1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news live latest updates today 1 july 2022 vwt

Breaking News: राजस्थान के जयपुर, अलवर और दौसा जिलों में इंटरनेट अब भी बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News updates : नूपुर शर्मा पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार पर राहुल गांधी ने गंभीर आरोप लगाये. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर देश में गुस्सा और नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाया. कहा कि कांग्रेस ने समुदायों को जोड़ा. ताजा अपडेट खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना सांसद संजय राउत ईडी के समक्ष पेश हुए, करीब 10 घंटे बाद बाहर निकले

शिवसेना नेता संजय राउत शुक्रवार को धनशोधन के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और 10 घंटे से अधिक समय बाद बाहर निकले. राउत पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. उन्हें रात करीब 10 बजे वहां से बाहर निकलते देखा गया. केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी थी, क्योंकि वहां पर बड़ी संख्या में शिवसेना के कार्यकर्ता मौजूद थे. ईडी कार्यालय तक जाने वाली सड़कों पर अवरोधक लगाये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा ने भाजपा महासचिवों के साथ की बैठक

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 2 और 3 जुलाई को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी के महासचिवों के साथ शुक्रवार को बैठक की.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के जयपुर, अलवर और दौसा जिलों में इंटरनेट अब भी बंद

राजस्थान के जयपुर, अलवर और दौसा जिलों में इंटरनेट सेवा अब भी बंद है. जयपुर डिवीजन के कमिश्नर ने कहा है कि सुरक्षा, कानून व्यवस्था एवं लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर अगले 24 घंटे तक इन जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद रखने का फैसला किया गया है. कहा गया है कि कल यानी 2 जुलाई की शाम 5:30 बजे तक इंटरनेट सेवा ठप रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बहुत बड़े नेता हैं उद्धव ठाकरे, उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे- दीपक केसरकर

उद्धव ठाकरे बहुत बड़े नेता हैं. हम उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे. सही वक्त आने पर हम उनसे बात करेंगे. जब हम मिलेंगे, तो गलतफहमियां दूर हो जायेंगी. एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने गोवा में शुक्रवार को यह बात कही.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में कोरोना के 2,385 नये मामले

तमिलनाडु में कोरोना के 2,385 नये मामले सामने आये हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान 1,321 लोग स्वस्थ हुए हैं. इस दौरान कोरोना के संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. राज्य में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 12,158 हो गये हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव में अकाली दल करेगा द्रौपदी मुर्मू का समर्थन

अकाली दल ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का ऐलान किया है. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उनकी पार्टी कभी उस कांग्रेस के साथ नहीं जायेगी, जिसने सिख समुदाय का नरसंहार किया.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल हैदराबाद में

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को हैदराबाद में होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. आने वाले दिनों में पार्टी की कार्ययोजना के बारे में इस बैठक में विचार किया जायेगा. पार्टी के सांसद अनिल बलूनी ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कार्मिक मंत्रालय ने आठ हजार से अधिक सरकारी अधिकारियों को पदोन्नति दी : केंद्रीय मंत्री

कार्मिक मंत्रालय ने तीन प्रमुख सचिवालय सेवाओं से जुड़े आठ हजार से अधिक सरकारी अधिकारियों को पदोन्नति दी है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय सचिवालय सेवा (सीएसएस), केंद्रीय सचिवालय आशुलिपिक सेवा (सीएसएसएस) और केंद्रीय सचिवालय लिपिक सेवा (सीएससीएस) से संबंधित इन कर्मचारियों के बड़े पैमाने पर पदोन्नति के आदेश जारी किये गये हैं. सीएसएस, सीएसएसएस और सीएससीएस समेत ये तीनों सेवाएं केंद्रीय सचिवालय के प्रशासनिक कामकाज की रीढ़ हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी ने केंद्र पर देश में गुस्सा और नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाया

नूपुर शर्मा पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार पर राहुल गांधी ने गंभीर आरोप लगाये. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर देश में गुस्सा और नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाया. कहा कि कांग्रेस ने समुदायों को जोड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में ढाई साल के लिए शिवसेना का सीएम बनाते अमित शाह, तो नहीं बनता एमवीए - उद्धव ठाकरे

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल जो हुआ उसके बारे में मैंने अमित शाह से पहले भी कहा था कि शिवसेना का मुख्यमंत्री 2.5 साल (शिवसेना-भाजपा गठबंधन के दौरान) होना चाहिए. अगर उन्होंने पहले ऐसा किया होता, तो कोई महा विकास अघाड़ी नहीं होती.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के कार्यकाल में रथयात्रा निकालने पर दंगे का रहता था डर : अमित शाह

गुजरात के गांधीनगर में वरदायिनी माता मंदिर ट्रस्ट में कई विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में जब रथयात्रा निकाली जाती थी, तो लोगों को दंगों का डर रहता था. लेकिन गुजरात की जनता द्वारा BJP को सत्ता देने के बाद अब किसी के पास बुरा करने की ताकत नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन और चार जुलाई को होगा महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 3 और 4 जुलाई को होगा. दो जुलाई को स्पीकर चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा. 3 जुलाई को स्पीकर का चुनाव होगा और 4 जुलाई को विश्वास मत हासिल किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

केस ट्रांसफर कराने अदालत पहुंची नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

विवादित टिप्पणी को लेकर भारत के विभिन्न राज्यों में दर्ज केस को दिल्ली ट्रांसफर कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची नूपुर शर्मा को अदालत ने फटकार लगाई है. नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी. अदालत ने कहा कि टीवी चैनल और नुपुर शर्मा का एक एजेंडे को बढ़ावा देने के अलावा क्या काम है. जो मामला विचाराधीन है, उस पर चर्चा करें?

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यों में दर्ज केस दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची नूपुर शर्मा

निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज़ सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आयकर विभाग ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को भेजा नोटिस

आयकर विभाग ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पेट्रोल-डीजल के निर्यात पर सरकार ने बढ़ाया टैक्स

सरकार ने पेट्रोल और एटीएफ के निर्यात पर 6 रुपये प्रति लीटर का टैक्स लगाया, जबकि डीजल के निर्यात पर 13 रुपये प्रति लीटर का कर लगाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

डॉलर के मुकाबले रुपये में पांच पैसे की गिरावट

रुपये के मुकाबले रुपये में पांच पैसे की गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार की सुबह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पांच पैसे की गिरावट के साथ 79.10 के स्तर पर खुला, जो अभी 79.11 पर कारोबार कर रहा है. रुपये में आज की यह गिरावट अब तक की सबसे ऊंची गिरावट है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान : उदयपुर एसपी मनोज कुमार का तबादला, विकास शर्मा होंगे नए कप्तान

राजस्थान : उदयपुर एसपी मनोज कुमार का तबादला कर कोटा स्थित आरएसी कमांडेंट द्वितीय बटालियन भेज दिया गया है. इसके साथ ही, आईजीपी उदयपुर हिंगलाज दान का तबादला कर उन्हें आईजीपी नागरिक अधिकार जयपुर लगाया गया है. प्रफुल्ल कुमार को आईजीपी उदयपुर रेंज नियुक्त किया गया है. विकास शर्मा उदयपुर के नए SP होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से शुरू हो रही रथयात्रा के लिए पुरी में सारी तैयारियां पूरी

ओडिशा : आज से शुरू हो रही रथ यात्रा के लिए पुरी में सभी तैयारियां कर ली गई हैं. दो साल के अंतराल के बाद इस बार उत्सव में भक्तों की भागीदारी की अनुमति दी गई है. एक श्रद्धालु ने बताया कि साल बाद हम यहां आए हैं, बहुत खुशी है. जगन्नाथ जी पर लोगों की श्रद्धा और आस्था आज भी वैसी ही बनी हुई है, जैसी हमेशा से थी. लोग कहते हैं कि इस रथ को खींचना अपने आप में एक अच्छी अनुभूति है. जो भी इस रथ को खींचता हैं, जगन्नाथ जी की उस पर विशेष कृपा होती है.

email
TwitterFacebookemailemail

भुवनेश्वर में कलाकार ने चॉक और माचिस की तीलियों से बनाया जगन्नाथ का रथ

ओडिशा : भुवनेश्वर में एक कलाकार ने चॉक और माचिस की तीलियों से एक छोटा जगन्नाथ रथ बनाया. कलाकार एल ईश्वर राव ने बताया कि पिछले 2 साल रथ यात्रा भक्तों के बिना हुई थी, लेकिन इस बार यह यात्रा भक्तों के साथ हो रही है. मैं कुछ बनाना चाहता था, तो मैंने 7.5 इंच का रथ बनाया है, जिसमें 15 दिन लगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा पर पीएम मोदी ने दी बधाई

देशभर में भगवान जगन्नाथ की निकल रही रथयात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'रथयात्रा के विशेष दिन की बधाई. हम भगवान जगन्नाथ से उनके निरंतर आशीर्वाद की प्रार्थना करते हैं. हम सभी को अच्छे स्वास्थ्य और खुशियां मिले.'

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    महाराष्ट्र में ढाई साल के लिए शिवसेना का सीएम बनाते अमित शाह, तो नहीं बनता एमवीए - उद्धव ठाकरे

  • email

    राज्यों में दर्ज केस दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची नूपुर शर्मा

  • email

    आयकर विभाग ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को भेजा नोटिस

  • email

    डॉलर के मुकाबले रुपये में पांच पैसे की गिरावट

अन्य खबरें