1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 21 april 2022 thursday latest news today in hindi

Bihar Breaking News : ईद से पहले रिलीज हो जायेगा सभी शिक्षकों का वेतन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
Bihar Breaking News Live ताजा खबरें
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News: शिक्षा विभाग ने ईद से पहले प्रदेश के शिक्षकों को वेतन भुगतान करने की मंशा के मद्देनजर शिक्षकों को अप्रैल माह का वेतन जारी करना शुरू कर दिया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर में जमीन खरीदनेवाले आइएएस नवीन चौधरी के घर छापा

भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई की टीम ने जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के बिहार स्थित आवास पर छापेमारी की है. सीबीआई की टीम ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवीन चौधरी के दरभंगा स्थित आवास पर यह छापेमारी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईद से पहले रिलीज हो जायेगा सभी शिक्षकों का वेतन

पटना. शिक्षा विभाग ने ईद से पहले प्रदेश के शिक्षकों को वेतन भुगतान करने की मंशा के मद्देनजर शिक्षकों को अप्रैल माह का वेतन जारी करना शुरू कर दिया है. प्रदेश के 50 हजार से अधिक नियमित शिक्षकों और समग्र शिक्षा अभियान के तहत काम करने वाले ढाई लाख से अधिक शिक्षकों को वेतन जारी हुआ है. बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक श्रीकांत शास्त्री के मुताबिक समग्र शिक्षा अभियान के तहत काम करने वाले शिक्षकों के लिए 9.91 अरब से अधिक राशि दिये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना हाईकोर्ट ने जतायी नाराजगी

पटना हाईकोर्ट ने एनएच 83 के निर्माण और विकास मामले पर की सुनवाई, जहानाबाद में किसानों को मुआवज़ा नहीं मिलने पर कोर्ट ने जताई नाराजगी.

email
TwitterFacebookemailemail

50 हजार का इनामी अपराधी घनश्याम मंडल हुआ गिरफ्तार

पूर्णिया से 50 हजार का इनामी अपराधी घनश्याम मंडल हुआ गिरफ्तार, मधेपुरा और पूर्णिया जिले में गंभीर मामले दर्ज, लंबे समय से फरार था धनश्याम.

email
TwitterFacebookemailemail

छपरा में गैस एजेंसी के कर्मचारी से लूट

छपरा में गैस एजेंसी के कर्मचारी से 1 लाख 40 हजार की लूट. मुजफ्फसिल थानाक्षेत्र के बिशनपुरा के पास की घटना.

email
TwitterFacebookemailemail

सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम में पहुंचे नीतीश कुमार

पटना में सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार पहुंचे, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी साथ में रहे मौजूद.

email
TwitterFacebookemailemail

सड़क हादसे में युवक की मौत

औरंगाबाद में रफीगंज प्रखंड के पौथू थाना के बराही बाजार में सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक संजय यादव फ़ेसर थाना के पटोई गांव का रहने वाला था और साइकिल से काम से कहीं जा रहा था. अज्ञात वाहन ने टक्कर मारी, जिससे घटनास्थल पर उसकी ही मौत हो गई. आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गृहमंत्री के बिहार दौरे के कार्यक्रम में फेरबदल

गृहमंत्री के बिहार दौरे के कार्यक्रम में फेरबदल किया गया है, अब 22 के बदले 23 अप्रैल को बिहार आएंगे गृहमंत्री. पटना एयरपोर्ट से सीधे होंगे आरा के लिए रवाना.

email
TwitterFacebookemailemail

पाइलिंग के लिए किए गढ्ढे में गिरकर बच्चे की मौत 

पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मिरचाई घाट पर पाइलिंग के लिए किए गए गढ्ढे में गिरकर ढाई साल के बच्चे की मौत हो गयी है. मृतक मासूम बच्चे की पहचान छोटू राय के 2 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार के रूप में की गई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने शहीद भगत सिंह चौक पर अशोक राजपथ को जाम कर हंगामा कर रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीयू फर्स्ट इयर का रिजल्ट जारी

पटना यूनिवर्सिटी ने फर्स्ट इयर साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया है. वेबसाइट में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण रिजल्ट ऑफलाइन जारी कर संबंधित कॉलेजों को भेज दिया गया. फर्स्ट इयर की परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित हुई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण व छुट्टियों के कारण रिजल्ट जारी करने में लगभग चार महीने विलंब हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

18 दिन में 40 लोगों के काटे गये बिजली कनेक्शन

सीवान जिले में बिजली कंपनी ने प्रीपेड मीटर लगाने की कवायद शुरू कर दी है. 18 दिन में लगभग 40 बकायेदारों का कनेक्शन काटा गया है. कनीय अभियंता ने कर्मियों के साथ जांच अभियान चलाकर बकायेदारों का कनकेशन काटा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुलतानगंज थाना का निरक्षण करने पहुंचे एडीजी अनील किशोर यादव

भागलपुर. सुलतानगंज थाना का निरक्षण करने एडीजी अनील किशोर यादव पहुंचे. इस दौरान एडीजी अनील कुमार यादव ने डीएसपी डॉ.गौरव कुमार एवं थानाध्यक्ष लाल बहादुर के साथ घंटों बैठक कर विभाग के तमाम क्राइम फाइल के बारे मे पूछताछ की. जांच के दौरान स्थिति संतोष जनक नहीं मिलने पर डीएसपी डॉ.गोरव कुमार व थानाध्यक्ष लालबहादुर को डांट फटकार लगाते हुए आवश्यक निर्देश दिए.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा में घरेलू सिलेंडर ब्लास्ट, दो बच्चों की मौत

दरभंगा में घरेलू सिलेंडर ब्लास्ट होने से तीन घरों में आग लग गयी. आग के चपेट में आने से दो बच्चे जिंदा जल गये, जिससे उनकी मौत हो गयी है. वहीं, एक बच्चे का इलाज हो रहा है. कुशेश्वर स्थान के नरायणपुर की यह घटना है.

email
TwitterFacebookemailemail

बच्ची की हत्या में सात महिलाओं को उम्रकैद

दरभंगा. दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नवम संजीव कुमार सिंह की अदालत ने बच्ची की हत्या में बुधवार को हायाघाट थाना क्षेत्र के छतौना गांव की सात महिलाओं को आजीवन कारावास और 10-10 हजार अर्थदंड की सजा सुनायी है. अदालत ने बुच्ची देवी, मुनर देवी, भुखली देवी, मलभोगिया देवी, सीता कुमारी, इंदु देवी एवं चघूरन देवी को 10 वर्षीया राजवती कुमारी की हत्या के आरोप में दोषी पाते हुए भादवि की धारा 302/149 के तहत यह सजा दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में मुखिया ने मारी गोली

मुंगेर से बड़ी खबर सामने आ रही है. मुखिया ने एक युवक को गोली मार दी है. गोली लगने के बाद युवक को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. सदर अस्पताल में इलाज करने के बाद युवक को रेफर कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर बिहार में कल तक बारिश और ठनके का अलर्ट

पटना . उत्तर और मध्य बिहार में दक्षिणी और पुरवैया हवा का शक्तिशाली प्रवाह बना हुआ है. साथ ही चक्रवाती सिस्टम भी शक्तिशाली बना हुआ है. इसके कारण सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका आदि जिलों में अगले दो दिन तक बारिश और ठनका का अलर्ट जारी किया गया है. इधर बुधवार को तराई क्षेत्र से पूर्व बिहार तक कई जिलों में आंधी-पानी के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव

शेखपुरा. अरियरी थाने के रौंदी मोड़ पर बुधवार की दोपहर गिट्टी लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत हो गयी. मृतक की पहचान शेखपुरा प्रखंड के मुरारपुर गांव निवासी रामेश्वर महतो के पुत्र सतीश महतो के रूप में हुई है. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शेखपुरा-ससवहना मार्ग पर स्टोन कंपनियों की ओर से ओवरलोडेड वाहन चलाने के विरोध में हंगामा किया. लोगों को शांत कराने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी कर दी. इस रोड़ेबाजी में अरियरी थाने में तैनात पुलिस अधिकारी मोहन सिंह, ऋषभ यादव के अलावा दो अन्य जवान जख्मी हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें