1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 30 june 2022 vwt

Breaking News: हर्ष मर्डर केस में एनआईए ने छापामारी कर 10 लोगों को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

Breaking News updates : मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी दी गई है. राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने घूसखोरी मामले में अधिशासी अभियंता को गिरफ्तार किया है. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को को शुभकामनाएं दीं

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फडणवीस को शुभकामनाएं दी हैं. ठाकरे ने कहा है कि उम्मीद करता हूं कि दोनों मिलकर महाराष्ट्र में बेहतर काम करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हर्ष मर्डर केस में एनआईए ने छापामारी कर 10 लोगों को किया गिरफ्तार

बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष मर्डर केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कर्नाटक के शिवमोगा जिले में 13 जगहों पर छापामारी की. 4 संदिग्धों के ठिकानों पर छापामारी करके एनआईए ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘टेक होम राशन’ कार्यक्रम को अधिक सशक्त बनाने की जरूरतः नीति आयोग

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन के बेरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि समयबद्ध ढंग से पौष्टिकता लक्ष्य को हासिल करने के लिए राशन घर ले जाने वाले ‘टेक होम राशन’ कार्यक्रम को अधिक सशक्त करने की जरूरत है. ‘टेक होम राशन’ कार्यक्रम के तहत छह से 36 महीने की उम्र वाले बच्चों और गर्भवती महिलाओं और दुग्धपान कराने वाली महिलाओं को घरेलू इस्तेमाल के लिए पौष्टिक राशन मुहैया कराया जाता है.

email
TwitterFacebookemailemail

मई में बुनियादी उद्योगों का उत्पादन 18.1 प्रतिशत बढ़ा, 13 महीने में सबसे ज्यादा

आठ बुनियादी उद्योगों का उत्पादन मई, 2022 के दौरान एक साल पहले के समान महीने की तुलना में 18.1 प्रतिशत बढ़ा है. बृहस्पतिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले 13 महीने में इसमें सबसे अधिक वृद्धि हुई है. अप्रैल, 2022 में कोयला, कच्चा तेल, प्राकृतिक गैस, रिफाइनरी उत्पाद, उर्वरक, इस्पात, सीमेंट और बिजली जैसे आठ बुनियादी क्षेत्रों के उत्पादन में 9.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना को मिले सात दिनों में 2.72 लाख आवेदन

भारतीय वायुसेना को पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के हफ्ते भर के अंदर अग्निपथ भर्ती योजना के तहत 2.72 लाख आवेदन मिले हैं. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को 94,281 आवेदन आये थे. पंजीकरण प्रक्रिया 24 जून को शुरू हुई थी. 14 जून को इस योजना की घोषणा किये जाने के बाद करीब एक सप्ताह तक कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था और विभिन्न विपक्षी दलों ने इसे वापस लेने की मांग की थी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता भारत भूषण ने ट्विटर पर लिखा, ‘अब तक 2,72,000 संभावित अग्निवीरों ने अग्निपथवायु डॉट सीडीएसी डॉट इन पर अपना पंजीकरण करवाया है और वायुसेना में शामिल होने के लिए इस चयन प्रक्रिया से गुजरने की अपनी मंशा जतायी है.’

email
TwitterFacebookemailemail

सिंगापुर के तीन उपग्रह सफलतापूर्वक निर्धारित कक्षा में स्थापित

इसरो ने एक सप्ताह के भीतर अपने दूसरे सफल मिशन में तीन विदेशी उपग्रहों को बृहस्पतिवार को यहां प्रक्षेपण स्थल से सटीक तरीके से कक्षा में स्थापित किया. पीएसएलवी सी-53 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की व्यावसायिक शाखा ‘न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड’ (एनएसआईएल) का दूसरा विशेष वाणिज्यिक मिशन है. उसने 23 जून को संचार उपग्रह जीसैट-24 का फ्रेंच गुयाना (दक्षिण अमेरिका) के कोउरू से सफल प्रक्षेपण किया था. बृहस्पतिवार को चार स्तर वाले 44.4 मीटर लंबे पीएसएलवी-सी53 ने सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के दूसरे लॉन्च पैड से उड़ान भरी और सिंगापुर के तीन उपग्रहों- डीएस-ईओ, न्यूएसएआर और स्कूब-1 को निर्धारित कक्षा में स्थापित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

ठाणे में आवासीय इमारत का एक हिस्सा गिरा

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में बृहस्पतिवार को चार मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा ढह गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि शहर के राबोदी इलाके में अपराह्न लगभग तीन बजकर 25 मिनट पर इमारत का एक हिस्सा ढह गया. उन्होंने कहा कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने मेघालय में कोक संयंत्रों की बंदी के आदेश पर रोक लगायी

सुप्रीम कोर्ट ने मेघालय में मौजूद कोक संयंत्रों को 30 दिनों के भीतर हटाने के मेघालय हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने मेघालय में नये कोक संयंत्रों की स्थापना की मंजूरी देने पर भी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर मर्डर के बाद अशोक गहलोत ने की हाई लेवल मीटिंग

उदयपुर मर्डर केस के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए हाई लेवल मीटिंग की है. बैठक में राज्य के आला अधिकारी शामिल हो रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कारोबार सुगमता रैंकिंग सूची में आंध्र प्रदेश-गुजरात समेत सात राज्य शामिल

व्यापार सुधार कार्य योजना 2020 को लागू करने के मामले में राज्यों और केंद्र शासमित प्रदेशों की रैंकिंग में आंध्र प्रदेश, गुजरात और तेलंगाना सबसे सफल प्रदेशों की श्रेणी के अंतर्गत शीर्ष सात में शामिल हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने गुरुवार को इस बारे में रिपोर्ट जारी की. हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, ओड़िशा और मध्य प्रदेश अन्य राज्य हैं, जिन्हें रैंकिंग में लक्ष्य हासिल करने को लेकर सफल राज्यों के रूप में वर्गीकृत किया गया है. आकांक्षी (एस्पायर) श्रेणी में असम, केरल और गोवा सहित सात राज्य शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उभरते कारोबारी परिवेश की श्रेणी में दिल्ली, पुडुचेरी और त्रिपुरा सहित 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इजराइली संसद भंग, चार साल में पांचवीं बार एक नवंबर को होगा चुनाव

इजराइली संसद को भंग कर दिया गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि राजनीतिक अस्थिरता की वजह से इजराइल में चार साल में पांचवीं बार एक नवंबर को चुनाव कराया जाएगा. फिलहाल लापिद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इनकम टैक्स का छत्तीसगढ़ में छापेमारी शुरू

आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है. विभाग की ओर से रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और कुछ अन्य जगहों पर तलाशी जारी है. तलाशी अभियान में शामिल परिसरों में सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा का नामांकन सही, 115 में से 28 का पर्चा खारिज

राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्राप्त हुए 115 नामांकन पत्रों में से 28 प्रस्तुत करते वक्त ही खारिज कर दिये गए थे. राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों के बाकी 87 पत्रों में से 79 को आवश्यक मानदंड पूरा न करने के लिए खारिज कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्यमी भारत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विज्ञान भवन पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के विज्ञान भवन में 'उद्यमी भारत' कार्यक्रम में शामिल हुए. वह जल्द ही 'राइजिंग एंड एक्सेलरेटिंग एमएसएमई परफॉर्मेंस' योजना, 'पहली बार एमएसएमई एक्सपोर्टर्स की क्षमता निर्माण' योजना और 'प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम' की नई सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में एक ड्राइवर ने पत्नी और दो बेटियों की हत्या करने के बाद खुदकुशी की

महाराष्ट्र : मुंबई के कांदिवली पश्चिम में बीती रात एक महिला और उसकी दो बेटियों की हत्या करने के बाद ड्राइवर के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. कांदिवली पुलिस ने बताया कि सभी शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं. आगे की जांच जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भूमि घोटाला मामले में कल ईडी के सामने पेश होंगे शिवसेना सांसद संजय राउत

भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया को बताया कि मैं कल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय जाऊंगा. ईडी ने संजय राउत को दूसरा समन भेजा था, जिसमें उन्हें पात्रा चावला भूमि घोटाला मामले में 1 जुलाई को उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटों में कोरोना के 18,819 नए मामले दर्ज, संक्रमण से 39 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 18,819 के नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 39 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. गुरुवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,04,555 तक पहुंच गई है, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 4.16 फीसदी हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में अगले तीन महीने अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल

मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि बुधवार को हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड आपदा संवेदनशील राज्य है.उन्होंने निर्देश दिया कि अगले तीन महीने के लिए अधिकारियों की छुट्टी केवल विशेष परिस्थितियों में ही स्वीकृत की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था

जम्मू-कश्मीर : बालटाल में अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था पवित्र गुफा के रास्ते से रवाना हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की दी गई धमकी

मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिला है. शिवसेना नेता ने कहा कि लोअर परेल स्थित अपने घर पर धमकी भरा पत्र प्राप्त होने के बाद उन्होंने भायखला पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. पेडनेकर ने कहा कि पत्र में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है और चेतावनी दी गई है कि नई सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें, उनके बेटे और पति को जान से मार दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पत्र लिखने वाले ने अपना नाम उरण निवासी विजेंद्र म्हात्रे बताया है. पेडनेकर ने कहा कि उन्हें इसी नाम से दिसंबर 2021 में इसी तरह का पत्र मिला था.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में एसीबी ने 5 लाख का घूस लेते इंजीनियर को किया गिरफ्तार

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को राजस्थान ‘अर्बन ड्रिकिंग वाटर, सीवरेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कारपोरेशन' (रूडसीको) के अधिशासी अभियंता को पांच लाख रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने शिकायत की थी कि उसकी कंपनी के द्वारा कराये गये निर्माण कार्यों के बकाया करीब एक करोड़ रुपये के बिलों के भुगतान की एवज में रूडसीको के अधिशासी अभियंता सह रेजिडेंट मैनेजर लूणकरण कुमार ने कमीशन के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की थी. उन्होंने बताया कि दल ने बुधवार को शिकायत के सत्यापन के बाद आरोपी लूणकरण कुमार को पांच लाख रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

फिरोज़पुर में गुरुद्वारे के सरोवर में तीन बच्चे डूबे

पंजाब में फिरोजपुर जिले के एक गांव में गुरुद्वारे के सरोवर में तीन बच्चे डूब गए. पुलिस सूत्रों ने कहा कि दरोगा गांव के हरप्रीत सिंह (9) और सुखेरा बोडला गांव से प्रिया (11) और झंड वाले झुग्गे गांव निवासी सीरत (10) शेर मुहम्मद गांव स्थित गुरुद्वारे गए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि तालाब में नहाने के दौरान तीनों बच्चे डूब गए. उन्होंने कहा कि गोताखोरों ने शवों को बाहर निकाल लिया जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    ‘टेक होम राशन’ कार्यक्रम को अधिक सशक्त बनाने की जरूरतः नीति आयोग

  • email

    मई में बुनियादी उद्योगों का उत्पादन 18.1 प्रतिशत बढ़ा, 13 महीने में सबसे ज्यादा

  • email

    अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना को मिले सात दिनों में 2.72 लाख आवेदन

  • email

    इजराइली संसद भंग, चार साल में पांचवीं बार एक नवंबर को होगा चुनाव

  • email

    इनकम टैक्स का छत्तीसगढ़ में छापेमारी शुरू

अन्य खबरें