1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 13 june 2022 vwt

Breaking News : वरिष्ठ IPS अधिकारी वीएसके कौमुदी कैबिनेट सचिवालय में सचिव (सुरक्षा) नियुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Today: नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ईडी के सामने पेश हुए. दो पाली में उनसे पूछताछ हुई. कांग्रेस पार्टी ने देश भर में सत्याग्रह किया. इस दौरान कथित तौर पर पी चिदंबरम की बायीं पसली टूट गयी. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

वरिष्ठ IPS अधिकारी वीएसके कौमुदी कैबिनेट सचिवालय में सचिव (सुरक्षा) नियुक्त किये गये

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी वीएसके कौमुदी को कैबिनेट सचिवालय में सचिव (सुरक्षा) नियुक्त किया गया है. कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को एक आदेश जारी कर यह जानकारी दी. आंध्रप्रदेश संवर्ग से 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी कौमुदी फिलहाल गृह मंत्रालय में विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) हैं. आदेश में कहा गया गया है कि नियुक्ति से संबंधित मंत्रिमंडल की एक समिति ने सचिव (सुरक्षा) के रूप में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी. सचिव (सुरक्षा) विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के प्रशासनिक प्रमुख होते हैं और प्रधानमंत्री के सुरक्षा इंतजाम की कड़ी निगरानी के लिए जिम्मेदार होते हैं. सचिव (सुरक्षा) राज्य सरकारों तथा केंद्रीय पुलिस बलों द्वारा जैमर की खरीद से जुड़ी नीति के संदर्भ में नोडल अधिकारी भी होते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से आज की पूछताछ पूरी, ईडी ने कल फिर बुलाया

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने आज दो पालियों में करीब साढ़े 8 घंटे तक गहन पूछताछ की. ईडी ने राहुल गांधी को मंगलवार को फिर बुलाया है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के जवाब से ईडी के अधिकारी बहुत संतुष्ट नहीं हैं. इसलिए राहुल गांधी को जरूरी दस्तावेज के साथ कल फिर आने के लिए कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ खत्म

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से आज की ईडी की पूछताछ पूरी हो गयी है. आज ईडी ने दो पाली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से करीब साढ़े 8 घंटे पूछताछ हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो कोरोना से संक्रमित, ट्वीट करके दी जानकारी

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ड्रूडो कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी. सोमवार को जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि मैं ठीक हूं, क्योंकि मैंने वैक्सीन ले रखी है. इसलिए अगर आपने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाया है और अगर आप ले सकते हैं, तो जरूर वैक्सीन की डोज ले लीजिए.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन के शिनजियांग में भूकंप के झटके

चीन के शिनजियांग प्रांत में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गयी. चीन में रात 8:36 बजे भूकंप आया.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की पसली टूटी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की पसली में फ्रैक्चर हो गया है. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने पी चिदंबरम को धक्का दिया, जिसकी वजह से पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री की बायीं पसली में फ्रैक्चर हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

धर्मशाला में 16-17 जून को मुख्य सचिवों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 16 और 17 जून को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रवक्ता ने सोमवार को दी. प्रवक्ता ने बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन से पहले मोदी एक रोड शो में शामिल होंगे, जिसके लिए लोगों को घर-घर न्योता दिया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री का रोड शो धर्मशाला के कचहरी बाजार के केसीसीबी चौक से राजकीय शहीद स्मारक तक निकाला जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में सिलेंडर फटा, छह लोग गंभीर रूप से घायल

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में सोमवार को सिलेंडर में हुए धमाके से छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इनमें 14 वर्षीय एक किशोरी भी शामिल है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बरजोर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाखन्ना गांव में दुकान से सटे मकान के रसोई घर में रखे सिलेंडर में धमाका हुआ. इस घटना में दुकान चला रहे दो लोग और चार ग्राहक घायल हो गये. अधिकारी ने बताया कि घायलों को पहले बरजोर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्हें बांकुड़ा स्थित सम्मिलनी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल स्थानांतरित किया गया, जहां उनकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने घाटी से बाहर ट्रांसफर करने की मांग दोहरायी

जम्मू-कश्मीर के कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने जम्मू में सोमवार को फिर प्रदर्शन किया और शांति बहाल होने तक घाटी से बाहर स्थानांतरित किये जाने की मांग दोहरायी. ‘ऑल माइग्रेंट एम्प्लॉई एसोसिएशन कश्मीर’ के बैनर तले सैकड़ों महिला एवं पुरुष कर्मचारी यहां प्रेस क्लब के बाहर जमा हुए. उन्होंने तख्तियां पकड़ी हुई थीं, जिन पर लिखा था, ‘हमारे खून की कीमत पर हमारा पुनर्वास नहीं करें. हमारे बच्चे अनाथ हो रहे हैं. हमारी पत्नियां विधवा हो रही हैं. और सिर्फ एक ही समाधन, घाटी के बाहर कहीं भी स्थानांतरण.’

email
TwitterFacebookemailemail

खुदरा मुद्रास्फीति मई में नरम होकर 7.04 प्रतिशत पर

खाने का सामान सस्ता होने से खुदरा मुद्रास्फीति मई महीने में घटकर 7.04 प्रतिशत पर आ गयी. हालांकि, यह पिछले लगातार पांच माह से भारतीय रिजर्व बैंक के संतोषजनक स्तर से ऊपर बनी हुई है. राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित (सीपीआई) मुद्रास्फीति 7.79 प्रतिशत पर थी. पिछले साल मई में खुदरा मुद्रास्फीति 6.3 प्रतिशत थी.

email
TwitterFacebookemailemail

गांधी परिवार की संपत्ति को बचाने के लिए ईडी पर दबाव बना रही कांग्रेस: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में देश भर में प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार की संपत्ति की सुरक्षा के लिए ईडी पर दबाव बना रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में ‘भीषण गर्मी’ के कारण सरकारी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ायी गयी

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य द्वारा संचालित और राज्य द्वारा सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां ‘भीषण गर्मी’ के कारण 26 जून तक 10 और दिनों के लिए बढ़ा दी है. प्रधान सचिव (शिक्षा) मनीष जैन ने सोमवार को एक अधिसूचना में कहा कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी का चांसलर बनने का रास्ता साफ, विधानसभा से पास कराया बिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज्यों के विश्वविद्यालयों का चांसलर बनने का रास्ता साफ हो गया है. बंगाल विधानसभा ने आज पश्चिम बंगाल विश्वविद्यालय कानून (संशोधन) बिल 2022 को पास कर दिया. इस बिल के कानून बनने के बाद राज्यपाल विश्वविद्यालयों के चांसलर नहीं होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को जबरन उठा ले गयी पुलिस

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पुलिस जबरन उठा ले गयी. दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और उसके बाद उन्हें तुगलक रोड पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

त्रिपुरा के लिए तृणमूल ने जारी किये 27 स्टार प्रचारकों के नाम

त्रिपुरा उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने अपने 27 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. ये लोग त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव में पार्टी का प्रचार करेंगे. स्टार प्रचारकों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, आसनसोल से टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, सांसद मिमी चक्रवर्ती के नाम शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सर गंगाराम अस्पताल में सोनिया गांधी से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सर गंगाराम अस्पताल जाकर मां सोनिया गांधी से मुलाकात की. तीन घंटे तक ईडी दफ्तर में चली पूछताछ के बाद वह अपनी मां का हाल जानने सर गंगाराम अस्पताल पहुंचे. कोरोना से संक्रमित होने के बाद सोनिया गांधी को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ मध्य दिल्ली इलाके में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. हिरासत में लिये गए नेताओं में रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनावुक्कारासर आदि शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेताओं के साथ मार्च करते हुए ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मार्च करते हुए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिनों के लिए बढ़ी सत्येंद्र जैन की हिरासत अवधि

राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोक गहलोत ने ईडी की कार्रवाई का किया विरोध, बोले- जो रहा वह गलत है

उधर, राहुल गांधी का ईडी के सामने पेश होने से पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में जो हो रहा है, उसका हम विरोध कर रहे हैं. पीएम देश को संदेश दें कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी दफ्तर जाने के लिए प्रियंका के साथ घर से निकले राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ईडी के सामने पेश होने के लिए निकल चुके हैं. उनके साथ उनकी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनिया को भ्रष्टाचार के लिए जश्न मानना सीखा रही है कांग्रेस - संबित पात्रा

नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दुनिया देख रही है कि कैसे भ्रष्टाचार भी 'सत्याग्रह' कर सकता है. महात्मा गांधी ने दुनिया को सच्चाई के लिए लड़ना सिखाया, जबकि कांग्रेस ने दुनिया को भ्रष्टाचार को लेकर जश्न मनाने की सीख दे रही है. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार जमानत पर बाहर हैं, यह राजनीतिक मामला नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार पार्टी नेताओं के साथ कर रहे बैठक

मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनाव परिणामों और आगामी एमएलसी चुनावों पर चर्चा करने के लिए अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ जम्मू और बेंगलुरु में कांग्रेस का प्रदर्शन

केंद्र द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कथित दुरुपयोग के खिलाफ जम्मू और बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

बाजार खुलते ही 1400 अंक गिरा सेंसेक्स, निफ्टी में 413 अंकों की गिरावट

सोमवार को बाजार खुलते ही बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1400 अंक गिर गया. निफ्टी भी 413 अंक गिर गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी में पेश होने से पहले राहुल गांधी के घर पहुंचीं प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा आज नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के सामने पेश होने से पहले पार्टी नेता और उनके भाई राहुल गांधी के आवास पर पहुंचीं.

email
TwitterFacebookemailemail

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, जानबूझकर शांतिपूर्ण मार्च की नहीं दी जा रही अनुमति

राहुल गांधी के नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के सामने पेश होने पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम साथ जाना चाहते हैं, यह कोई अपराध नहीं है. वे जानबूझकर हमें अनुमति नहीं दे रहे हैं. हमने अमित शाह से हमें अनुमति देने का आग्रह किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. हम शांतिपूर्ण विरोध में विश्वास करते हैं और भाजपा की तरह दंगे नहीं भड़काते.

email
TwitterFacebookemailemail

अशोक गहलोत ने कहा, शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालने में क्या गलत है

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालने में क्या गलत है?.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 8,084 मामले दर्ज, 10 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 8,084 मामले आए हैं. इस दौरान करीब 10 लोगों की मौत हो गई. देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 47,995 हो गई है. वहीं, पॉज़िटिविटी रेट भी बढ़कर 3.24 फीसदी तक पहुंच गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी के नेतृत्व में ईडी ऑफिस तक विरोध मार्च निकालेंगे : सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे. हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं. भारी पुलिस बल तैनात कर यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है. उन्होंने कहा कि वो कितना भी बदला लेना चाहे लेकिन वो सच की आवाज को नहीं दबा पाएंगे... राहुल गांधी के नेतृत्व में ये सत्य का संग्राम निरंतर चलेगा. अंग्रेज की सल्तनत भी हमें नहीं दबा पाई तो ये सरकार क्या दबा पाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी के ED के सामने पेश होने से पहले कांग्रेस का प्रदर्शन, नारेबाजी कर रहे नेता

नेशनल हेराल्ड मामले में आज ईडी के सामने पेश होने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता राहुल गांधी के समर्थन में तख्तियां लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने नारेबाजी कर रहे कुछ नेताओं को हिरासत में भी लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नेशनल हेराल्ड मामले में आज ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी, पुलिस की हिरासत में लिये गए नारेबाजी कर रहे नेता

नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होंगे. दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर उनके घर के सामने पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है. इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली में राहुल गांधी के घर से लेकर ईडी के मुख्यालय तक मार्च निकालेंगे और फिर वहीं पर सत्याग्रह भी करेंगे. कांग्रेस ने भाजपा पर बदले की कार्रवाई का आरोप भी लगाया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी के घर के सामने नारेबाजी कर रहे कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में भी लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मणिपुर के थौबल वन प्रमंडल क्षेत्र में ढहाए गए 69 अवैध निर्माण

मणिपुर में थौबल वन प्रमंडल के अंतर्गत वेठौ संरक्षित आरक्षित वन क्षेत्र में अवैध ढांचों को बेदखल कर 69 मकान पूरी तरह ध्वस्त कर दिये गये. डीएफओ थौबल लोकेंद्रो ने बताया कि वेथौ संरक्षित वन क्षेत्र और अन्य में अवैध निर्माण को नष्ट करने का कार्य चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा. वेथौ वन क्षेत्र में 180 से अधिक अवैध अतिक्रमणकारी बसे हुए पाए गए. उन्होंने कहा कि करीब 71 अवैध पट्टादारों को कारण बताओ नोटिस दिया गया और 69 निर्माण को ढहा दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जबलपुर में ट्रांसफॉर्मर रिपेयर करने वाली फैक्टरी में भीषण आग

मध्य प्रदेश के जबलपुर औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसफॉर्मर रिपेयर करने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें