका, अभिषेक और त्रिपाठी आउट

  • email

    हैदराबाद की तूफानी शुरुआत, अभिषेक-विलियमसन जमे

अन्य खबरें