1. home Hindi News
  2. live
  3. agnipath scheme protest live updates uttar pradesh bailla varanasi agra news rkt

Agnipath Scheme Protest Live: 'अग्निपथ' पर उत्तर प्रदेश में जमकर बवाल, 14 जिलों में फैली विरोध की आग

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बलिया से लेकर बनारस तक विरोध प्रदर्शन
बलिया से लेकर बनारस तक विरोध प्रदर्शन
प्रभाच खबर
मुख्य बातें

Agnipath Scheme Protest UP Live Updates: अग्निपथ स्कीम को लेकर आज भी युवाओं का विरोध जारी है. उत्तर प्रदेश के 14 जिलों से हंगामे की खबरें सामने आ रही है. बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गयी. वहीं वाराणसी, अलीगढ़ और आगरा से भी विरोध की खबरे सामने आ रही हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर फ्लैग मार्च

अग्निपथ का जगह जगह पर हो रहे विरोध को देखते हुए आज गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ द्वारा रेलवे स्टेशन और स्टेशन परिसर में फ्लैग मार्च किया गया. जिससे हो रहे विरोध प्रदर्शन से यात्रियों में जो डर बना हुआ है वह कम हो सके बने. पुलिस ने यात्रियों को भरोसा दिलाया कि हम आपकी सुरक्षा के लिए मुस्तैद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीगढ़ में भी प्रदर्शन 

अग्निपथ योजना के विरोध में अलीगढ़ के टप्पल में प्रदर्शन हुआ. हाईवे पर जाम लगा दिया. पथराव भी हुआ. लोधा के खेरेश्वर चौराहे पर बड़ी संख्या में युवा एकत्रित हो गए, जिन्हें डीएम व एसएसपी ने समझाया, मगर युवा मान नहीं रहे. युवाओंं ने एक यूपी रोडवेज की बस में तोड़़फोड कर आग लगा दी.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के 14 जिलों में हिंसा 

अग्निपथ योजना को लेकर उत्तर प्रदेश में बवाल हो गया है. यूपी के कुल 14 जिलों से हिंसा की खबरें सामने आ रही है. बलिया, अलीगढ़, आगरा, मथुरा जैसे शहरों आगजनी और पथराव की हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

मथुरा में भी बवाल

उत्तर प्रदेश के मथुरा में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा सड़क पर उतर आए हैं. मथुरा में जमकर बवाल की खबरें समने आ रही हैं. मथुरा में हाइवे पर पथराव की खबरें भी सामने आ रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जीआरपी के जवानों की छुट्टियां रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए यूपी में जीआरपी के जवानों की छुट्टियां 23 जून तक रद्द कर दी गई है. उन्हें फौरन ड्यूटी पर लौटने को कहा गया. बताया जा रहा है कि विशेष परिस्थितियों में एडीजी रेलवे अवकाश स्वीकृत करेंगें.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में जमकर बवाल

सैन्य भर्ती की नई योजना अग्निपथ का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. अग्निपथ के विरोध में छात्रों ने कई जगहों पर ट्रेन में आगजनी और जम कर विरोध किया जा रहा है. आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. आज सैकड़ों युवाओं ने वाराणसी के केंट स्टेशन पर विरोध करना शुरू कर दिया है. छात्रों ने पुलिस के बेरिकेट को गिरा दिया उसके बाद कैंट स्टेशन पर खड़ी रोडवेज बस और प्राइवेट बस के शीशे तोड़ने लगे और केंट स्टेशन पर सड़को पर दुकान दारो को लाठियो से पीटने लगे.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन

अग्निपथ स्कीम को लेकर आज भी युवाओं का विरोध जारी है. उत्तर प्रदेश के कई शहरों से हंगामे की खबरें सामने आ रही है. यूपी के मथुरा, आगरा, जौनपुर से भी विरोध प्रदर्शन की खबरे सामने आ रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में बवाल 

वाराणसी में भी अग्निपथ पर बवाल हुआ. युवकों ने सवारी वाहनों के शीशे तोड़े. छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. रोडवेज के पास भी युवकों ने पत्थरबाजी की. बाहर से लगातार युवकों की भीड़ इकट्ठा हो रही है. पुलिस बल उन्हें काबू करने के लिए तैनात है.

email
TwitterFacebookemailemail

बलिया में अलर्ट मोड में पुलिस

बलिया के SP राजकरन नैय्यर ने कहा है कि जनपद बलिया में आज रेलवे ट्रैक और स्टेडियम में कुछ छात्रों के इकट्ठा होने की सूचना पर तत्काल सीनियर पुलिस ऑफिसर और मजिस्ट्रेट के द्वारा संवाद स्थापित करके छात्रों को वहां से अलग किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में भी विरोध 

इस योजना का पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. आज सैकड़ों युवाओं ने वाराणसी के केंट स्टेशन पर विरोध करना शुरू कर दिया है. आज सुबह वाराणसी कैंट स्टेशन के बहार सैकड़ों युवा पहुंचे और जमकर नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल कैंट स्टेशन पहुंचा और छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के बलिया में 'अग्निपथ' पर बवाल शुक्रवार सुबह से ही शुरू हो गया है. युवकों ने बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की है. प्लेटफार्म की दुकानों व निजी बस को भी तोड़ा. पुलिस, पुलिस चौकी, मालगोदाम, सड़कों पर भी पथराव हो रहा है. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में आज सुबह नई सैन्य भर्ती नीति, अग्निपथ के विरोध में भीड़ ने एक ट्रेन में तोड़फोड़ की.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षा मंत्री ने की ये अपील 

अग्निपथ को लेकर जारी बवाल के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने युवाओं से शांति बनाये रखने की अपील की है. राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने उम्र को लेकर निर्णय लिया है. इसका लाभ छात्र उठाएं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अग्निपथ में युवाओं को बेहतर रोजगार देने की व्यवस्था है. अगर हम आर्मी में 4 में से 1 को लेंगे तो अन्य 3 लोग अगले 4 साल में नौकरी के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें