1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live up latest and breaking news uttar pradesh hindi news 16 april 2022 rkt

UP Breaking News Live: दिल्ली के जहांगीर पुरी की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की घटना के बाद यूपी में हाई अलर्ट

दिल्ली के जहांगीर पुरी की घटना के बाद उत्तर प्रदेश हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद एडीजी लॉ एंड आर्डर ने यूपी में अलर्ज जारी कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज दुनिया भारत की पराविद्या और अपरा विद्या के बारे में जानने के लिए उत्सुक है- CM

आयुर्वेद ज्योतिष महासमागम, गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज दुनिया, भारत की पराविद्या और अपरा विद्या के बारे में जानने के लिए उत्सुक है। उनके पास अपरा विद्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इसमें जितनी सही जानकारी दुनिया में और कोई नहीं दे सकता है और इस शोध को ही आगे बढ़ाने के लिए हम लोगों ने गोरखनाथ जी के नाम पर आयुष विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश में स्थापित किया और उसके लिए हमने गोरखपुर की भूमि का चयन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

कुशीनगर में सड़क हादसा, एक की मौत

कुशीनगर में एक बड़ा हादसा हुआ है. ट्रैक्टर ट्राली और बाइक में हुई भिड़ंत एक की मौत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं घायलों को पुलिस की मदद से अस्पताल में‌ भर्ती कराया गया है. फिलहाल मृतक का शव कब्जे में लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बरेली में टेंट गोदाम में लगी आग

शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहारीपुर की तंग गलियों में स्थित एक टेंट गोदाम में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई.आग ने कुछ ही देर में काफी विकराल रूप ले लिया. इससे इलाके में अफरा तफरी फैल गई.मुहल्ले के लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी.दमकल विभाग की गाड़ियों ने काफी मुश्किल से आग पर काबू पाया है.मगर, इससे लाखों रुपये का टेंट सामान जलकर राख हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजधानी लखनऊ के काकोरी में लगी भीषण आग

राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है. यहां रखे बिजली के तार में अचानक आग लगी. स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने में जुटी है.

राजधानी लखनऊ के काकोरी में लगी भीषण आग
राजधानी लखनऊ के काकोरी में लगी भीषण आग
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के बढ़ रहा कोराना का ग्राफ

यूपी में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. पिछले चार दिनों से यहां पर हर दिन कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को एक बार फिर प्रदेशभर में कोरोना के 106 नए मामले दर्ज किए हैं. प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 507 है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुर्तजा अब्बासी की कोर्ट  में पेशी 

गोरखपुर कोर्ट में गोरखनाथ मंदिर हमले का आरोपी मुर्तजा अब्बासी की पेशी हुई. आरोपी को एटीएस ने गोरखपुर एसीजेएम प्रथम के कोर्ट में पेश किया है. एटीएस ने कोर्ट में आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए अर्जी देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में अमूल पार्लर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

वाराणसी के रोहनिया-राजातालाब बिजली की शॉर्ट सर्किट से अमूल पार्लर में आग लगने से लाखों का सामान जलकर हो गया है. राजातालाब रोड स्थित सुनीता अमूल पार्लर दूध की दुकान में शुक्रवार कि बीती रात में लगभग 12 बजे बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. चित्तापुर निवासी दुकान मालिक अतुल तिवारी ने बताया कि आग लगने से दुकान में लगभग ढाई लाख रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू वाराणसी में हैं, जहां वह अपने परिवार को साथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर में वैंकेया नायडू दर्शन पूजन करेंगे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी उपराष्ट्रपति के साथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंची हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या 

प्रयागराज से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. प्रयागराज के नवाबगंज में धारधार हथियार से काटकर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी है. फिलहाल पुसिल सभी शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है. बता दें कि मरने वालों में पति-पत्नी और उनकी तीन बेटियां शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हनुमान जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी सभी को बधाई.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी

दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर जाएंगे. पुराना खाद कारखाना परिसर में निर्माणाधीन सैनिक स्कूल और फिर गोड़धोइया नाले का निरीक्षण करेंगे. रविवार की सुबह जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनने के बाद वे कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा सांसद सुखराम यादव  ने की सीएम योगी से मुलाकात

समाजवादी पार्टी के सांसद सुखराम यादव ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस मुलाकात को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर दोबारा मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने इस मिथक को भी तोड़ा कि जो लोग नोएडा (प्रचार करने के लिए) जाते हैं, वे नहीं जीतते. इसलिए, मैं बधाई देने गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अगरा में बवाल

यूपी के आगरा में भीड़ ने एक मुस्लिम लड़के के परिवार के दो मकानों में शुक्रवार को आग लगा दी. लड़के पर आरोप है कि उसने हिन्दू लड़की को अगवा कर लिया है. पुलिस ने इस हमले में संलिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के सिलसिले में एक पुलिस चौकी के प्रभारी को लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया है, तो स्थानीय थाना प्रभारी के विरूद्ध जांच का आदेश दिया गया है. पुलिस ने कहा कि आगरा के रुनक्ता इलाके में भीड़ ने उस मकान को फूंक दिया जिसमें जिम मालिक साजिद रहता था. हांलाकि लड़की ने एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रही है वह अपने मरजी से लड़के साथ गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें