1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 21 june 2022 vwt

Breaking News: इमरान की हत्या की साजिश रच रहे आतंकी, पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

Breaking News Today : पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की खैबर पख्तूनख्वा इकाई ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने इसके लिए अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

इमरान की हत्या की साजिश रच रहे आतंकी, पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग की चेतावनी

पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की खैबर पख्तूनख्वा इकाई ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने इसके लिए अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है. यह जानकारी मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में दी गयी है. उर्दू भाषा के समाचार पत्र 'जंग' की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवाद रोधी विभाग ने सभी संबंधित एजेंसियों को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा के लिए हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह ऐलान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आधा घंटा के ब्रेक के बाद फिर पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय से आधा घंटा का ब्रेक लेने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूछताछ के लिए फिर से ईडी के दफ्तर पहुंच गये हैं. लगातार पांचवें दिन उनसे पूछताछ जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी ने पांचवें दिन राहुल गांधी से 9 घंटे तक की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित धन शोधन मामले में पांचवें दिन मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की. गांधी (52) मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय से रात करीब आठ बजे अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ निकले. गांधी दिन में लगभग सवा 11 बजे ईडी के कार्यालय पहुंचे और दोपहर में कोई अवकाश नहीं लिया जैसा कि उन्होंने अपनी पिछली उपस्थिति में किया था. वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने ईडी कार्यालय में पांच दिन पूछताछ में लगभग 50 घंटे गुजारे हैं. अधिकारियों ने उनसे कई सत्रों में पूछताछ की तथा धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया. यह अभी पता नहीं है कि क्या उन्हें फिर से बुलाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना के 1383 मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1,383 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं. ये आंकड़े पिछले 24 घंटे के हैं. दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 5,595 हो गयी है. पॉजिटिविटी रेट आज 7.22 फीसदी रही.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति उम्मीदवार पर चर्चा के लिए होने वाली भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव : ममता ने यशवंत सिन्हा को बधाई दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार बनने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को बधाई दी और उम्मीद जतायी कि वह देश के मूल्यों का संरक्षण करेंगे. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित 13 विपक्षी दलों ने मंगलवार को बैठक के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नाम पर सहमति जतायी है. राष्ट्रपति चुनाव के वास्ते आम सहमति से उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा बुलायी गयी बैठक में शामिल होने के लिए नयी दिल्ली में एकत्र हुए गैर-भाजपा दलों के नेताओं ने सिन्हा के नाम पर सहमति जतायी.

email
TwitterFacebookemailemail

ओड़िशा में सीआरपीएफ के काफिले पर नक्सली हमला, 3 जवान शहीद

ओड़िशा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हुए नक्सली हमले में तीन जवान शहीद हो गये. ये जवान रोड ओपनिंग पार्टी का हिस्सा थे. सीआरपीएफ ने बताया है कि हमला दिन में 2:30 बजे के आसपास हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने दिल्ली पुलिस की मुंह पर थूंका

महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस की मुंह पर थूक दिया. राहुल गांधी से हो रही ईडी की पूछताछ के विरोध में महिला कांग्रेस प्रदर्शन कर रही थी. इसी दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया. जब उन्हें बस में चढ़ाया जा रहा था, तभी नेटा डिसूजा ने एक महिला पुलिसकर्मी के मुंह पर थूक दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाली निर्देशक तरुण मजूमदार अस्पताल में भर्ती

बांग्ला फिल्मों के मशहूर निर्देशक तरुण मजूमदार को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारियों ने बताया कि मजूमदार (92) को गुर्दे से संबंधित बीमारियां हैं और उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों का एक दल उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा है. 1990 में पद्म श्री प्राप्त करने वाले मजूमदार के नाम पांच फिल्मफेयर पुरस्कार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के समूह नेता के पद से एकनाथ शिंदे को हटाया गया

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी के समूह नेता पद से एकनाथ शिंदे को हटा दिया गया है. राउत ने संवाददाताओं से कहा कि शिंदे की जगह अजय चौधरी को विधानसभा में शिवसेना का समूह नेता बनाया गया है. राउत ने कहा, ‘शिंदे को महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के समूह नेता पद से हटा दिया गया है.’ सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में शिवसेना के नेतृत्व वाले महा विकास आघाड़ी को झटका लगने के बाद शिंदे से संपर्क नहीं हो पा रहा है. वह पार्टी के कुछ विधायकों के साथ गुजरात के सूरत शहर स्थित एक होटल में डेरा डाले हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यशवंत सिन्हा विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे

तृणमूल कांग्रेस के सीनियर लीडर यशवंत सिन्हा विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे. विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने विपक्षी दलों की बैठक के बाद इसकी घोषणा की.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने एसआईए के 252 पद सृजित करने को मंजूरी दी

जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने हाल ही में बनाई गई राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) के लिए 252 पद सृजित करने की मंगलवार को मंजूरी दी. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आरके गोयल ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया, जिसमें पद सृजित करने की मंजूरी दी गई. इसके तहत एक पद डीआईजी का, तीन पद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के और तीन पद पुलिस निरीक्षकों के होंगे. आदेश में कहा गया है कि सहायक जांचकर्मियों के अलावा एसआईए में अभियोजन की अपनी खुद की टीम होगी, जिसका प्रमुख उप निदेशक स्तर का कोई अधिकारी होगा और तीन मुख्य अभियोजन अधिकारी उनके सहायक होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद गुलाम नबी आजाद कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए टीएमसी सुझाव पर यशवंत सिन्हा ने ममता को किया धन्यवाद

टीएमसी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए टीएमसी द्वारा सुझाव देने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धन्यवाद किया है. यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया है कि टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं. अब एक समय आ गया है, जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए. मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

सांगली में एक परिवार के 9 लोगों ने की आत्महत्या, पुलिस ने 13 को किया अरेस्ट

महाराष्ट्र में सांगली में एक ही परिवार के 9 लोगों ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें साहूकारों के कर्ज से परेशानी का जिक्र किया गया है. इस मामले में पुलिस ने अब तक करीब 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 25 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए एआईएमआईएम को आमंत्रित

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा करने के लिए एक बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. उसने कहा कि ओवैसी ने औरंगाबाद सांसद इम्तियाज जलील को इसमें पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिनियुक्त किया.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर होगी बैठक, भाकपा नेता दिल्ली के आवास पर पहुंचे

राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर आज एनसीपी नेता शरद पवार के आवास पर 17 दलों के विपक्षी नेताओं की बैठक आयोजित की जाएगी. बैठक के लिए भाकपा नेता डी राजा पवार के दिल्ली आवास पर पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना के 9,923 नए मामले दर्ज, संक्रमण से 17 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 9,923 नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान 17 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, 7,293 लोग स्वस्थ भी हुए. देश में सक्रिय मामलों की संख्या 79,313 तक पहुंच गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बारामूला में आतंकियों की सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार को मुठभेड़ शुरू हो गई.पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के सोपोर इलाके के तुलिबल गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. उन्होंने बताया कि दोनों ओर से किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है. प्रवक्ता ने बताया कि दूसरी मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के तुज्जान इलाके में हुई। उसके संबंध में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक होंगे निलंबित

जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के खिलाफ छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगने पर शिक्षा विभाग ने उसे निलंबित करने की अनुशंसा की है. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा. जिला जनसंपर्क कार्यालय बालोद द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरूर विकासखण्ड के एक शासकीय हाईस्कूल में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना पर तत्काल संज्ञान लिया और जांच समिति गठित कर त्वरित कार्यवाही का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने एसआईए के 252 पद सृजित करने को मंजूरी दी

  • email

    शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए एआईएमआईएम को आमंत्रित

  • email

    राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के घर पर होगी बैठक, भाकपा नेता दिल्ली के आवास पर पहुंचे

  • email

    भारत में कोरोना के 9,923 नए मामले दर्ज, संक्रमण से 17 की मौत

अन्य खबरें