1. home Hindi News
  2. live
  3. agnipath scheme protest live updates student protest in bihar up delhi jharkhand agniveer yojana prt

Agnipath scheme Protest: अग्निवीर योजना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, कैप्टन अमरिंदर ने कही ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Agnipath scheme Protest LIVE
Agnipath scheme Protest LIVE
pti
मुख्य बातें

Agnipath scheme Protest: सेना भर्ती के लिए अग्निवीर योजना के खिलाफ युवाओं का गुस्सा उबाल पर है. योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जोरदार प्रदर्शन हुआ. ट्रेन में आग तक लगा दी गयी. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ‘अग्निपथ’ योजना पर सरकार को पुनर्विचार करने का सुझाव दिया है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

अमरिंदर सिंह ने ‘अग्निपथ’ योजना पर पुनर्विचार का सुझाव दिया

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की नयी ‘अग्निपत’ योजना पर पुनर्विचार करने का सुझाव दिया. साथ ही आश्चर्य जताया कि सरकार को इस तरह के ‘मौलिख’ बदलाव करने की जरूरत क्यों पड़ी. सेना में कप्तान रहे अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘यह लंबे समय से मौजूद रेजिमेंट के विशिष्ट लोकाचार को कमजोर करेगा.’

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये

फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिये गये हैं. सभी डीसीपी, एसीपी और स्टेशन एवं आउटपोस्ट के प्रमुखों को निर्देश दिये गये हैं कि वे लगातार पैट्रोलिंग जारी रखें. साथ ही नागरिकों से अपील की गयी है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा के फरीदाबाद में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

हरियाणा के फरीदाबाद में जिलों में धारा 144 लगा दिया गया. पुलिस ने कहा है कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गयी है. पुलिस कमिश्नर ने हंगामा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है. कहा है कि दंगाइयों से सख्ती से निबटा जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

इंदौर में युवाओं ने तिरंगे झंडों के साथ सड़क पर उतरकर ‘अग्निपथ’ पर जताया आक्रोश

कम अवधि के लिए संविदा नियुक्ति के आधार पर सैन्य बलों में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ इंदौर के करीब 150 युवा बृहस्पतिवार को सड़क पर उतरे. उन्होंने शहर के एक व्यस्त चौराहे पर तिरंगे झंडों के साथ प्रदर्शन कर इस योजना पर आक्रोश जताया. सैन्य बलों में भर्ती की लम्बे समय से तैयारी कर रहे युवाओं ने मरीमाता चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार से मांग की कि ‘अग्निपथ’ योजना को तुरंत वापस लिया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना से युवा नाराज, उन्हें पूर्णकालिक नौकरी नौकरी दी जाए: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बृहस्पतिवार को 'अग्निपथ योजना' का विरोध कर रहे सेना में भर्ती के आकांक्षी युवाओं के समर्थन में सामने आए और केंद्र सरकार से अपील की कि युवाओं को सिर्फ चार साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दिया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार: कैमूर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग

बिहार: कैमूर में कई युवाओं ने सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में घोषित हुए अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगाई.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड: रांची में भी विरोध प्रदर्शन जारी 

अग्निवीर योजना का विरोध झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. राजधानी रांची के रेलवे ओवरब्रिज के नजदीक स्थित आर्मी बहाली कार्यालय के पास सैकड़ों की संख्या में युवा मौजूद हैं. युवा आर्मी में नियुक्तिकी नयी नियमावली के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रेलवे की आवाजाही को बाधित करने की कोशिश

प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद और बक्सर जिलों में रेल पटरियों पर धरना देकर पटना-गया और पटना-बक्सर रेल मार्गों पर ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया, हालांकि स्थानीय पुलिस ने रेलवे पुलिस की मदद से प्रदर्शनकारियों को तत्काल पटरियों से हटा दिया. बता दें, अग्निवीर योजना के तहत सेना, नौसेना और वायु सेना में अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर भर्ती की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार: नवादा में जोरदार प्रदर्शन 

अग्निपथ योजना का नवादा रेलवे स्टेशन पर भी जोर विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित युवाओं ने दुकानों को जबरन बंद कराने की भी कोशिश की. नई व्यवस्था को वापस लिए जाने की मांग कर रहे आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद, बक्सर, नवादा सहित राज्य के कई हिस्सों के जुलूस निकाला.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी 

बिहार में कई जिलों में अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन जारी है. विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेल मार्ग तथा राजमार्ग पर लकड़ी तथा टायर जलाकर यातायात बाधित किया. प्रदर्शनकारियों ने ‘अग्निपथ' योजना को रद्द करने की मांग को लेकर जहानाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-83 पर टायर जलाए और वहां धरना भी दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने साधा सरकार पर निशाना

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि यह देश और देश के युवाओं के भविष्य के लिए घातक साबित होगी. उन्होंने कहा कि, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है. सैन्य भर्ती को लेकर जो ख़ानापूर्ति करने वाला लापरवाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है, वह देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार- जहानाबाद में सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन

जहानाबाद में प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि हम कड़ी मेहनत करने के बाद सेना में भर्ती होते हैं. PM निर्णय ले रहे हैं कि 4 साल की नौकरी होगी. किस हिसाब से 4 साल की नौकरी होगी, क्योंकि 8 महीने की ट्रेनिंग और 6 महीने की छुट्टी होगी तो लगभग 3 साल में हम देश की क्या रक्षा करेंगे. यह निर्णय वापस लेना होगा

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार: मुंगेर में अग्निवीर योजना का जोरदार विरोध

बिहार के मुंगेर में अग्निवीर योजना का जोरदार विरोध देखने को मिल रहा है. कई युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. गुस्साये युवाओं ने सड़क पर टायर जला कर योजना का विरोध किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निवीर योजना का विरोध

सेना भर्ती के लिए अग्निवीर योजना का देशभर में विरोध देखने को मिल रहा है. दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड समेत देश के कई हिस्सों में युवा सड़कों पर उतरकर योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें