1. home Hindi News
  2. live
  3. breaking news latest updates breaking news 25 april 2022 today vwt mlt

Breaking News: 4 मई को आ सकता है भारतीय जीवन बीमा निगम का आईपीओ, सूत्रों के हवाले से खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का बहुप्रतीक्षित आईपीओ 4 मई को आ सकता है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक बार फिर सोमवार को 1,011 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये. ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

4 मई को आ सकता है भारतीय जीवन बीमा निगम का आईपीओ

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का बहुप्रतीक्षित आईपीओ 4 मई को आ सकता है. सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में फिर कोरोना के 1011 नये मामले मिले, एक संक्रमित की हुई मौत

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक बार फिर सोमवार को 1,011 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये. पिछले 24 घंटे के दौरान 1 कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी. इस दौरान 817 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गये. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 4,168 पहुंच गयी है. पॉजिटिविटी रेट 6.42 फीसदी हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीगढ़ में स्कूल, कार्यालय, मॉल में मास्क पहनना अनिवार्य

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूलों, दफ्तरों और सिनेमा हॉल जैसे परिसरों में लोगों द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासक के सलाहकार की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार, मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा. सरकारी आदेश के मुताबिक सिनेमा हॉल, मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर, दुकानों, स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों, पुस्तकालय, सरकारी और निजी कार्यालयों, बसों, टैक्सियों, ऑटो रिक्शा में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा बंद जगह पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. नियम का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान ने नवाज शरीफ को नया पासपोर्ट जारी किया

पाकिस्तान की सरकार ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के नेता नवाज शरीफ को नया पासपोर्ट जारी किया है. इसके साथ ही अब नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने का रास्ता भी साफ हो गया है. पाकिस्तान के टीवी चैनल जियो न्यूज ने यह खबर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण दिल्ली में पुराना जंग लगा ग्रेनेड बरामद

दक्षिण दिल्ली के मोहम्मदपुर इलाके में पुराना और जंग लगा ग्रेनेड बरामद हुआ है. पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वायड को भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

शेयर बाजार में निवेशकों को 6.47 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

शेयर बाजार में दो दिनों की गिरावट से निवेशकों को 6.47 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी है. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 617.26 अंक यानी 1.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,579.89 अंक पर बंद हुआ. इससे पहले, शुक्रवार को सेंसेक्स 714.53 अंक यानी 1.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,197.15 अंक पर बंद हुआ था. शेयर बाजार में दो दिनों की गिरावट से निवेशकों को 6,47,484.72 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इससे बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण घटकर 2,65,29,671.65 करोड़ रुपये पर आ गया.

email
TwitterFacebookemailemail

अलवर के राजगढ़ में मंदिर तोड़ने के लिए सरकार माफी मांगे : भाजपा

राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में अतिक्रमण-रोधी अभियान के तहत एक प्राचीन मंदिर को कथित रूप से तोड़े जाने के मामले में भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार मंदिर तोड़ने के लिए माफी मांगे और उसी स्थान पर मंदिर फिर से बनाया जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में ट्रक से एसयूवी की टक्कर, 5 की मौत

महाराष्ट्र के सोलापुर में सोमवार को एक एसयूवी के ट्रक से टकरा जाने के कारण दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये. घटना दोपहर बाद सोलापुर-हैदराबाद राजमार्ग पर कृषि उपज मंडी समिति परिसर के पास हुई. मृतकों में तीन साल की बच्ची और 12 साल के बालक के अलावा एसयूवी में सवार दो पुरुषों और एक महिला शामिल है. एसयूवी में सवार सभी लोग मिराज के रहने वाले थे. वे पंढरपुर से अक्कलकोट की ओर जा रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमैया की कार पर हमले के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर सहित चार गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया की कार पर पिछले हफ्ते हुए कथित हमले के सिलसिले में शहर के पूर्व मेयर विश्वनाथ महादेश्वर सहित शिवसेना के चार सदस्यों को सोमवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया. खार थाना के अधिकारी के मुताबिक, महादेश्वर के अलावा शिवसेना के पूर्व पार्षद हाजी हलीम खान और पार्टी कार्यकर्ता दिनेश कुणाल को भी गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

56 किलो नारकोटिक्स के साथ पाकिस्तानी जहाज को पकड़ा

इंडियन कोस्ट गार्ड ने 56 किलो नारकोटिक्स के साथ एक पाकिस्तानी जहाज को पकड़ा है. अल-हज नामक पाकिस्तानी फिशिंग बोट पर 9 क्रू मेंबर हैं. पाकिस्तानी बोट ने भागने की कोशिश की, तो कोस्ट गार्ड ने उस पर फायरिंग करने की चेतावनी दी. इसके बाद कोस्ट गार्ड जहाज को गुजरात के जखाऊ पोर्ट पर ले जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के जामिया नगर में झुग्गियों में लगी आग

जामिया नगर के जोगा बाई एक्सटेंशन में 35-40 झुग्गियों में आग लग गयी. तत्काल 11 दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया. दमकल विभाग ने कहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंफाल एयरपोर्ट पर 5.77 करोड़ का विदेशी सोना जब्त

मणिपुर के इंफाल एयरपोर्ट पर इंफाल कस्टम्स डिवीजन (प्रिवेंटिव) नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने 65 विदेशी सोने की छड़ें बरामद की हैं. इसका मूल्य 5.77 करोड़ रुपये है. 24 अप्रैल को दिल्ली जा रहे एक यात्री के पास से ये सोने की छड़ें जब्त की गयीं.

email
TwitterFacebookemailemail

सांसद नवनीत राणा को हाईकोर्ट से झटका

बंबई हाईकोर्ट ने ‘हनुमान चालीसा’ विवाद मामले में गिरफ्तार निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा द्वारा दायर उस रिट याचिका को सोमवार को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने का अनुरोध किया था. दंपति ने सोमवार सुबह हाईकोर्ट का रुख कर, शहर में खार पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने का अनुरोध किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया के घर कांग्रेस की अहम बैठक

सोनिया गांधी के घर कांग्रेस की एक अहम बैठक चल रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, जयराम रमेश, पी चिदंबरम और कमलनाथ 10 जनपथ पहुंच चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके घर पर आज मुलाकात करेंगे सचिन पायलट

सचिन पायलट आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

किरीट सोमैया ने दिल्ली में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय से की मुलाकात

किरीट सोमैया सहित महाराष्ट्र भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज गृह मंत्रालय में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूरोपीयआयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन से की मुलाकात

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने सोमवार को यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन से मुलाकात की. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीटकर दी. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए बताया कि इस मुलाकात में भारत-यूरोपीय संघ की साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने यूक्रेन संघर्ष के आर्थिक और राजनीतिक प्रभावों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया.

email
TwitterFacebookemailemail

वैश्विक दबाव में शुरुआती कारोबार में ही बिखरा बाजार, सेंसेक्स 785 प्वाइंट टूटा

वैश्विक दबाव की वजह से कारोबारी सत्र के पहले दिन सोमवार को शुरुआती कारोबार में ही घरेलू शेयर बाजार पूरी तरह बिखर गया. बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 785 अंक टूटकर 56,412.14 अंक पर खुला. वहीं, एनएसई का निफ्टी ने 243.35 अंक गिरकर 16,928.60 अंक पर अपने कारोबार की शुरुआत की.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के मैक्लुस्कीगंज में अमेरिकी नागरिक का शव फांसी से लटकता मिला

झारखंड की राजधानी रांची के प्रसिद्ध एंग्लो-इंडियन इलाके मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र स्थित झारखंड बांग्ला में 70 वर्षीय अमेरिकी नागरिक मारकोस लेथरडेल का शव रविवार को फांसी के फंदे से लटकता मिला. खलारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक अनिमेष नैथानी ने बताया कि मारकोस का शव फांसी के फंदे से झूलता मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. नैथानी ने बताया कि मारकोस लेथरडेल मूल रूप से कनाडा के रहने वाले थे और उनके पास अमेरिका की भी नागरिकता थी. उन्होंने बताया कि मारकोस की मौत की सूचना कनाडा और अमेरिकी दूतावास को दे दी गई है. अनिमेष नैथानी के अनुसार, मारकोस की पूर्व पत्नी अमेरिका में रहती हैं और दोनों में बातचीत होती थी। घटनास्थल से कथित तौर पर एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें मारकोस ने अपनी मौत के लिए किसी को दोषी नहीं बताया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यमन में गिरफ्तार सात भारतीय नाविककों रिहा किया गया

ओमान के विदेश मंत्री बद्र अलबुसैदी ने कहा कि यमन की राजधानी सना में रविवार को 14 विदेशियों में सात भारतीय नाविकों को भी रिहा कर दिया गया है. यह क्षेत्र हाउती विद्रोहियों के नियंत्रण में है. भारतीय नाविकों और विभिन्न देशों के कम से कम सात अन्य लोगों को यमन के हाउती विद्रोहियों द्वारा बंदी बना लिया गया था, जब उन्होंने तीन महीने पहले संयुक्त अरब अमीरात के एक व्यापारी जहाज को जब्त कर लिया था. ओमान के विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, "यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि कैप्टन कार्लोस डेमाटा, मोहम्मद जशीम खान, अयानाचेव मेकोनेन, दीपाश मुता परम्बिल, अखिल रेघु, सूर्य हिदायत परमा, श्रीजीत सजीवन, मोहम्मद मुनवर समीर, संदीप सिंह, ल्यूक साइमन और उनकी पत्नी और बच्चे, मौंग थान और वीरा वीएसएसजी वासमसेट्टी को आज यमन में हिरासत से रिहा कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

असम में बांग्लादेशी आतंकी संगठन का एक और सदस्य गिरफ्तार

असम के बोंगाइगांव जिले में बांग्लादेश के एक संगठन से जुड़े एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. असम में मार्च से लेकर अब तक बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन के 12 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बोंगाइगांव के पुलिस अधीक्षक स्वप्ननील डेका ने बताया कि मानिकपुर थाने के भंडारा गांव से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकवादी को एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्होंने कहा कि हमने तीन अन्य जिहादियों द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर शुक्रवार को सैयद अहमद को गिरफ्तार किया था. इन जिहादियों को हाल ही में त्रिपुरा से गिरफ्तार किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका के अटलांटा में गोलीबारी, पांच घायल

अमेरिका के अटलांटा शहर में एक रेस्तरां के बाहर हुई मारपीट में पांच किशोर-किशोरियों को गोली मार दी गई. घायलों में से दो ने बंदूक की नोक पर एक वाहन हासिल किया और फिर अस्पताल गए. अटलांटा के पुलिस उप प्रमुख टिमोथी पीक ने बताया कि सेंटेनियल ओलंपिक पार्क के पास एक रेस्तरां के बाहर हुई गोलीबारी में 15 से 19 साल की उम्र की दो लड़कियां और तीन लड़के घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, पांचों घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल में पेड़ से शहद इकट्ठा करने के दौरान आदिवासी की मौत

केरल में 47 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति की शहद इकट्ठा करने के दौरान पेड़ से गिरकर मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह देखकर घटनास्थल पर मौजूद उसके रिश्तेदार भी घबरा गए और उनमें से एक महिला का बच्चा उसकी गोद से फिसलकर पास के एक नाले में गिर गया और उसकी भी मौत हो गई. मेप्पाडी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा शनिवार देर रात वायनाड-नीलांबुर के जंगलों में हुआ. अधिकारियों को रविवार को वन रक्षक के माध्यम से इसका पता चला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें