1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ramayan to re telecast on star bahrat dates timing and all you need to know ram navami 2021 puja vidhi shubh muhurat timings mantra vrat katha samagri list aarti time rituals in hindi how to do worship of lord ram know all details sry

देश में Corona की दूसरी लहर और Lockdown के बीच फिर घर-घर प्रसारित होगा Ramayan, आने वाली है Ram Navami

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 फिर प्रसारित होगा 'रामायण'
फिर प्रसारित होगा 'रामायण'
internet

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की शुरूआत हो चुकी है. संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पीएम मोदी ने कहा है कि इस बार लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, पर कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. इधर खबर आ रही है कि स्टार भारत पर एक बार फिर से रामायण का प्रसारण होने वाला है. आपको बता दें रामानंद सागर की 'रामायण' पिछले साल छोटे पर्दे पर रिकॉर्ड तोड़ा था. पिछले साल लॉकडाउन के दौरान रामायण का प्रसारण किया गया था, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था.

दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया था रामायण

पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना की दूसरी लहर के बीच दर्शकों का मनोरंजन करने का प्रयास किया जा रहा है, स्टार भारत पर रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण वापस लौट रहा है। इस ऐतिहासिक पौराणिक धारावाहिक में राम, लक्ष्मण, और सीता की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को देखा गया है जो भारतीय टेलीविजन के सबसे प्रतिष्ठित शो में से एक है.

आने वाली है रामनवमी

आने वाले सप्ताह में 21 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी. ऐसे में रामायण का प्रसारण होने से लोगों के बीच उत्साह देखने को मिलने वाला है.

'रामायण' के प्रसारण के वक्त सड़कों पर छा जाता था सन्नाटा

गौरतलब है कि 'रामायण' का प्रसारण जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक हुआ था. उस वक्त ये सीरियल सुपरहिट रहा था. सीरियल का प्रसारण रविवार की सुबह होता था. जब ये सीरियल प्रसारित होता था सभी सीरियल देखने में इतने व्यस्त हो जाते थे कि सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता था.

पिछले साल रामायण की स्टार कास्ट 'द कपिल शर्मा शो' पर आई थी, जिसमें शो के राम-लक्ष्मण और सीता पूरे 33 साल बाद किसी मंच पर साथ दिखाई दिए थे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें