1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 27 june 2022 prt

Breaking News: Alt News के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates: जी7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व समुदाय से आग्रह किया कि हमें जलवायु के अनुरूप खुद को ढालना होगा. बेहतर भविष्य के लिए जलवायु को बचाने में निवेश करना होगा. महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच अब भाजपा भी सक्रिय हो गयी है. देवेंद्र फडणवीस के आवास पर अहम बैठक हुई.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात से भाजपा प्रतिनिधिमंडल केजरीवाल के दिल्ली मॉडल का ‘निरीक्षण’ करेगा

गुजरात से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल अरविंद केजरीवाल सरकार के दिल्ली मॉडल का ‘निरीक्षण’ करने के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करेगा. भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष और गुजरात से भाजपा के विधायक शामिल होंगे. गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी (आप) राज्य में अपना आधार बनाने की कोशिश कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले मॉल पर मिसाइल से हमला

पूर्वी यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले मॉल में मिसाइल से हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि इसमें कुछ लोगों की मौतें भी हुईं हैं. इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी एएफपी ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Alt News के सहसंस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Alt News के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जुबैर को आईपीसी की धारा 153/295 के तहत गिरफ्तार किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जेएनयूटीए ने सीतलवाड़ को रिहा करने की मांग की

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने 2002 के गुजरात दंगों में झूठे सबूत प्रस्तुत करने के आरोप में गुजरात आतंकवाद-रोधी दस्ते द्वारा गिरफ्तार की गयी सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को रिहा करने की मांग की. जेएनयूटीए की ओर से रविवार को जारी एक बयान में लोगों से सीतलवाड़ के समर्थन में खड़े होने की अपील की गयी है. गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद में अपराध शाखा के निरीक्षक डीबी बराड़ द्वारा दर्ज प्राथमिकी के संबंध में शनिवार को सीतलवाड़ को मुंबई के जुहू इलाके में उनके घर से हिरासत में लिया था. प्राथमिकी में सीतलवाड़ पर गुजरात दंगों के सिलसिले में आपराधिक साजिश, जालसाजी और निर्दोष लोगों को फंसाने के लिए अदालत में झूठे सबूत पेश करने का आरोप लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

समर्थन के लिए भाजपा के पुराने साथियों से संपर्क करेंगे यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को कहा कि वह समर्थन के लिए भाजपा में अपने पुराने सहयोगियों से संपर्क करेंगे. उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को ‘प्रतीकात्मक राजनीति’ का हिस्सा करार दिया. कहा कि वह पिछड़े समुदायों के कल्याण के संदर्भ में मोदी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड पर चुनाव लड़ेंगे. यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना को चार दिन में 94,000 से अधिक आवेदन मिले

भारतीय वायुसेना को अग्निपथ भर्ती योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के चार दिन के अंदर 94,281 आवेदन मिले हैं. योजना की घोषणा 14 जून को की गयी थी, जिसके बाद इसके खिलाफ कई राज्यों में करीब एक सप्ताह तक हिंसक प्रदर्शन हुए. कई विपक्षी दल इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए भारत भूषण बाबू ने ट्विटर पर लिखा, ‘(सोमवार को) सुबह 10:30 बजे तक कुल 94,281 लोगों ने अग्निवीर वायु के लिए आवेदन किया है.’ वायुसेना को योजना के तहत रविवार तक 56,960 आवेदन मिले थे. सरकार ने कहा है कि योजना के तहत साढ़े 17 से 21 साल की उम्र के बीच के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए सेना में शामिल किया जायेगा और उनमें से 25 प्रतिशत को बाद में नियमित सेवा में शामिल किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नागपुर कांग्रेस का अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन

तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए केंद्र की नयी अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नागपुर के विभिन्न इलाकों में विरोध प्रदर्शन किये. अग्निपथ योजना के विरोध में आयोजित प्रदर्शनों में युवा कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई), सेवा दल और महिला कांग्रेस जैसी इकाइयों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय सचिव बंटी शेलके के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक ट्रेन को करीब आधे घंटे तक रोक दिया और पुलिस द्वारा उन्हें हटाये जाने के बाद ट्रेन आगे रवाना हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

G7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बातें

जी7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व समुदाय से आग्रह किया कि हमें जलवायु के अनुरूप खुद को ढालना होगा. बेहतर भविष्य के लिए जलवायु को बचाने में निवेश करना होगा. जी7 के जलवायु, ऊर्जा एवं स्वास्थ्य से जुड़े सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व समुदाय को बताया कि भारत किस तरह से ग्रीन ग्रोथ, क्लीन एनर्जी, सस्टेनेबल लाइफस्टाइल और विश्व की बेहतरी के लिए काम कर रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ायी गयी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ा दी है. सत्येंद्र जैन को मनी लाउंडरिंग केस में गिरफ्तार किया गया था. कोरोना से संक्रमित होने की वजह से वह अस्पताल में भर्ती हैं और सीबीआई अब तक उनसे पूछताछ नहीं कर पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

G7 शिखर सम्मेलन में मोदी से मिलने गये अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

जी7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन चलकर उनके पास पहुंचे. हाथ मिलाया और उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी इन दिनों जर्मनी के स्क्लोस एलमाऊ में चल रहे जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना में सैनिकों का भविष्य अनिश्चित, रिटायरमेंट की आयु 65 वर्ष करे सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत सैनिकों का भविष्य अनिश्चित है. केंद्र को सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 65 वर्ष करनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकुल राय ने पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चेयरमैन पोस्ट से दिया इस्तीफा

मुकुल राय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चेयरमैन पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है. भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा पहुंचे मुकुल राय को ममता बनर्जी ने बनवाया था लोक लेखा समिति का अध्यक्ष.

email
TwitterFacebookemailemail

साइबर हमले से ईरान की इस्पात कंपनी में उत्पादन बंद

ईरान की सबसे बड़ी इस्पात कंपनियों में एक ने सोमवार को कहा कि साइबर हमला होने के बाद उसे उत्पादन रोकने के लिए बाध्य होना पड़ा है. यह हाल के समय में देश के रणनीतिक औद्योगिक क्षेत्र पर किये गये सबसे बड़े साइबर हमलों में एक है. सरकारी खुजेस्तान स्टील कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि ‘साइबर हमले’ के बाद विशेषज्ञों ने तय किया कि कंपनी ‘तकनीकी समस्या के चलते अपना परिचालन जारी नहीं रख पायेगी और उसे अगले नोटिस तक बंद रखा जायेगा.’

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के बागी विधायकों ने क्‍या कहा

शिवसेना के बागी विधायकों ने न्यायालय के फैसलों का हवाला देते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे नीत समूह ‘अल्पमत' में है और सरकारी तंत्र को ‘नष्ट करने की कोशिश' कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रूसी सामानों पर नये शुल्क बढ़ाएंगे: अमेरिकी अधिकारी

अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि जी7 नेता मास्को की तेल कमाई पर मूल्य सीमा को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है. रूसी सामानों पर नये शुल्क बढ़ाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत की प्रतिक्रिया

संजय राउत ने ईडी के समन को ‘साजिश' करार दिया है. उन्होंने कहा है कि वह गुवाहाटी का रास्ता नहीं अपनाएंगे जहां शिवसेना के बागी विधायकों ने डेरा डाला है. संजय राउत ने ट्वीट किया कि मुझे अभी पता चला है कि ED ने मुझे तलब किया है. महाराष्ट्र में ये बड़े राजनीतिक घटनाक्रम हैं. हम बालासाहेब के शिवसैनिक एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं. यह मुझे रोकने की साजिश है. भले ही आप मुझे मार दें लेकिन मैं गुवाहाटी मार्ग नहीं लूंगा. मुझे गिरफ्तार करो!"

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्‍ट्र में किसे कौन सा विभाग दिया गया

एकनाथ शिंदे के शहरी विकास, लोक निर्माण विभाग (सार्वजनिक उपक्रम) सुभाष देसाई को फिर से सौंपा गया. गुलाबराव पाटिल का जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग अनिल परब को दिया गया। संदीपनराव भुमरे को दादाजी भूसे का कृषि विभाग दिया गया. उदय सामंत का उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग, आदित्य ठाकरे को फिर से सौंपा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में मंत्रियों के विभाग अन्य मंत्रियों को आवंटित

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए नौ मंत्रियों के विभाग अन्य मंत्रियों को आवंटित कर दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यह दो विचारधाराओं की लड़ाई

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव पर कहा कि यह दो व्यक्तियों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत को ईडी की समन

शिवसेना नेता संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें. राउत के खिलाफ ईडी ने समन जारी किया है. बताया जा रहा है कि जमीन घोटाला मामले में ईडी ने समन जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यशवंत सिन्हा ने किया नामांकन

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. यशवंत सिन्हा के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भी पहुंचे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

1 जुलाई से बिजली फ्री

पंजाब में भगवंत मान सरकार का पहला बजट पेश हो गया है. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने राज्य विधानसभा में बजट पेश करते हुए बताया कि, 1 जुलाई से प्रदेश में मुफ्त बिजली का वादा पूरा किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

यशवंत सिन्हा दाखिल करेंगे नामांकन

विपक्ष के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे कर सकते हैं अहम बैठक

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे असम में हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि, वो आज गुवाहाटी में एक बैठक कर सकते हैं. बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. यह बैठक गुवाहाटी के एक होटल में आयोजित होने की बात सामने आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत ने दी सफाई

अपने 'ज़िंदा लाश' बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि, जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका जमीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है? ज़िंदा लाश। यह राममनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं. मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सत्य कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज ठाकरे के संपर्क में एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की है. शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली. इस बात की पुष्टि मनसे के एक नेता ने की है.

email
TwitterFacebookemailemail

चीनी पिस्टल के साथ एक आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के डोडा में चीनी पिस्टल के साथ एक आतंकी गिरफ्तार किया है. आतंकी के पास से अन्य कई हथियारों भी बरामद हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, आतंकी के पास से एक चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 14 कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. पुलिस मामले में आगे की जांच जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी में हैं. आज वो G-7 के 48वें शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. यह आयोजन जर्मनी के म्यूनिख में हो रहा है. बता दें, G-7 सम्मेलन में पीएम मोदी अपने समकक्षों के साथ पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के म्यूनिख में इटली के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    समर्थन के लिए भाजपा के पुराने साथियों से संपर्क करेंगे यशवंत सिन्हा

  • email

    अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना को चार दिन में 94,000 से अधिक आवेदन मिले

  • email

    G7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बातें

  • email

    सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ायी गयी

  • email

    G7 शिखर सम्मेलन में मोदी से मिलने गये अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

अन्य खबरें