1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live today uttar pradesh top news 6 july 2022 up news live today big news sht

UP Breaking News Live: शिवपाल यादव के काफिले को रोडवेज बस ने मारी टक्कर, चार घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

शिवपाल यादव के काफिले को रोडवेज बस ने मारी टक्कर 

इटावा से बड़ी खबर आ रही है. इटावा में शिवपाल यादव के काफिले में रोडवेज बस ने मारी टक्कर. सुरक्षा में चल रहे 4 सुरक्षा कर्मी घायल हो गए हैं. फिलहाल घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद शिवपाल यादव और आदित्य यादव सैफई मेडिकल कॉलेज पहुँचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गैस सिलेंडर में बढ़ोत्‍तरी पर जदयू ने जताई च‍िंता

जनता दल (यू) सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ाने पर चिंता व्यक्त की है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने घरेलू सिलेंडर के बढ़े दामों को तत्काल सरकार से वापस लेने की मांग की है. उन्होंने बताया कि महंगाई की मार से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. खाद्य पदार्थों की महंगाई से आम गरीब की थाली प्रतिदिन महंगी होती जा रही है. डीजल और पेट्रोल के दामों में सरकार पहले से ही बढ़ोतरी कर चुकी है. सरसों के तेल और दलहन के दामों में भारी इजाफा हो चुका है. इससे मजदूर, किसान व आम जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है. जदयू प्रदेश प्रवक्ता प्रोफेसर केके त्रिपाठी ने बताया कि घरेलू सिलेंडर के दामों के साथ कमर्शियल सिलेंडर के दामों में भारी बढ़ोतरी आम जीवन पर महंगाई की मार से जनता तड़फड़ा रही है. वहीं, जदयू सरकार से मांग करती है कि जनता को राहत देने के लिए महंगाई पर सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी ऑफिस पहुंचे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ईडी ऑफिस पहुंच गए हैं. जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में अब्दुल्ला और उनकी मां तंजीन फातिमा से पूछताछ होनी है. ईडी ने बीते दिनों दोनों को समन भेजकर 15 जुलाई से पहले पूछताछ के लिए बुलाया था

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी विधान परिषद से आज 10 सदस्य रिटायर होंगे रिटायर

यूपी विधान परिषद से आज 10 सदस्य रिटायर हो जाएंगे. इनमें सपा के 6 बसपा के 3 और कांग्रेस MLC रिटायर होंगे. इसके अलावा भाजपा के भी 2 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, लेकिन बीजेपी के केशव मौर्य और भूपेंद्र चौधरी दोनों सदस्य दोबारा चुने जा चुके हैं. यूपी विधान परिषद में कांग्रेस पार्टी आज शून्य हो जाएगी. कांग्रेस के इकलौते मेंबर दीपक सिंह का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगरा में फंदे से लटका मिला पति-पत्नी और बेटी का शव

आगरा से सामूहिक आत्महत्या की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पति-पत्नी और बेटी ने फंसी लगाकर सुसाइड कर लिया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल, घटना के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. घटना सिकंदरा थाने के सेक्टर 10 की है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके सिविस अस्पताल आएंगे सीएम

राजधानी लखनऊ में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर आज सीएम योगी सिविल अस्पताल आएंगे. यहां करीब 9.30 पर मुख्यमंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. आज सुबह 11 बजे लोक भवन में डीप्टी सीएम प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे. दरअसल, योगी 2.0 सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी भी साथ में मौजूद रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद की कल सुनवाई

कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद की सुनवाई कल यानी 7 जुलाई को होनी है. अधिवक्ता एमपी सिंह ने बताया कि, हमने कोर्ट से अनुरोध किया कि कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति की जाए और सर्वे कराया जाए. हमने अदालत के समक्ष अपना पक्ष/तथ्य प्रस्तुत किया. अदालत 7 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगी. इसके अलावा मनीष यादव के मामले में 16 जुलाई की तारीख तय कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद HC में सुनवाई

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में आज यानी 6 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. मुस्लिम पक्ष ने वाराणसी जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है, जिस पर आज सुबह 10 बजे कोर्ट में सुनवाई होगी. इधर, जिला अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराने का आदेश दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें