1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 16 june 2022 vwt

Breaking News: राहुल गांधी को ईडी से मिली राहत, अब 20 जून को होगी पेशी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Today : लगातार तीन दिन की पेशी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राहत दी है. ईडी ने गुरुवार को राहुल गांधी को नया समन जारी किया, जिसमें उन्हें 20 जून को ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी को ईडी से मिली राहत, अब 20 जून को होगी पेशी

लगातार तीन दिन की पेशी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राहत दी है. ईडी ने गुरुवार को राहुल गांधी को नया समन जारी किया, जिसमें उन्हें 20 जून को ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है. राहुल गांधी ने ईडी से तीन दिन की मोहलत मांगी थी. उन्होंने कहा था कि उनकी मां सोनिया गांधी बीमार हैं. इसलिए उन्हें 19 जून तक पूछताछ से राहत दी जाये. ईडी ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया है. नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से पूछताछ चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

जयराम रमेश कांग्रेस महासचिव और संचार विभाग के प्रभारी नियुक्त

सीनियर कांग्रेस लीडर जयराम रमेश को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का महासचिव और संचार विभाग का प्रभारी नियुक्त किया गया है. वह मीडिया, सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया का काम भी देखेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनों के चलते 34 से अधिक ट्रेनें रद्द: रेलवे

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा और रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षाओं में देरी के विरोध में प्रदर्शनों के चलते बृहस्पतिवार को 34 से अधिक ट्रेन रद्द कर दी गयीं. आठ अन्य को आंशिक रूप से रद्द किया गया. रेलवे ने कहा कि प्रदर्शनों के चलते 72 अन्य ट्रेन देरी से चल रही हैं. इसने कहा कि पांच मेल और एक्सप्रेस ट्रेन तथा 29 यात्री ट्रेन रद्द कर दी गयी. अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में कई जगहों से विरोध-प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. दिल्ली के नांगलोई में, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध कर दिया और हाल ही में घोषित योजना के खिलाफ नारेबाजी की.

email
TwitterFacebookemailemail

अनंतनाग में एक आतंकवादी हलाक

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में दिन में शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अरब सागर से 9 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, 280 करोड़ की हेरोइन बरामद

गुजरात एटीएस ने इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर अरब सागर से एक पाकिस्तानी नाव जब्त की है. इस नाव पर 280 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलो हेरोइन लदी थी. नाव पर 12 लोग सवार थे, जिसमें 9 पाकिस्तानी हैं. सभी को तट पर लाकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

फेडरल रिजर्व के नीतिगत दर बढ़ाने के फैसले से ‘मंदी’ की आशंका बढ़ी

अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावल ने बढ़ती मुद्रास्फीति को काबू में करने के लिए हरसंभव कदम उठाने की प्रतिबद्धता जतायी है. फेडरल रिजर्व के इस रुख से देश में ‘मंदी’ की आशंका बढ़ गयी है. अमेरिका में महंगाई दर केंद्रीय बैंक के हरसंभव प्रयास के बावजूद चार दशक के रिकॉर्ड स्तर पर है. अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को नीतिगत ब्याज दर में 0.75 प्रतिशत की वृद्धि की है. इससे नीतिगत दर 1.5 से 1.75 प्रतिशत के बीच हो गयी है. वर्ष 1994 के बाद से ब्याज दरों में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है. अमेरिका में मुद्रास्फीति चार दशक के उच्चस्तर पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा हिंसा को लेकर निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेगा

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा में हाल में हिंसा की घटनाओं के संबंध में एक ज्ञापन सौंपने के लिए बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेगा. पार्टी ने एक बयान में यह जानकारी दी. राज्य में चार विधानसभा सीट अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर में होने वाले उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान होना है. तृणमूल कांग्रेस सभी चार सीट पर चुनाव लड़ रही है और उसके उम्मीदवारों ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है. निर्वाचन आयोग से बृहस्पतिवार को मुलाकात करने वाले टीएमसी के छह सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, जवाहर सरकार, प्रतिमा मंडल, लुइजिन्हो फलेरो और नुसरत जहां रूही शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने सांसदों से पुलिस के ‘दुर्व्यवहार’ की शिकायत नायडू और बिरला से की

कांग्रेस ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के दौरान विरोध जताने वाले पार्टी के सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा कथित तौर पर किये गये ‘दुर्व्यवहार’ को लेकर बृहस्पतिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से शिकायत की. मुख्य विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि सांसदों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ऐसा व्यवहार किया गया कि मानो वे ‘आतंकवादी’ हों. कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति नायडू से आग्रह किया कि वे इस मामले का संज्ञान लेकर उचित कदम उठाएं, क्योंकि सदस्यों के विशेषाधिकार का हनन हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘गलवान के वीर शहीदों’ को श्रद्धांजलि दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में दो वर्ष पहले शहीद हुए सैनिकों को बृहस्पतिवार को श्रद्धांजलि दी. इस घटना के कारण भारत और चीन के बीच पिछले कुछ दशकों में सबसे गंभीर सैन्य टकराव की स्थिति बन आयी थी. रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ‘गलवान के उन वीर सपूतों को याद कर रहा हूं, जो देश के सम्मान की खातिर वीरतापूर्वक लड़े और 15-16 जून, 2020 को अपनी जान न्योछावर कर दी. उनके साहस, बहादुरी और सर्वोच्च त्याग को कभी भूला नहीं जा सकता. मैं उन वीर-बांकुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.’

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग स्थित कोकरनाग के हंगलगुंड में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलेगा

कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल यानी शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा. प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपेगा. दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि पार्टी मुख्यालय में घुसकर दिल्ली पुलिस ने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया. कांग्रेस मुख्यालय में तोड़फोड़ की. बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ से कांग्रेस पार्टी नाराज है. दिल्ली समेत देश भर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में हिरासत में लिये गए डीके शिवकुमार और सिद्धरामैया

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, विधायक दल नेता सिद्धारमैया और पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के दौरान हिरासत में लिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

तिरुवनंतपुरम में पुलिस ने प्रदर्शनकारी कांग्रेसी कार्यकर्ता पर छोड़े आंसू गैस के गोले

केरल: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने तिरुवनंतपुरम में वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिक के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर गलवान घाटी संघर्ष में जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पेट्रोलियम कंपनियों ने विमान ईंधन की कीमत में किया बड़ा इजाफा, 16 फीसदी बढ़ा दाम

पेट्रोलियम कंपनियों ने गुरुवार को विमान ईंधन की कीमत में 16 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, विमान ईंधन के दाम 16 फीसदी बढ़ाए गए, जो अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है. अब विमान ईंधन के दाम देशभर में रिकॉर्ड नए स्तर पर पहुंच गए.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई पर कांग्रेस मुख्यालय में होगी नेताओं की बैठक

कांग्रेस मुख्यालय पर बुधवार को कार्यकर्ताओं और नेताओं प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ आज पार्टी महासचिव, प्रदेश प्रभारी, सांसद और वरिष्ठ सांसदों की बैठक आयोजित की जाएगी. बुधवार को ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ दिल्ली में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. इस दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई थी. इसके साथ ही, प्रदर्शन में शामिल कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिवसीय दौरे पर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंच गए हैं. इन दो दिनों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी रोड शो करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बेंगलुरु में फ्रीडम पार्क को छोड़ प्रदर्शन करने वाले हिरासत में लिये जाएंगे कांग्रेसी : डीसीपी ईस्ट

बेंगलुरु ईस्ट के डीसीपी ने ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के विरोध-प्रदर्शन पर कहा कि हाईकोर्ट ने पहले आदेश दिया था कि फ्रीडम पार्क को छोड़कर कहीं भी विरोध-प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने उन्हें इसकी जानकारी दी. उन्होंने हमें विरोध-प्रदर्शन के बारे में लिखित में दिया, लेकिन हमने इसे खारिज कर दिया. हमने उन्हें सुबह भी बता दिया. अगर वे आगे बढ़े, तो हम उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लेंगे. वहीं, कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि यह (विरोध) हमारा अधिकार है, हम न्याय के लिए लड़ेंगे. वे (ईडी) किसी भाजपा नेता का मामला नहीं ले रहे हैं, वे केवल कांग्रेस के लोगों को परेशान कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेसी सांसदों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से मिला प्रतिनिधिमंडल 

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के सांसदों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के विरोध में आज एक प्रतिनिधि मंडल लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की.

email
TwitterFacebookemailemail

छिंदवाड़ा में बारात ले जा रही गाड़ी खाई में गिरी, एक बच्चा समेत सात की जलकर मौत

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बारात में ले जा रहे वाहन के खाई में गिरने से एक बच्चे समेत सात लोगों की जलकर मौत हो गई. छिंदवाड़ा के सीएमएचओ डॉ जीसी चौरसिया ने बताया कि छिंदवाड़ा में बारात में ले जा रहे वाहन के खाई में गिरने से एक बच्चे समेत सात लोगों की जलकर मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ बेंगलुरु में कांग्रेस का प्रदर्शन

बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ नारेबाजी के साथ विरोध-प्रदर्शन किया. इसके साथ ही, भाजपा के खिलाफ ज्ञापन और शिकायत पत्र देने के लिए पार्टी कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला गया.

email
TwitterFacebookemailemail

एनआईए की जम्मू-कश्मीर के बारामूला समेत कई स्थानों पर छापेमारी 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नियंत्रण रेखा पार व्यापार और आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में एक बड़ी कार्रवाई में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर नए सिरे से छापेमारी की. जम्मू-कश्मीर के बारामूला और अन्य स्थानों पर संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की गई.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटों में कोरोना के 12,213 नए मामले दर्ज, सक्रिय मामलों की संख्या 58000 के पार

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 12,213 नए मामले दर्ज किए गए. हालांकि, इस दौरान 7,624 लोग संक्रमणमुक्त होकर स्वस्थ भी हुए हैं. इसके साथ ही, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 58,215 तक पहुंच गई है, जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 2.35 फीसदी हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में फर्जी बैंक वेबसाइट के जरिये लोगों को ठगने के आरोप में चार गिरफ्तार

फर्जी बैंक वेबसाइट और टोल-फ्री फोन नंबर बनाकर क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वॉइंट को भुनाने और अन्य सेवाएं प्रदान करने का झांसा देकर कई लोगों को ठगने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान दिल्ली के उत्तम नगर के रहने वाले अंकित गुजराल (26) और हिमांशु (28) के अलावा उत्तर प्रदेश निवासी आशीष (23) और फैजान के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने एक निजी बैंक की फर्जी वेबसाइट बनाई और मोबाइल एप्लिकेशन के जरिये ग्राहकों को कॉल किए गए. इसके बाद नकली वेबसाइट के लिंक ग्राहकों को भेजे गए और उनसे अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण प्रदान करने के लिए कहा गया. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने अब तक देशभर में कई लोगों के साथ कुल 50 लाख रुपये की ठगी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक बालिका समेत दो बच्चों की मौत हो गई है. कोरिया जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जनकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जैती गांव के एक घर में आकाशीय बिजली गिरने से चरुकु रायदास का पुत्र उकेश (लगभग 10 माह) और लोकेश वर्मा की पुत्री मुस्तान वर्मा (पांच) की मौत हो गई है. जनकपुर थाना के प्रभारी दीपेश सैनी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि जैती गांव निवासी चरुकु रायदास के घर में लोकेश वर्मा किसी कार्य से रुका हुआ था. जब परिवार के सदस्य घर में थे तब तेज गरज के साथ बिजली चमकने लगी और दोपहर बाद लगभग तीन बजे घर पर आकाशीय बिजली गिर गई. सैनी ने बताया कि इस घटना में उकेश और मुस्तान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने टीएमसी विधायक शौकत मुल्ला से की पूछताछ

पश्चिम बंगाल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से कथित कोयला चोरी की जांच के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक शौकत मुल्ला से आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों के मुताबिक, कैनिंग पूर्व के विधायक शौकत मुल्ला सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश हुए और यहां केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में उनसे तीन पालियों में पूछताछ की गई. एक सीबीआई अधिकारी ने बुधवार रात पूछताछ पूरी होने के तुरंत बाद कहा कि शौकत से कोयला चोरी घोटाले और उनके कार्यालय में प्रभावशाली लोगों के साथ उनकी बैठक के बारे में सवाल किए गए थे, जिनमें कुछ वित्तीय सौदों को अंतिम रूप दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात की वडोदरा पुलिस ने चार ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

गुजरात के वडोदरा में पुलिस ने 4 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. एसीपी जेबी गौर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग मध्य प्रदेश से वडोदरा में मेफेड्रोन ड्रग की तस्करी करने वाले हैं. हमें इनके पास से 81 ग्राम से अधिक ड्रग मिला है, जिसकी कीमत 8 लाख है. इनके पास से गाड़ी भी जब्त की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    कर्नाटक में हिरासत में लिये गए डीके शिवकुमार और सिद्धरामैया

  • email

    कांग्रेसी सांसदों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से मिला प्रतिनिधिमंडल 

  • email

    छिंदवाड़ा में बारात ले जा रही गाड़ी खाई में गिरी, एक बच्चा समेत सात की जलकर मौत

  • email

    राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ बेंगलुरु में कांग्रेस का प्रदर्शन

  • email

    एनआईए की जम्मू-कश्मीर के बारामूला समेत कई स्थानों पर छापेमारी 

अन्य खबरें