1. home Hindi News
  2. health
  3. coronavirus impact indian tradition free online yoga classes washington covid19

Corona Impact: भारतीय परंपरा अपना रहे विदेशी, वाशिंगटन में शुरू होगी निशुल्क ऑनलाइन योग कक्षाएं

By SumitKumar Verma
Updated Date
Corona Impact
Corona Impact
Prabhat Khabar

वाशिंगटन : कोरोना वायरस से पूरा विश्व परेशान है. दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित मामले पांच लाख से अधिक पहुंच गए है. वहीं इससे अबतक कुल मौत 24000 से अधिक हो गई है. भारत में पूर्ण लॉकडाउन किया जा चुका है तो चीन उबर रहा है. ऐसे में भारत के जैसे कुछ और देश, कोरोना के कहर से बचने के लिए नए-नए तरकीब अपना रहे हैं.

खबरों की मानें तो भारत की तरह वाशिंगटन में भी निशुल्क योग कक्षाएं होंगी. भारतीय दूतावास ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण घरों में रहने को मजबूर लाखों अमेरिकियों को ‘‘स्वस्थ'' और ‘‘खुश'' रखने के लिए निशुल्क ऑनलाइन योग कक्षाएं देने की घोषणा की है. मतलब, युगों से चली आ रही भारतीय परंपरा को अब विदेशों में भी स्वस्थ्य रहने के लिए अपनाया जा रहा हैं.

आपको बता दें कि वाशिंगटन में कोरोना वायरस से अबतक 1,100 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. निशुल्क येाग कक्षा सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना शाम पांच बजे दी जाएगी. इसे भारतीय दूतावास के फेसबुक पेज के जरिए सीधे प्रसारित किया जाएगा. दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘हमें 30 मार्च 2020 सोमवार से शाम पांच बजे के दौरान ऑनलाइन योग कक्षाएं देने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया, ‘‘घर से काम करते हुए लोगों को स्वस्थ और खुश रखने के लिए दूतावास की ओर से अच्छी पहल.'' भारतीय दूतावास में भारतीय संस्कृति के शिक्षक मोक्षराज ऑनलाइन योग सिखाएंगे. भारतीय दूतावास ने यह घोषणा तब की है जब कुछ दिन पहले हार्वर्ड मेडिकल स्कूल ने कोरोना वायरस संबंधित घबराहट की दिक्कत दूर करने के लिए योग और ध्यान लगाने की सिफारिश की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें