1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news latest updates breaking news 26 april 2022 today vwt mlt

Breaking News: भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,927 नये मामले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मस्जदों को नोटिस देकर कहा है कि लाउडस्पीकर की आवाज को कम करें. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिला स्थित ब्रजलू इलाके में सीआरपीएफ की पार्टी पर फायरिंग के बाद ग्रेनेड से हमला. ताजा खबरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,927 नये मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,927 नये मामले सामने आए हैं. वहीं इसी दौरान 2,252 लोग अस्‍पताल से डिस्चार्ज किये गये हैं और कोरोना से 32 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे. तमिलनाडु के तंजावुर में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज TRS पार्टी की 21वीं स्थापना दिवस

के.कविता टीआरएस की एमएलसी ने कहा कि पार्टी का जब गठन हो गया उसके बाद भी केसीआर साहब ने आराम नहीं किया और वो लगातार काम करते रहें इसलिए आज तेलंगाना राज्य हर एक चीज़ में नंबर 1 राज्य माना जाता है. लेकिन जब केसीआर साहब ने पार्टी की स्थापना की तब उन्होंने विश्वास जताया कि हमें संविधान के दायरे में जन-आंदोलन करना है और आज राजनीतिक गठबंधन की व्यवस्था जो चलती है उसका फायदा उठाकर ही तेलंगाना राज्य का गठन हो सकता है. हमने दोनोंं मामलों में काम किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से तमिलनाडु में 11 लोगों की मौत

तमिलनाडु के तंजावुर में वार्षिक रथ उत्सव के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्विटर डील के बाद मस्क की कंपनी टेस्ला पर प्रभाव

दुनिया के सबसे अमीर शख्स व टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (3.30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा) में खरीद लिया है. ट्विटर डील के बाद मस्क की कंपनी टेस्ला ने 126 बिलियन डॉलर खो दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के संक्रमित होने की जानकारी व्हाइट हाउस की तरफ से दी गई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1204 नए केस, एक मरीज की मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1204 नए कोरोना के मामले सामने आए है. वहीं, 863 रिकवरी और 1 मौत भी दर्ज की गई. जबकि, सक्रिय मामले 4508 हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 153 नए कोरोना के केस सामने आए. जबकि, 135 रिकवरी और 4 मौतें दर्ज की गई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े के ढेर में लगी भीषण आग

दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े में मंगलवार शाम को भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी ज्यादा है कि बाहरी रिंग रोड से गुजरने वाले लोगों को भी गर्मी महसूस हो रही है. दमकल विभाग के अधिकारी का कहना है कि दमकल की दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने सुनील झाकड़ को सभी पदों से हटाया, सोनिया गांधी ने लिया फैसला

कांग्रेस अलाकमान ने पार्टी में अनुशासन को गंभीरता से लिया है. पिछले कुछ दिनों में पार्टी के अंदर ही बड़े नेताओं के बोल बिगड़े हैं. इससे पार्टी को आगे नुकसान न हो, इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है और उन्हें सभी पदों से हटा दिया गया. सोनिया गांधी ने यह फैसला लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली कराची यूनिवर्सिटी में हुए हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी स्थित कराची विश्वविद्यालय के परिसर में मंगलवार को एक कार में हुए भीषण विस्फोट में तीन चीनी नागरिकों समेत कम से कम चार लोग मारे गए. मरने वाले चीनी नागरिकों में दो महिलाएं हैं. खबरों के मुताबिक, विश्वविद्यालय में विस्फोट चीन द्वारा निर्मित कन्फ्यूशियस इंस्टिट्यूट के पास एक वैन में हुआ. वहीं, सामने आ रही जानकारी के मुताबक, बलूच लिबरेशन आर्मी ने कराची यूनिवर्सिटी में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का मस्जिदों को नोटिस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मस्जदों को नोटिस देकर कहा है कि लाउडस्पीकर की आवाज को कम करें. मस्जिदोंसे कहा गया है कि वे खुद से लाउडस्पीकर की आवाज कम कर लें.

email
TwitterFacebookemailemail

कराची में चीनी नागरिकों को टार्गेट करके आत्मघाती हमला

पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया. इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गयी. मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र के पुणे में भी लगी आग

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी आग लगने की सूचना है. पुणे में कोंधवा के पड़गे नगर इलाके में 5-6 गोदामों में आग लग गयी. 10 दमकल इंजन को आग बुझाने के लिए भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 की ताजा स्थिति पर मुख्यमंत्रियों संग संवाद करेंगे प्रधानमंत्री

देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआरपीएफ की पार्टी पर फायरिंग के बाद ग्रेनेड से हमला

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिला स्थित ब्रजलू इलाके में सीआरपीएफ की पार्टी पर फायरिंग के बाद ग्रेनेड से हमला किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

दो दिन की गिरावट के बाद फिर चढ़े बाजार

शेयर बाजार में पिछले दो कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर मंगलवार को विराम लगा और बीएसई सेंसेक्स करीब 777 अंक उछलकर बंद हुआ. वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में लिवाली से बाजार को समर्थन मिला. तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 776.72 अंक यानी 1.37 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,356.61 अंक पर बंद हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकराया

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को मुझसे ज्यादा नेतृत्व की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया. भाजपा सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या की अगुवाई में सरकारी नीतियों के खिलाफ विकास भवन मार्च कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के लाजपतनगर में लगी आग, 9 दमकल गाड़ियां भेजी गयीं

दिल्ली के लाजपतनगर में आग लग गयी है. आग अमर कॉलोनी में लगी है. आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग ने 9 गाड़ियां भेजी. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में हड़ताल पर नर्सिंग स्टाफ

एम्स के नर्सिंग ऑफिसर और नर्स यूनियन के अध्यक्ष हरीश काजला के निलंबन के बाद एम्स के नर्सिंग स्टाफ ने आज से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है. नर्सेज यूनियन ने काजला का निलंबन रद्द करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

रुड़की धर्म संसद पर SC ने उत्तराखंड के सीएस को हलफनामा दायर करने का दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू को कल रुड़की में प्रस्तावित धर्म संसद कार्यक्रम पर निवारक और सुधारात्मक उपायों पर एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

6-12 साल के बच्चों को भी लग सकेगी कोरोना का टीका, कोवैक्सीन को मिली नियामकीय मंजूरी

देश में अब 6 से 12 साल आयुवर्ग के बच्चों को भी कोरोना का वैक्सीन लगेगा. बच्चों को स्वदेश निर्मित टीका कोवैक्सीन की खुराक लगाने की नियामकीय मंजूरी मिल गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के सीएम भगवंत मान के दिल्ली दौरे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं केजरीवाल

पंजाब के सीएम भगवंत मान के दिल्ली दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. यह प्रेसवार्ता शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार के लिए ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए की जा रही है. इसमें भगवंत मान अपने अनुभव को साझा कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एबीजी शिपयार्ड बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी की ऋषि कमलेश अग्रवाल के 24 ठिकानों पर छापेमाारी

एबीजी शिपयार्ड बैंक लोन धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से महाराष्ट्र मुंबई, पुणे और गुजरात के सूरत समेत करीब 24 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कंपनी के प्रमोटर ऋषि कमलेश अग्रवाल के घर और कार्यालयों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

नवनीत राणा को सेशन कोर्ट नहीं मिली राहत, 29 अप्रैल को जमानत मामले में होगी सुनवाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने के मामले में जेल में कैद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को मंगलवार को सेशन कोर्ट से राहत नहीं मिली है. आज तक के अनुसार, उनकी जमानत याचिका पर अब 29 अप्रैल को सुनवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुड़गांव की आग में एक की मौत, दो घायल, आग पर 90 फीसदी काबू

गुड़गांव के अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना बीती रात 10:21 बजे मिली थी।. 25-30 एकड़ डंपिंग लैंड में लगी आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए हैं. 90 फीसदी आग पर काबू पा लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुर्तगाल और लक्जमबर्ग के विदेश मंत्रियों का भारत दौरा आज से शुरू

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी है कि पुर्तगाल के विदेश मंत्री जोआओ क्राविन्हो का भारत में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. ये दौरा हमारे संबंधों का विस्तार करने का एक नया अवसर है. इसके साथ ही, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यह भी बताया कि लक्जमबर्ग के विदेश मंत्री जीन एस्सेलबोर्न का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. ये दौरा हमारे द्विपक्षीय सहयोग को और गहरा करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के नरेला में महिला की हत्या के आरोप में सौतन, पति और वो गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली के नरेला इलाके में अपनी दूसरी पत्नी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में ऋषि को उसकी पहली पत्नी बेबी (36) और दोस्त करण (22) के साथ गिरफ्तार किया गया है. सभी तीनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 18 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि नरेला के एक सरकारी स्कूल के पास झाड़ियों में एक महिला का शव पड़ा हुआ है और राकेश नाम के एक गवाह के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया. अधिकारी के मुताबिक, राकेश ने पुलिस को बताया कि उसने 16 अप्रैल को ऋषि को उसकी दूसरी पत्नी ममता के साथ देखा था, जब वे बाजार जा रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर वकीलों ने पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट

दिल्ली में कड़कड़डूमा कोर्ट कैंपस के बाहर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने कुछ पुलिसकर्मियों के साथ कथित तौर पर मारपीट की. पुलिस के मुताबिक, यह घटना उस समय की है, जब कुछ वकीलों ने अदालत परिसर के बाहर पुलिसकर्मियों का विरोध करते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारी वकीलों ने आरोप लगाया कि रविवार को नंद नगरी थाने के उपनिरीक्षक सचिन डांगी ने नीरज नाम के एक वकील की पिटाई कर दी थी. शाहदरा के पुलिस उपायुक्त साथियासुंदरम ने कहा कि शुरुआती विरोध-प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद वकीलों ने वर्दीधारी पुलिसकर्मियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया और उनके साथ मारपीट की.

email
TwitterFacebookemailemail

यूक्रेन के नजदीक ट्रांसनिस्ट्रिया में मंत्रालय में विस्फोट

मोलडोवा में अलगाववादियों के नियंत्रण वाले क्षेत्र ट्रांसनिस्ट्रिया में सोमवार को राज्य सुरक्षा मंत्रालय में रॉकेट से संचालित ग्रेनेड से कई हमले किए गए. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इन हमलों में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. गृह मंत्रालय ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इमारत की कुछ खिड़कियां टूट गई हैं और उसमें से धुआं निकल रहा है. ट्रांसनिस्ट्रिया, मोलडोवा और यूक्रेन के बीच एक पट्टी नुमा जमीनी इलाका है, जहां लगभग 4,70,000 लोग रहते हैं. मोलडोवा के साथ 1992 में हुए युद्ध के बाद से ही यह इलाका अलगाववादियों के नियंत्रण में है.

email
TwitterFacebookemailemail

नौसेना कमांडरों ने समुद्री सुरक्षा तैयारियों की व्यापक समीक्षा की

भारतीय नौसेना के वरिष्ठ कमांडरों ने देश की समुद्री सुरक्षा तैयारियों की व्यापक समीक्षा की. इनमें पश्चिमी समुद्री तट पर हाल ही में बड़े हथियारों और मिसाइल अभ्यास के परिणामों का आकलन शामिल था. अधिकारियों ने बताया कि चार दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन कमांडरों ने क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति पर भी गौर किया, जिसमें अफगानिस्तान की स्थिति और यूक्रेन संकट शामिल है. भारतीय नौसेना के सभी परिचालन और क्षेत्रीय कमांडर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. सम्मेलन में बल के परिचालन, सामग्री, साजोसामान, मानव संसाधन विकास, प्रशिक्षण और प्रशासनिक गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि सम्मेलन में ‘मेक इन इंडिया' के जरिये स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने के तरीकों पर ध्यान देने के साथ ही हथियारों और सेंसर के प्रदर्शन, नौसेना ‘प्लेटफार्म' की तैयारियों और नौसेना की विभिन्न परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें