1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 23 june 2022 vwt

Breaking News: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, 24 घंटे में सामने आये 1934 मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Today : अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को न्यूयॉर्क के एक प्रतिबंधात्मक बंदूक कानून को रद्द कर दिया, जो हथियार संबंधी अधिकारों के लिहाज से बड़ी व्यवस्था है. अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले से प्रतिबंधित एनएससीएन-आईएम के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने न्यूयॉर्क के बंदूक कानून को रद्द किया

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को न्यूयॉर्क के एक प्रतिबंधात्मक बंदूक कानून को रद्द कर दिया, जो हथियार संबंधी अधिकारों के लिहाज से बड़ी व्यवस्था है. अदालत के न्यायाधीशों का 6-3 से आया फैसला अंतत: अधिक लोगों को न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस तथा बोस्टन समेत अमेरिका के बड़े शहरों तथा अन्य जगहों की सड़कों पर कानूनन हथियार लेकर चलने की अनुमति प्रदान करेगा. अमेरिका की एक चौथाई आबादी उन राज्यों में रहती है, जहां यह व्यवस्था प्रभावी होगी. यह एक दशक से भी अधिक समय में किसी बड़ी अदालत का पहला हथियार संबंधी निर्णय है.

email
TwitterFacebookemailemail

अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन-आईएम के दो उग्रवादी गिरफ्तार

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले से प्रतिबंधित एनएससीएन-आईएम के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस और असम राइफल्स के संयुक्त दल ने मंगलवार को रंगकातु चाय बागान इलाके से कोंग्सा गांव के बैतु योंग्जा (51) को पकड़ा. पुलिस अधीक्षक मिहिन गाम्बो ने बताया कि वह एनएससीएन-आईएम की ओर से चाय बागान के प्रबंधक से वसूली करने गया था. उन्होंने बताया कि बुधवार को एनएससीएन-आईएम के एक अन्य कैडर को पुलिस, असम राइफल्स और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने उसी इलाके से पकड़ा था. उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान नमतोक सर्किल के फांगसुम गांव के चकंगम कोंगकांग (30) के रूप में की गयी है और वह वूसली के लिए चाय बागान गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की राजेंद्र नगर विस सीट पर उपचुनाव में 43.75 प्रतिशत मतदान

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर बृहस्पतिवार को हुए उपचुनाव में 43 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह 2020 के चुनाव में हुए 58.27 प्रतिशत मतदान से काफी कम है. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को अंतिम मतदान प्रतिशत संबंधी आंकड़ा 43.75 रहा. उन्होंने कहा कि 24 कोविड संक्रमित लोग भी मतदान करने के लिए आये. राजेंद्र नगर उपचुनाव में कुल 1,64,698 लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पात्र थे. इस सीट से कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस सीट पर हुए उपचुनाव को मोटे तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में सीमा शुल्क विभाग ने 18 लाख का सोना बरामद किया

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को दो अलग-अलग घटनाओं में मीट ग्राइंडर में छिपा कर लाया गया 18 लाख रुपये मूल्य का सोना और दो सूटकेस से करीब छह साढ़े लाख रुपये की सिगरेट बरामद की है. सीमा शुल्क विभाग के सहायक आयुक्त भारत भूषण अटल ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के मस्कट से आये एक यात्री द्वारा मीट ग्राइंडर में छिपाकर लाया गया 346.300 ग्राम सोना जब्त किया गया, जिसकी शुद्धता 99.50 प्रतिशत है. उन्होंने बताया कि जब्त सोने की बाजार में कीमत करीब 18,05,955 रुपये है. विदेश से आये यात्री के दो सूटकेस से विदेशी ब्रांड की सिगरेट बरामद की गयी, जिसकी कीमत करीब 6.49 लाख रुपये है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, 24 घंटे में सामने आये 1934 मामले

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार फिर बढ़ गयी है. पिछले 24 घंटे के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कोविड19 के 1,934 मामले सामने आये हैं. एक्टिव केस की संख्या 5,755 हो गयी है. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 8.10 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने ‘अग्निपथ’ लाकर लाखों युवाओं के सपने को तोड़ा है, बोले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बृहस्पतिवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने इस योजना के जरिये लाखों युवाओं के सपने को तोड़ा है. उन्होंने इस योजना के विरोध में बात करते हुए एक लड़के के भावुक होने का वीडियो ट्विटर पर साझा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणीस दिल्ली रवाना हो गये हैं. शिवसेना विधायकों की बगावत पर अभी वह कोई बयान नहीं दे रहे हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दिल्ली में पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ रात के 8:30 बजे उनकी बैठक है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिक्स में कई संस्थागत सुधार हुए, बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले सालों में हमने ब्रिक्स में कई संस्थागत सुधार किये हैं, जिससे इस संगठन की प्रभावशीलता बढ़ी है. हमारी न्यू डेवलपमेंट बैंक की सदस्यता में भी वृद्धि हुई है. ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां हमारे आपसी सहयोग से हमारे नागरिकों के जीवन को सीधा लाभ मिल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का प्रकोप कम हुआ, लेकिन इसके दुष्प्रभाव वैश्विक अर्थव्यवस्था पर दिखाई दे रहे हैं: पीएम मोदी

वैश्विक स्तर पर कोरोना महामारी का प्रकोप पहले की तुलना में कम हुआ है, लेकिन इसके अनेक दुष्प्रभाव अभी भी वैश्विक अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं. वैश्विक अर्थव्यवस्था को संभालने में हम ब्रिक्स सदस्य देशों का नजरिया काफी समान रहा है. इसलिए हमारा आपसी सहयोग वैश्विक पोस्ट-कोविड रिकवरी में उपयोगी योगदान दे सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये बातें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चीन द्वारा आयोजित 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में कहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता पुलिस ने 25 जून को नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया

कोलकाता पुलिस ने भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए 25 जून को हाजिर होने का समन जारी किया है. पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया था. बंगाल में भी हिंसा हुई थी. इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को बुलाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात के कच्छ में ‘हरामी नाले’ से बीएसएफ ने तीन पाक नौकाएं जब्त कीं

गुजरात में भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा के पास कच्छ के हरामी नाले से बृहस्पतिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के गश्ती दल ने तीन पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त किया है. अधिकारियों ने बताया कि जब बीएसएफ जवानों ने नौकाओं एवं मछुआरों को भारतीय सीमा के करीब 15-20 किलोमीटर अंदर देखा, तब उन्होंने उनकी नौकाएं जब्त कर लीं. मछुआरों की तलाश की जा रही है. भारतीय मछुआरों को इस क्षेत्र में प्रवेश करने पर मनाही है, लेकिन पाकिस्तानी मछुआरे मछलियां पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुस आते हैं. ये मछुआरे बीएसएफ गश्ती नौकाओं को देखने के बाद अपनी नौकाएं वहीं छोड़कर पाकिस्तानी हिस्से में भाग जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में टंकी की सफाई के दौरान करंट लगने से दो लोगों की मौत

राजस्थान के बीकानेर जिले के गंगाशहर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार को घर की टंकी की सफाई के दौरान कथित करंट लगने से दो मजदूरों की मौत हो गयी. थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि चौरसिया चौक स्थित इंद्र चंद के मकान की टंकी की सफाई के दौरान जगदीश विश्नोई (41), रामेश्वर (40) की करंट लगने से मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि टंकी में डेढ़ से दो फीट पानी था और उसकी सफाई के दौरान संभवत: करंट लगने से दोनों मजदूरों की मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अमित शाह से मिलीं

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की. अमित शाह ने शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. वह कल 24 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा कैबिनेट के दो मंत्रियों ने द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए

बीजद प्रमुख और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के निर्देशानुसार, ओडिशा कैबिनेट के 2 मंत्रियों, जगन्नाथ सरका और तुकुनी साहू ने आज दिल्ली में एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए. नामांकन दाखिल करने के समय वे भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा था कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए द्रौपदी मुर्मू के नामांकन दाखिल करने के बारे में मुझसे बात की. मेरे कैबिनेट सहयोगी जगन्नाथ सारका और तुकुनी साहू आज नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे और कल कार्यक्रम में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई की अदालत में हनुमान चालीसा विवाद मामले में 5 जुलाई को सुनवाई होगी

मुंबई सत्र न्यायालय ने अमरावती के सांसद नवनीत राणा और उनके पति और विधायक रवि राणा से जुड़े हनुमान चालीसा विवाद से संबंधित मामले में सुनवाई की अगली तारीख 5 जुलाई 2022 तय की.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल सोना तस्करी मामले में स्वप्ना सुरेश दूसरे दिन ईडी के सामने हुई पेश, पूछताछ जारी

केरल सोने की तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश लगातार दूसरे दिन ईडी के कोच्चि कार्यालय में पेश हुई. उससे कल लगभग 6 घंटे पूछताछ की गई. ईडी अदालत में उनके 164 बयानों और केरल के मुख्यमंत्री और उनके परिवार के खिलाफ आरोपों के मद्देनजर उनसे पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अभिषेक मनु सिंघवी और कुमारी शैलजा कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य बनाए गए

कांग्रेस के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कुमारी शैलजा को कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य बनाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने दिल्ली में नए वाणिज्य भवन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में नवनिर्मित वाणिज्य भवन का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नए वाणिज्य भवन से व्यापार, वाणिज्य और एमएसएमई क्षेत्र से जुड़े लोगों को काफी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने 32,000 से अधिक अनावश्यक अनुपालनों को खत्म कर दिया है. विकासशील देश को विकसित राष्ट्र बनाने में निर्यात महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यायमूर्ति अमजद अहतेशम सईद ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ ली

न्यायमूर्ति अमजद अहतेशम सईद ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने उन्हें शिमला के राजभवन में शपथ दिलाई। इस मौके पर राज्य के दो कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में 3.4 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

कर्नाटक के हासन जिले और आसपास के क्षेत्रों में बृहस्पतिवार तड़के भूकंप आया, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.4 मापी गई है. आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि कोडागू जिले में सोमवरपेट के निकट कई गांवों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. कर्नाटक राज्य आपदा प्राधिकरण आयुक्त मनोज राजन के अनुसार भूकंप का केंद्र हासन जिले के होलेनरसीपुरा तालुक में नागरनहल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत मलूगनहल्ली गांव था. उन्होंने कहा कि भूकंप के झटके 40-50 किलोमीटर के दायरे तक महसूस किये गए. अधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के भूकंप से स्थानीय लोगों को कोई नुकसान नहीं होता, हालांकि मामूली झटके आ सकते हैं. चूंकि भूकंप का केंद्र भूकंपीय क्षेत्र- II में पड़ता है, इसलिये ऐसे क्षेत्रों में भूकंप आने और नुकसान होने की आशंका कम होती है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली के लिए रवाना

ओडिशा : एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू भुवनेश्वर के एमसीएल गेस्ट हाउस से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुईं. वह दिल्ली के लिए रवाना हो रही हैं और कल 24 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 13,313 नए केस दर्ज, संक्रमण से 38 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 13,313 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि, इस दौरान संक्रमण से करीब 38 लोगों की मौत हो गई है. इन 24 घंटों में 10,972 लोग संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ भी हुए हैं. इसके साथ ही, सक्रिय मामलों की कुल संख्या 83,990 तक पहुंच गई है. दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.03 फीसदी हो गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, 24 घंटे में सामने आये 1934 मामले

  • email

    भाजपा ने ‘अग्निपथ’ लाकर लाखों युवाओं के सपने को तोड़ा है, बोले राहुल गांधी

  • email

    ब्रिक्स में कई संस्थागत सुधार हुए, बोले पीएम मोदी

  • email

    कोलकाता पुलिस ने 25 जून को नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया

  • email

    गुजरात के कच्छ में ‘हरामी नाले’ से बीएसएफ ने तीन पाक नौकाएं जब्त कीं

अन्य खबरें