1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 17 june 2022 vwt

Breaking News: पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, अभी FATF की ‘ग्रे लिस्ट’ में बना रहेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Today : पाकिस्तान के लिए FATF की ओर से बुरी खबर है. इस वैश्विक संस्था ने उसे अब तक ‘ग्रे लिस्ट’ में बरकरार रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंच गये हैं. 17 और 18 जून की दो दिवसीय यात्रा पर प्रधानमंत्री वहां पहुंचे हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, अभी FATF की ‘ग्रे लिस्ट’ में बना रहेगा

पाकिस्तान के लिए FATF की ओर से बुरी खबर है. इस वैश्विक संस्था ने उसे अब तक ‘ग्रे लिस्ट’ में बरकरार रखा है. एफएटीएफ ने कहा है कि स्थल निरीक्षण के आधार पर आगे कोई फैसला लिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना से एक की मौत, 1797 नये मामले सामने आये

दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमण से शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पिछले 24 घंटे के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में 1797 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये. इस दौरान 901 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गये. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 4,843 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया. एक एके राइफल, एक पिस्टल और युद्ध के साज-ओ-सामान बरामद हुए हैं. आतंकवादियों के खिलाफ यह ऑपरेशन दिन में 1:30 बजे समाप्त हुआ. श्रीनगर में रक्षा विभाग के जनसंपर्क पदाधिकारी ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंच गये हैं. 17 और 18 जून की दो दिवसीय यात्रा पर प्रधानमंत्री वहां पहुंचे हैं. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य ने प्रधानमंत्री का एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

6 माह से ऊपर के बच्चों को लगेंगे फाइजर और मॉडर्ना के टीके, अमेरिका ने दी मंजूरी

अब 6 माह से ऊपर के बच्चों को भी कोरोना के टीके लगेंगे. अमेरिका ने फाइजर और मॉडर्ना के टीका को मंजूरी दे दी है. यानी 6 माह या उससे अधिक उम्र के बच्चों को अब फाइजर और मॉडर्ना के टीके लगाये जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 4165 नये मामले सामने आये

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 4,165 कोविड19 के नये मामले सामने आये. सिर्फ मुंबई में 2255 नये मामले आये हैं. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 21,749 हो गयी है, जबकि मुंबई में 13,304 कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लोग पूछेंगे, विपक्ष राष्ट्रपति पद का मजबूत उम्मीदवार नहीं दे सकता, तो समर्थ पीएम कैसे देगा: शिवसेना

शिवसेना ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को गंभीरता से लेने की आवश्यकता जताते हुए शुक्रवार को कहा कि लोग पूछ सकते हैं कि यदि विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव के लिए मजबूत प्रत्याशी खड़ा नहीं कर सकता, तो वह समर्थ प्रधानमंत्री कैसे दे पाएगा. अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में पार्टी ने कहा है कि महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला का नाम ‘अक्सर राष्ट्रपति चुनाव के दौरान सामने आता है’, लेकिन इनमें इस चुनाव को कड़े मुकाबले वाले चुनावी समर में तब्दील करने का ‘व्यक्तित्व या वजन’ नहीं है. उसने कहा कि दूसरी तरफ, ऐसी संभावना नहीं है कि सरकार कोई ‘तेजस्वी’ उम्मीदवार लाएगी. पांच साल पहले दो-तीन लोगों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चुना और इस साल भी वे ऐसा ही कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना का विरोध, हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने के निर्देश दिये हैं. इतना ही नहीं एसएमएस सेवा को भी बंद करने के लिए कहा गया है. सरकार की ओर से जारी यह आदेश अगले 24 घंटे तक के लिए प्रभावी रहेगा. यानी शनिवार को दोपहर 4:30 बजे तक इंटरनेट और एसएमएस सेवा बंद रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव में प्रबंधन के लिए भाजपा ने बनाया 14 सदस्यीय दल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी की सभी राज्य इकाइयों और सहयोगी दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए शुक्रवार को 14-सदस्यीय दल (प्रबंधन दल) का गठन किया. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को इस दल का संयोजक नियुक्त किया गया है. पार्टी की ओर से जारी एक नोटिस के मुताबिक, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और सीटी रवि इस दल में सह-संयोजक की भूमिका निभायेंगे. पार्टी के ही एक अन्य महासचिव तरुण चुग भी दल के सदस्यों में शामिल होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव की प्रबंधन टीम में छह मंत्रियों को किया शामिल

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने छह केंद्रीय मंत्रियों को प्रबंधन टीम में शामिल किया है. पार्टी की ओर से प्रबंधन टीम में शामिल किए गए केंद्रीय मंत्रियों में गजेंद्र सिंह शेखावत, जी किसन रेड्डी, अश्विनी वैष्णव, सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन राम मेघवाल और भारती पवार शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गुरमीत राम रहीम एक महीने के पेरोल पर रिहा

हरियाणा : दुष्कर्म की सजा में जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आज रोहतक की सुनारिया जेल से एक महीने की पैरोल मिली है. इससे पहले गुरमीत राम रहीम को पंजाब चुनाव के दौरान भी पेरोल पर रिहा किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

डिजिटली लोन देने के लिए जल्द ही गाइडलाइन्स जारी करेगा आरबीआई - शक्तिकांत दास

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कहा कि बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों के वित्तीय कारोबार में उतरने से अत्यधिक कर्ज की प्रणालीगत चिंता पैदा हो सकती है. उन्होंने कहा कि डिजिटल तरीके से कर्ज प्रदान करने की प्रणाली को सुरक्षित और मजबूत बनाने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक जल्द दिशा-निर्देश जारी करेगा. उन्होंने कहा कि कर्ज वसूली एजेंटों द्वारा वक्त-बेवक्त फोन करना, खराब भाषा में बात करना सहित अन्य कठोर तरीकों का इस्तेमाल स्वीकार्य नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार विपक्षी राजनीति के भीष्म पितामह, राष्ट्रपति चुनाव लड़ते तो अच्छा होता - संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार बहुत बड़े नेता हैं. इस देश के विरोधी दलों की जो राजनीति है, उसके वे भीष्म पितामह हैं. अगर पवार साहब चुनाव लड़ने के लिए हां कहते, तो इस चुनाव को एक बहुत बड़ा आयाम और प्रतिष्ठा मिल जाती. लेकिन पवार साहब ने कुछ कारणों से कहा है कि मैं चुनाव नहीं लड़ सकता हूं. अगर कोई उनके कद का दूसरा उम्मीदवार हमें दिखता है तो उनको खड़ा करना पड़ेगा, लेकिन सर्वसम्मति के नाम पर कोई नहीं चलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम अशोक गहलोत के भाई के घर पर सीबीआई का छापा जारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर जोधपुर में सीबीआई ने शुक्रवार को छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी है. यह छापा जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बद्रीनाथ मास्टर प्लान के निर्माण कार्याें का लिया जायजा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बद्रीनाथ धाम में बद्रीनाथ मास्टर प्लान के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केदारनाथ में दूसरे चरण का काम सुचारू रूप से चल रहा है. अब ब्रदीनाथ धाम में भी काम शुरू हो गया है. आज मैं इन कार्यों को देखने आया हूं। अब नवनिर्माण तेजी से होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अवैध तरीके से मछली पकड़ने वालों के खिलाफ नियम बनाने में रहे सफल : पीयूष गोयल

जिनेवा में डब्ल्यूटीओ के 12 वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम उन लोगों के लिए नियम बनाने में सफल रहे, जो अवैध रूप से मछली पकड़ने या में लिप्त हैं, लेकिन इसकी रिपोर्ट नहीं करते हैं या जो लोग विनियमन से बाहर काम करते हैं. ये लोग अवैध, अनियमित, गैर-रिपोर्टेड मछली पकड़ने में शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिंगापुर में भारतीय मूल के व्यक्ति को मारपीट के मामले में 10 सप्ताह की जेल

भारतीय मूल के 24 वर्षीय एक व्यक्ति को एक कार चालक के साथ मारपीट करने तथा उसे घायल करने के मामले में 10 सप्ताह की जेल की सजा हुई है. मीडिया की एक खबर में इसकी जानकारी दी गई. खबर के अनुसार, तिमोथी थिरनराज शिवराज ने जिस व्यक्ति पर हमला किया था, उन्हें ‘टेलबोन फ्रैक्चर' हो गया था और उनके चेहरे तथा छोटी उंगली पर चोटें आई थीं. समाचार पत्र ‘टूडे' की खबर के अनुसार, सिंगापुर में रहने वाले थिरनराज को 41 वर्षीय ‘ग्रैब' (कार सेवा) के चालक को जानबूझकर चोट पहुंचाने के मामले में दोषी ठहराया गया. अदालत ने गुरुवार को कहा कि थिरनराज ने पिछले साल 20 जनवरी को ‘ग्रैब' से कार बुक की थी, चालक ने कुछ मिनट तक उसका ‘पिकअप पॉइन्ट' पर इंतजार किया, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद चालक ने बुकिंग रद्द कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन में एक फैक्टरी में विस्फोट होने से आठ लोग घायल, छह लापता

उत्तर-पश्चिमी चीन के गांसू प्रांत में एक फैक्टरी में विस्फोट होने से आठ लोग घायल हो गए और छह अन्य लापता हैं. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी लान्झू में एक रसायन फैक्टरी में गुरुवार रात यह विस्फोट हुआ. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है. बचावकर्मी लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' की खबर के अनुसार, अन्य किसी खतरे की आशंका को खारिज कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अलबामा स्थित गिरजाघर में गोलीबारी से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल वेस्ताविया

अलबामा के सबसे बड़े शहरों में से एक बर्मिंघम के उपनगर वेस्ताविया हिल्स में एक गिरजाघर में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया गया है. वेस्ताविया हिल्स पुलिस के कैपटन शैन वरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गोलीबारी गुरुवार को बर्मिंघम के उपनगर वेस्ताविया हिल्स में स्थित ‘सेंट स्टीफन एपिस्कोपल चर्च' के अंदर हुई. स्थानीय समयानुसार छह बजकर 22 मिनट पर गोलीबारी की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के कई अधिकारियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन के घर पर ईडी की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज सुबह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली : सूत्र

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में एसीबी ने 21 सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर की छापेमारी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कहा कि कर्नाटक में आय से अधिक संपत्ति के मामले में आज 21 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी की है. 80 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया और 300 अधिकारियों और कर्मचारियों की एक टीम के साथ दस्तावेजों का सत्यापन शुरू कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले गंगा राम अस्पताल पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार रात सर गंगा राम अस्पताल में अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, राहुल के रातभर अस्पताल में ही रुके. कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण सोनिया गांधी को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा 13 जून को अस्पताल में अपनी मां से मिलने गए थे. सूत्रों के अनुसार, प्रियंका ही सोनिया गांधी के साथ अस्पताल में रह रही थीं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) राहुल गांधी से पूछताछ कर रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के पहाड़गंज में मकान गिरने से एक बच्चे की मौत, तीन घायल

सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में गुरुवार देर शाम मकान गिरने से साढ़े तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल हो गए. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, खन्ना मार्केट के नजदीक इमारत गिरने की सूचना 8 बजकर 40 मिनट पर मिली. उन्होंने बताया कि तत्काल मौके पर दमकल की सात गाड़ियों को भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि अमजद, उसकी बहन जरीना(डेढ़ साल), अलीफा (आठ साल) और उनके पिता मोहम्म्द जहूर (52) को मलबे से निकाला गया. पुलिस ने बताया कि अमजद को लेडी हार्डिंग अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्यों का इलाज चल रहा है. पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) श्वेता चौहान ने बताया कि पहाड़गंज के मुख्य बाजार में मौजूद चार मंजिला इमारत जर्जर अवस्थ में थी और पहली मंजिल पर केवल एक परिवार रह रहा था, जबकि भूतल पर कई दुकानें थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले गंगा राम अस्पताल पहुंचे राहुल गांधीदक्षिण-पूर्वी दिल्ली के बदरपुर में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के बदरपुर इलाके में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में 21 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. आरोपी एक दिहाड़ी मजदूर है और आठ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ दो कमरे का किराए के मकान में रहता है. यह घटना मंगलवार को तब हुई, जब बच्ची अपने घर में अकेली थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी नशीले पदार्थों का सेवन भी करता है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हादसे में सड़़क किनारे सो रहे लोगों की मौत मामले में आरोपी ड्राइवर गिरफ्तार

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में बीएमडब्ल्यू कार द्वारा एक अन्य वाहन को टक्कर मारने और फिर सड़क किनारे सो रहे लोगों पर चढ़ने की वजह से दो बच्चों की मौत और आठ के घायल होने के मामले में 27 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान निर्माण विहार निवासी साहिल नारंग के तौर पर की गई है, जिसका नोएडा में कपड़ों का कारोबार है. पुलिस ने बताया कि 10 जून को उसे सूचना मिली कि हादसे में लोधी रोड फ्लाईओवर के नीचे सो रहे तीन-चार लोग घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंचने पर लग्जरी कार से वैगन आर कार में टक्कर की जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि टक्कर की वजह से वैगन आर कार फ्लाईओवर के नीचे फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ गई और इस हादसे में वैगन आर कार चालक भी घायल हो गया. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद आरोपी फरार हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें