1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 15 june 2022 vwt

Breaking News: मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में एनआईए की छापेमारी, जेएमबी के छह सदस्य गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar
मुख्य बातें

Breaking News Today : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में 6 स्थानों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 16, 17 जून को जम्मू-कश्मीर में रहेंगे.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में एनआईए की छापेमारी, जेएमबी के छह सदस्य गिरफ्तार

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में 6 स्थानों पर छापेमारी कर प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मध्यप्रदेश के भोपाल में 4 स्थानों पर और बिहार के कटिहार व उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक-एक स्थान पर छापेमारी की गयी. एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि भोपाल के एक घर से तीन अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों सहित जेएमबी के छह सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन की यात्रा पर जम्मू-कश्मीर जायेंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 16 और 17 जून को दो दिन की यात्रा पर जम्मू-कश्मीर जायेंगे. इस दौरान वह सेना के जवानों से संवाद करेंगे. राजनाथ सिंह का सीमावर्ती पोस्ट पर जाने का भी कार्यक्रम है.

email
TwitterFacebookemailemail

धनशोधन मामला: ईडी ने राहुल गांधी को चौथी बार 17 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद ने बृहस्पतिवार के लिए छूट मांगी, जिसकी अनुमति दे दी गयी. आज बुधवार को पूछताछ पहले ही आठ घंटे से अधिक समय से जारी है और इसके जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है. गांधी (51) मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय में पूर्वाह्न करीब 11:35 बजे अपने ‘जेड प्लस’ श्रेणी के अपने सीआरपीएफ सुरक्षा दस्ते के साथ पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पंड्या को मिली कप्तानी, आयरलैंड के खिलाफ टीम का बीसीसीआई ने किया ऐलान

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है. हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है. टीम इस प्रकार है: हार्दिक पंडया (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में फिर बेकाबू हो रहा कोरोनावायरस, 24 घंटे में मिले 4024 नये मामले, 2 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का संक्रमण फिर बेकाबू होता दिख रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में चार हजार से अधिक नये मामले दर्ज किये गये हैं. इस दौरान दो लोगों की मौत भी हुई है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 19,261 हो गयी है. बीजे मेडिकल कॉलेज पुणे की ताजारिपोर्ट के मुताबिक 4 मरीजों में बीए.5 वैरिएंट की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन में बारिश के कारण भू-स्खलन, मकान ढहने से 6 लोगों की मौत

चीन में इस सप्ताह भारी बारिश के कारण 6 लोगों की जान चली गयी और लगभग दो लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी चीन में 5 लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा उत्तरी चीन के मंगोलिया क्षेत्र में भारी बारिश से बाढ़ के कारण एक वाहन पानी में गिर गया, जिससे वाहन सवार की मौत हो गयी. वहीं अन्य तीन लोग लापता हो गये. चीन में गर्मियों के दौरान मौसमी बारिश के कारण नियमित रूप से बाढ़ आती है.

email
TwitterFacebookemailemail

संयुक्त राष्ट्र ने भारत में किसी भी प्रकार की हिंसा रोकने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भारत में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने की अपील की. महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुतारेस ने धर्म के पूर्ण सम्मान की बात कही है.

email
TwitterFacebookemailemail

तस्वीरें सामने आने के बाद ईरान ने मानी रॉकेट परीक्षण की तैयारी की बात

ईरान ने बुधवार को स्वीकार किया कि वह अपने ठोस-ईंधन वाले नये रॉकेट के लिए दो परीक्षणों की योजना बना रहा है. उसने यह बात तब मानी, जब उपग्रह तस्वीरों के आधार पर कहा गया कि वह रेगिस्तान में संबंधित परीक्षण की तैयारी कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 1375 नये मामले सामने आये

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 1375 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3,643 हो गयी है. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.01 फीसदी हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किये

निर्वाचन आयोग की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद आज 11 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये. 11 नामांकन में से एक नामांकन को रद्द कर दिया गया, क्योंकि उसके दस्तावेज अधूरे थे. सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम विभाग ने कहा- बिहार, झारखंड, ओड़िशा में होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि धीरे-धीरे बिहार, झारखंड, ओड़िशा एवं पश्चिम बंगाल में वर्षा का दौर तेज होगा. अगले पांच दिनों तक वज्रपात, मेघ गर्जन के साथ धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

16वें राष्ट्रपति के चुनाव की अधिसूचना जारी

राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गयी. इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी. अब कोई भी उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कार्ति चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई टली

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम की जमानत पर सुनवाई टल गयी है. अब उनकी जमानत पर 24 जून को सुनवाई होगी. बताया गया है कि कार्ति चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल को कोरोना हो गया है. इसलिए वह कोर्ट में पेश नहीं हो पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केजरीवाल ने कहा, हमने पंजाब में तीन महीने में  5500 एकड़ से कब्जे हटाए

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के जालंधर में कहा कि अब पंजाब में ईमानदार पार्टी की सरकार है, जो काम पिछली सरकारों ने इतने सालों में नहीं कर पाई वो काम हमने तीन महीने में कर दिया. हमने पिछले 3 महीने में साढ़े 5 हज़ार एकड़ जमीनों पर से कब्जे हटाए.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक को भाजपा ने पार्टी से निकाला

राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को हुए मतदान के दौरान राजस्थान में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाह को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक ने पत्र भेज कर विधायक को यह सूचना दी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुवेंदु अधिकारी समेत भाजपा एमएलए ने बंगाल विधानसभा में दिया धरना 

कोलकाता में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी सहित निलंबित भाजपा विधायकों ने पश्चिम बंगाल विधानसभा में धरना दिया. इस वर्ष मार्च में बीरभूम हिंसा को लेकर सदन में तृणमूल विधायकों के साथ झड़प के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा 5 भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब आज पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. वह ईडी को अपना जवाब अपने वकील के जरिए देंगे. परब एक प्री-शेड्यूल इवेंट के लिए आज मुंबई से बाहर हैं, इसलिए वह एजेंसी के सामने पेश नहीं होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 5जी सेवाएं शुरू करने के लिए नीलामी प्रस्ताव को दी मंजूरी

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दूरसंचार विभाग के स्पेक्ट्रम नीलामी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसके माध्यम से सफल बोलीदाताओं को जनता और उद्यमों को 5जी सेवाएं प्रदान करने के लिए स्पेक्ट्रम सौंपा जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्फ्यू जारी

जम्मू : सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर तनाव के बाद भद्रवाह शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए धारा 144 के तहत कर्फ्यू जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में एमजीएम ग्रुप के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

तमिलनाडु: आयकर विभाग की चेन्नई में MGM समूह के 30 स्थानों पर छापेमारी चल रही है। तस्वीरें MGM के एक कार्यालय के बाहर से है।

email
TwitterFacebookemailemail

टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में एनआईए का छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग मामले से जुड़े कई ठिकानों पर तलाशी ली: सूत्र

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 8,822 नए मामले दर्ज, 15 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 8,822 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान करीब 15 लोगों की संक्रमण से मौत होने की भी खबर है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई से अयोध्या जाने के लिए अपने घर से निकले आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे अयोध्या जाने के लिए मुंबई स्थित अपने आवास मातोश्री से निकल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर की शोपियां में पुलिस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक कुलगाम में बैंक मैनेजर की हत्या में था शामिल

जम्मू-कश्मीर की शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं. यह मुठभेड़ मंगलवार की देर रात से जारी थी. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. यह अन्य आतंकी घटनाओं के अलावा कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल थे. दूसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान तुफैल गनई के रूप में हुई है. मुठभेड़ वाली जगह से 1 एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए मोहाली ले जाया गया लॉरेंस बिश्नोई

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का तथाकथित मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस सात दिन के रिमांड पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से मोहाली ले गई है. वहां मूसेवाला हत्याकांड की जांच से संबंधित पूछताछ की जाएगी. गैंगस्टर बिश्नोई से एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पूछताछ करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में सत्य निकेतन के पास एचडीएफसी बैंक के एटीएम से नकदी की लूट

दिल्ली पुलिस ने बताया कि साउथ कैंपस पुलिस स्टेशन में सुबह 3:30 बजे एक पीसीआई कॉल आई कि कुछ लोग सत्य निकेतन के पास एटीएम मशीन को काटने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे एटीएम में आग लग गई. बाद में पता चला कि एचडीएफसी बैंक के एटीएम के अंदर एक कैश यूनिट को गैस कटर से लूटा गया है. क्राइम और फॉरेंसिक टीमों ने घटनास्थल की जांच की है. कुछ सुराग और जानकारी मौके से मिले हैं. दोषियों को पकड़ने के लिए क्रैक टीमें लगाई गई हैं.सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए मोहाली ले जाया गया लॉरेंस बिश्नोई

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    धनशोधन मामला: ईडी ने राहुल गांधी को चौथी बार 17 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

  • email

    हार्दिक पंड्या को मिली कप्तानी, आयरलैंड के खिलाफ टीम का बीसीसीआई ने किया ऐलान

  • email

    महाराष्ट्र में फिर बेकाबू हो रहा कोरोनावायरस, 24 घंटे में मिले 4024 नये मामले, 2 की मौत

  • email

    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 1375 नये मामले सामने आये

  • email

    राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किये

अन्य खबरें