1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news latest updates today 29 april 2022 vwt mlt

Breaking News : हांसखली बलात्कार केस में टीएमसी नेता साक्ष्य से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates : पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वाह प्रांत में दो साल की एक बच्ची पोलियो से संक्रमित पाई गई है. एक सप्ताह के भीतर पाकिस्तान में पोलियो का यह दूसरा मामला सामने आया है. देश में भीषण गर्मी अपना रिकॉर्ड तोड़ रही है. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

हांसखली बलात्कार मामला : टीएमसी नेता में गिरफ्तार

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के हांसखली इलाके में एक लड़की के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार तथा बाद में उसकी मौत हो जाने के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता को गिरफ्तार किया है, जो मुख्य आरोपी का पिता है.

email
TwitterFacebookemailemail

खैबर पख्तूनख्वाह में दो अलग-अलग धमाकों में पुलिसकर्मी की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में दो अलग-अलग धमाकों में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी. 5 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. जिले के पुलिस अधिकारी सुहैल खालिद ने कहा कि चरसद्दा जिले के निसत्ता पुलिस थाने के मुख्य द्वार के पास एक आईईडी विस्फोट में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

रवींद्र जडेजा ने छोड़ी कप्तानी, महेंद्र सिंह धोनी फिर बने CSK के कप्तान

IPL 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खराब प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का बड़ा फैसला किया है. सर जडेजा ने टीम की कमान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान : हमजा शरीफ ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ ने देश में सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शनिवार को शपथ ली. पंजाब की आबादी करीब 11 करोड़ है. नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने यहां राजभवन में 47 वर्षीय हमजा को शपथ दिलायी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम आवास पर गुजरात भाजपा के नेताओं की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर गुजरात के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं की बैठक शुरू हो गयी है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात भाजपा के नेता शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का निधन

बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का शनिवार को निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे और वृद्धावस्था संबंधी स्वास्थ्य परेशानियों से जूझ रहे थे. मुहिथ ने राजधानी ढाका के यूनाइटेड अस्पताल में देर रात 12:56 बजे अंतिम सांस ली. उनके निजी सचिव जॉनी भट्टाचार्य ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी. मुहिथ के छोटे भाई और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने भी फेसबुक पोस्ट के जरिये अपने भाई के निधन की सूचना दी.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी को बतौर जुर्माना 1,500 रुपये का भुगतान किया

महाराष्ट्र में ठाणे जिला स्थित भिवंडी की एक अदालत के निर्देश पर राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि वाद मामले में शिकायतकर्ता ने कांग्रेस नेता को बतौर जुर्माना राशि 1,500 रुपये का भुगतान किया. न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) जेवी पालीवाल ने शिकायतकर्ता एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंटे को 1,500 रुपये राहुल गांधी को देने का आदेश दिया था. सुनवाई को टालने का अनुरोध करने को लेकर कुंटे पर जुर्माना लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर पोलियो का दूसरा मामला

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वाह प्रांत में दो साल की एक बच्ची पोलियो से संक्रमित पाई गई है. एक सप्ताह के भीतर पाकिस्तान में पोलियो का यह दूसरा मामला सामने आया है. पोलियो के दो मामले सामने आने के बाद पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हो गये हैं, क्योंकि देश में आगामी ईद की छुट्टियों के मद्देनजर बड़े पैमाने पर लोगों के आवागमन में वृद्धि होने के कारण पोलियो के वायरस के फैलने का खतरा भी काफी बढ़ गया है. अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान दुनिया के उन दो देशों में शामिल है, जहां पोलियो खत्म होने की स्थिति में है.

email
TwitterFacebookemailemail

राणा दंपती की जमानत पर फैसला सुरक्षित

हनुमान चालीसा विवाद में फंसी सांसद नवनीत राणा और उनके पति की जमानत याचिका पर मुंबई सेशंस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. उनकी जमानत याचिका पर 2 मई को फिर से सुनवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

गिरफ्तार नवनीत राणा मामले में कोर्ट में सुनवाई शुरू

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पाठ मामले में गिरफ्तार नवनीत राणा के केस में मुंबई की एक अदालत में सुनवाई जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत ने कहा, अश्विनी चौबे को बाला साहेब की चिंता करने की जरूरत नहीं

अश्विनी चौबे के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को पलटवार करते हुए कहा कि उनको बालासाहेब जी की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. हनुमान चालीसा के नाम पर आप राजनीति कर देश को बांटने और महाराष्ट्र को बदनाम करने का काम कर रहे हैं और हम आपसे लड़ रहे हैं. यह देख कर बालासाहेब जरूर खुश होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पावर प्लांटों के लिए भेजा जा रहा है 818 मिलियन टन कोयला : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के आरोप पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को कहा कि आज हम 818 मिलियन टन कोयले की आपूर्ति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोयले की बढ़ती मांग पर कोयले की ढुलाई में तेजी लाने के लिए कोयला मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय और रेल मंत्रालय काम कर रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि तथ्यों की जानकारी के बिना वे बात कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जनरल मनोज पांडेय ने नए थलसेना प्रमुख का पदभार ग्रहण किया

जनरल मनोज पांडेय ने नए थलसेना प्रमुख के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया है. उन्होंने जनरल एमएम नरवणे की जगह ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

यस बैंक-डीएचएफएल मामले में सीबीआई का मुंबई में छापा

मुंबई में सीबीआई ने यस बैंक-डीएचएफएल मामले में शाहिद बलवा और विनोद गोयनका के ठिकानों पर छापेमारी की.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, न्याय सबके लिए सुलभ हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में कहा कि देश में न्याय सबके लिए सुलभ हो. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों का ये संयुक्त सम्मेलन हमारी संवैधानिक खूबसूरती का सजीव चित्ररण है. हमारे देश में जहां एक ओर ज्यूडिशरी की भूमिका का संविधान संरक्षक की है वहीं विधान मंडल नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटियाला हिंसा के बाद भगवंत मान ने आईजी, एसपी और एसएसपी का किया तबादला

पटियाला में शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शनिवार को पटियाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी बनाया गया है. वहीं दीपक पारिक और वजीर सिंह को पटियाला का क्रमश: नया एसएसपी और एसपी बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,688 नए मामले दर्ज

भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,688 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 18,684 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भीषण गर्मी की वजह से पंजाब में 14 मई तक सभी स्कूलों रहेंगे बंद

पंजाब सरकार ने राज्य में भीषण गर्मी के मद्देनजर 14 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है. पिछले कई दिनों से पंजाब और हरियाणा समेत कुछ पड़ोसी राज्यों में अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री अधिक रहा है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा कि अचानक लू चलने और हजारों अभिभावकों तथा शिक्षकों के सुझावों पर विचार करते हुए 14 मई से पंजाब के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने का फैसला किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजौरी में तिरंगे के अपमान के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में तिरंगे का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उसके बारे में माना जा रहा है कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार शाम को तिरंगे के अनादर से संबंधित सूचना प्राप्त हुई थी. बताया गया था कि नौशेरा में एक उप-जिला अस्पताल की इमारत पर फहराये गए तिरंगे का एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपमान किया गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद नौशेरा थाने की टीम मौके पर पहुंची. अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय गौरव के अपमान की रोकथाम अधिनियम की धारा 2 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी थाने में आग लगने से हेड कांस्टेबल झुलसे

दिल्ली के कल्याणपुरी थाने के पार्किंग क्षेत्र में आग लगने से दिल्ली पुलिस का एक हेड कांस्टेबल झुलस गए. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, थाने के पार्किंग क्षेत्र में आग लग गई, जिसके बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई. शुरुआत में कुल सात वाहन आग की चपेट में आए. पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने कहा कि बाद में आग आस-पास की कारों, ऑटोरिक्शा और वहां खड़ी मोटरसाइकिलों तक फैल गई. पुलिस उपायुक्त ने कहा कि इस घटना में रिजर्व फोर्स में तैनात पांचवीं बटालियन का हेड कांस्टेबल जितेंद्र झुलस गया. जितेंद्र को तत्काल लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें