1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 24 june 2022 vwt

Breaking News: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,205 नये मामले, मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates : मध्य प्रदेश में खंडवा-इंदौर रोड पर बस खाई में गिरने से पांच की मौत हो गई और 47 घायल हो गए. महाराष्ट्र में सियासी संकट बरकरार है. आज द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. जम्मू-कश्मीर में जी-20 बैठक तैयारी पूरी हो गई है. आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,205 नये मामले, मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा की

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 4,205 नये मामले सामने आये, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 79,54,445 हो गयी, जबकि तीन और मरीजों की महामारी से मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,47,896 हो गयी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गयी. राज्य में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 5,218 मामले दर्ज किये गये थे, जबकि एक मरीज की मौत हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मेघालय में बाढ़ के कारण भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ क्षतिग्रस्त : बीएसएफ

मेघालय में बाढ़ के कारण भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ क्षतिग्रस्त हो गयी है, लेकिन कड़ी निगरानी रखी जा रही है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मेघालय में भारी बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ ने सड़कों और अन्य प्रमुख नागरिक बुनियादी ढांचे को व्यापक नुकसान पहुंचाया है, जिसके कारण मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने केंद्र से 300 करोड़ रुपये के राहत और पुनर्वास पैकेज की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

माइक्रोसॉफ्ट ने साइबर सुरक्षा कौशल कार्यक्रम के लिए ICT अकादमी के साथ गठजोड़ किया

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने शिक्षकों और उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए साइबर सुरक्षा कौशल कार्यक्रम शुरू करने के लिए आईसीटी अकादमी के साथ गठजोड़ किया है. कार्यक्रम के तहत पहले वर्ष में तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, असम, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के ग्रामीण इंजीनियरिंग कॉलेजों के शिक्षकों और उच्च शिक्षा के छात्रों को कौशल प्रदान किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किश्तवाड़ में सुरक्षा प्राप्त लोगों की सुरक्षा की समीक्षा की

पुलिस ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा प्राप्त पंचायती राज संस्थानों के सदस्यों की सुरक्षा की समीक्षा की. अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शफकत हुसैन भट्ट ने जिला पुलिस लाइन में सुरक्षा प्राप्त लोगों के व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ)के साथ बैठक की और मौजूदा सुरक्षा हालात की समीक्षा की. अधिकारियों ने कहा कि पीएसओ को जरूरी निर्देश और जानकारी दी गयी. उन्हें सलाह दी गयी कि वे सुरक्षाप्राप्त लोगों के साथ 24 घंटे रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

7 से 11 साल के बच्चों को लगेगी SII की वैक्सीन कोवोवैक्स

7 से 11 साल के बच्चों को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविड19 वैक्सीन कोवोवैक्स लगायी जायेगी. सूत्रों के हवाले से एएनआई ने कहा है कि डीजीसीआई की एक्सपर्ट कमेटी ने इसकी अनुशंसा कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्र को संबोधित करेंगे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन उच्चतम न्यायालय द्वारा गर्भपात के लिए 49 वर्ष की संवैधानिक सुरक्षा को खत्म किये जाने के बाद शुक्रवार को देश को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को वृंदावन आयेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को वृंदावन स्थित ठाकुर बांके बिहारी जी का दर्शन करने आ रहे हैं. उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी यहां आने की संभावना है. मथुरा के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि राष्ट्रपति पहले यहां बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर करीब आधा घंटा भगवान का दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद कृष्णा कुटीर आश्रम में रहने वाली विधवा, निराश्रित एवं परित्यक्त महिलाओं से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी के कार्यालय पर हमले के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च

केरल के वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज एक मार्च निकाला.

email
TwitterFacebookemailemail

कलबुर्गी के देवल गणगापुर मंदिर के 5 पुजारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कर्नाटक के कलबुर्गी जिला में स्थित प्रसिद्ध देवल गणगापुर मंदिर के 5 पुजारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इन पुजारियों पर आरोप है कि उन्होंने वेबसाइट बनाकर लोगों से पैसे जुटाये. इस मामले की जानकारी देते हुए कलबुर्गी की एसपी ईशा पंत ने बताया कि यह एक सरकारी मंदिर है और मुजराई विभाग के अंतर्गत आता है. पुजारियों ने वेबसाइट बनाकर सरकार को धोखा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत विरोधी पोस्ट करने वाले स्तंभकार का ट्विटर अकाउंट बैन

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुरोध पर स्तंभकार सीजे वरलेमैन के अकाउंट पर रोक लगा दी है. वह ‘इस्लामोफोबिया’ और संघर्ष एवं आतंकवाद जैसे मुद्दों पर लिखा करते हैं. स्तंभकार के ट्विटर हैंडल पर एक संदेश में पढ़ा जा सकता है, ‘सीजे वरलेमैन के अकाउंट पर कानूनी कारणों से भारत में रोक लगा दी गयी.’ एक अधिकारी ने बताया कि ‘भारत विरोधी दुष्प्रचार’ करने वाली टिप्पणियों को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुरोध पर अकाउंट पर रोक लगा दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

परमेश्वरन अय्यर नीति आयोग के सीईओ नियुक्त

भारत सरकार ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी परमेश्वरन अय्यर को नीति आयोग का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है. उनकी नियुक्ति दो साल के लिए की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने खड़गे, अधीर, फारूक और देवेगौड़ा को फिर किया फोन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर से मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, फारूक अब्दुल्ला और एचडी देवेगौड़ा को फोन किया है. इन नेताओं से भाजपा अध्यक्ष ने आग्रह किया है कि वे लोग द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन दें. श्री नड्डा ने कहा है कि राष्ट्रपति के पद पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. राष्ट्रपति चुनाव सर्वसम्मति से होना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

मप्र महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने मध्यप्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर यह आरोप लगाते हुए राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया कि उनके सामने अलग-अलग बाधाएं पैदा करते हुए उन्हें संवैधानिक दायित्व निभाने से रोका गया. ओझा को कमलनाथ की अगुवाई वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अपने पतन से महज चार दिन पहले, 16 मार्च 2020 को इस पद पर नियुक्त किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंक धोखाधड़ी मामले में दिल्ली में पांच जगहों पर सीबीआई के छापे

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि 69.33 करोड़ रुपये की बैंकों के एक संघ को कथित रूप से धोखाधड़ी के आरोप में दिल्ली की एक पैकेजिंग कंपनी के परिसर में दिल्ली में पांच स्थानों पर सीबीआई तलाशी चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

द्रौपदी मुर्मू का नामांकन कराने संसद पहुंचे पीएम मोदी

दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का नामांकन दाखिल कराने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नामांकन दाखिल करने संसद भवन पहुंचीं द्रौपदी मुर्मू

दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपना नामांकन दाखिल करने के लिए संसद पहुंचीं.

email
TwitterFacebookemailemail

द्रौपदी मुर्मू का नामांकन दाखिल करने से पहले संसद पहुंचे अमित शाह

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र ने यशवंत सिन्हा को जेड श्रेणी सुरक्षा मुहैया कराई

केंद्र सरकार ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया.

email
TwitterFacebookemailemail

'आधी आबादी' का सम्मान करे विपक्ष - रेणु देवी

राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के मामले में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि विपक्ष आज घड़ियाली आंसू न बहाए और महिलाओं का सम्मान करे, क्योंकि हमारी संस्कृति महिला सम्मान की है. भारतीय संस्कृति से जुड़े लोग उनको मना नहीं करेंगे. विपक्ष से प्रार्थना है कि अपनी नाकामी न दिखाए और सर्वसम्मति से द्रौपदी मुर्मू जी को चुने.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के दंगों पर जाकिया जाफरी की याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों में तत्कालीन राज्य के सीएम नरेंद्र मोदी और कई अन्य लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की विधवा जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

द्रौपदी मुर्मू का नामांकन दाखिल करने से संसद पहुंचे सीएम आदित्यनाथ

दिल्ली : एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ संसद पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

बीबीएमसी ने तीन इंजीनियरों को घटिया सड़क निर्माण पर कारण बताओ नोटिस जारी किया

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने आरआर नगर डिवीजन के तीन इंजीनियरों को बैंगलोर विश्वविद्यालय परिसर में मरियप्पनपाल्या मुख्य सड़क के घटिया डामरीकरण पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सीएम बोम्मई ने कल कहा था कि मामले की जांच के आदेश दिए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव के लिए 27 जून को नामांकन दाखिल करेंगे यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. विपक्ष ने उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नामांकन दाखिल करने के लिए संसद जाने के लिए रवाना हुईं द्रौपदी मुर्मू

दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ओडिशा भवन से संसद के लिए रवाना हुईं. वह आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश के खंडवा-इंदौर रोड पर बस खाई में गिरने से पांच की मौत, 47 घायल

मध्य प्रदेश के खंडवा-इंदौर रोड पर गुरुवार को एक बस की खाई में गिरने से करीब पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, इस घटना में करीब 47 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना की

सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लुधियाना में 10 करोड़ के ड्रग्स के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

पंजाब के लुधियाना में 10 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ के डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि आरोपी काफी समय से नशीले पदार्थों की सप्लाई करता था और इसे बेचकर इसने बहुत सारी बेनामी-नामी प्रॉपर्टियां और लग्जरी गाड़ियां खरीदी हैं. इसके खिलाफ पहले से भी कई थानों में मुकदमा दर्ज है.

email
TwitterFacebookemailemail

सेना और पुलिस के जवानों ने पीरपंजाल की पहाड़ी पर बर्फबारी में फंसे आदिवासियों को निकाला

जम्मू-कश्मीर के राजौरी स्थित पीरपंजाल की पहाड़ियों पर भारतीय सेना और पुलिस ने बर्फबारी फंसे कई आदिवासी लोगों को जान बचाई. आदिवासी अनजाने में बर्फबारी में फंस गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के 4,205 नये मामले, मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा की

  • email

    मेघालय में बाढ़ के कारण भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ क्षतिग्रस्त : बीएसएफ

  • email

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किश्तवाड़ में सुरक्षा प्राप्त लोगों की सुरक्षा की समीक्षा की

  • email

    7 से 11 साल के बच्चों को लगेगी SII की वैक्सीन कोवोवैक्स

  • email

    राष्ट्र को संबोधित करेंगे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

अन्य खबरें