1. home Home
  2. entertainment
  3. movie review
  4. antim the final truth review salman khan aayush sharma mahima makwana bud

Antim Movie Review: सलमान खान और आयुष शर्मा का जलवा, जबरदस्त एक्शन से लबरेज हैं 'अंतिम'

निर्देशक महेश मांजरेकर अपनी एक्शन पैक्ड फिल्मों और अलग कहानी परोसने के लिए जाने जाते हैं. उनका और सलमान खान का रिश्ता पुराना है और इस जोड़ी ने वांटेड, दबंग, बॉडीगार्ड और रेडी जैसी एक्शन से भरपूर फिल्में दर्शकों को दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Antim Movie Review
Antim Movie Review
instagram

Antim Movie Review

फिल्म- अंतिम द फाइनल ट्रुथ

निर्देशक- महेश मांजरेकर

कलाकार- सलमान खान, आयुष शर्मा, महिमा मकवाना और अन्य

स्टार- 3/5

निर्देशक महेश मांजरेकर अपनी एक्शन पैक्ड फिल्मों और अलग कहानी परोसने के लिए जाने जाते हैं. उनका और सलमान खान का रिश्ता पुराना है और इस जोड़ी ने वांटेड, दबंग, बॉडीगार्ड और रेडी जैसी एक्शन से भरपूर फिल्में दर्शकों को दी है. इसी कड़ी में एक और किस्त अंतिम द फाइनल ट्रुथ है. फिल्म में सलमान के अलावा उनके जीजा आयुष शर्मा और टीवी एक्ट्रेस महिमा मकवाना भी है.

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है पुणे के छोटे से गांव से. जहां के किसान गरीबी की वजह से अपनी जमीन बेचकर उसी पर खेती करते हैं. उनकी स्थिति बद से बदतर. राहुल आयुष शर्मा के पिताजी दत्ता पहलवान के पास भी कभी बहुत जमीन हुआ करती थी, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी की जमीन शिंदे सेठ को बेच दी. दत्ता पहलवान वहीं चौकीदारी करते हैं. शिंदे सेठ और उनके बॉडीगार्ड के बीच छोटी सी बात को लेकर दत्ता पहलवान के साथ मारपीट करते हैं और नौकरी से निकाल देते हैं. जिसके बाद वो पूरा परिवार गांव छोड़कर पुणे के साल्वे यार्ड में काम करने आ जाते हैं.

कहानी यहीं से करवट बदलती है. राहुल को हमेशा से बहुत जल्दी पैसा कमाने की धुन उसे गैंगस्टर की राह पर ले चलती हैं. वो कॉरपोरेटर साल्वे को जान से मारकर सबसे बड़ा माफिया बनता है. उसका दोस्त गणेया उसका पूरा साथ देता है. गैंगस्टर नन्या भाई को मार देने के बाद उसकी मुलाकात राजवीर सलमान खान से होती है. जो उसे बार बार इस गलत रास्ते से हटने की सलाह देता है. लेकिन राहुल के दिमाग में अब सीएम बनने का जुनून सवार है. उसकी जिंदगी में मंदा महिमा मकवाना की एंट्री होती है. लेकिन मंदा को पता चलता है कि वो गैंगस्टर बनने के लिए कुछ भी करने को तैयार है. वो उसे छोड़ देती है. राहुल के पापा मां और बहन पहले ही उनसे नाता तोड़ चुके हैं. क्या राहुल खुद को इस चंगुल से निकाल पायेगा. राजवीर कौन सी चाल से इस सबको धर दबोचेगा , यही आगे की कहानी है.

एक्शन और डायलॉगबाजी का तड़का

पहले हाफ में ही एक बड़ा प्लॉट ट्विस्ट है जो दूसरे हाफ में कहानी को गति देने में मदद करता है. फिल्म के कुछ डायलॉग ऐसे हैं जो फिल्म खत्म होने के बाद भी आपके दिमाग में घूमते हैं. एक मराठी डोमेन महेश मांजरेकर अच्छे से जानते हैं कि ग्रामीण और शहरी महाराष्ट्र के स्वाद को कैसे दर्शकों तक पहुंचाना है. करण रावत ने सिनेमैटोग्राफी के साथ बखूबी इसे कैप्चर किया हैं. मराठी अभिनेताओं ने इस कहानी को मजबूत बनाने में मदद की है. इसके साथ ही फिल्म में चार गाने हैं जो पूरी तरह से ज़बरदस्त लगते हैं और लोगों को बांधे रखने में कामयाब नजर आते हैं. लेकिन कहानी और थोड़ी कसी जा सकती थी.

सलमान और आयुष की एक्टिंग का जलवा

सलमान खान इस फिल्म की जान हैं. वो अपने पुलिस अवतार से दर्शकों को अपना बना लेते हैं. पुलिसवाले के किरदार में लोग उन्हें देखना पसंद करते हैं. उनकी डायलॉगबाजी, शर्ट फाड़ना और गुंडों को पीटना, लोगों को सीटी बजाने के लिए मजबूर कर है. वहीं आयुष शर्मा अपने गढ़े हुए शरीर में कमाल लगे हैं. वो भाईजान के साथ मेल खाने का ईमानदारी से कोशिश करते नजर आते हैं. यह कहना गलत न होगा कि उन्होंने एक्टिंग में काफी काम किया है. आयुष के दोस्त के रोल में गणेया जंचे हैं शुरू से अंत तक. महिमा मकवाना ने अपने किरदार को ठीक से निभाया है क्योंकि उनके पास ज्यादा कुछ करने को था नहीं. हालांकि आयुष और महिमा की केमिस्ट्री थोड़ी नीरस सी नजर आती है.

थोड़ी अखरती है

फिल्म पहलेहाफ में बांधे रखती हैं लेकिन दूसरे हाफ में थोड़ी बोझिल सी लगती है क्योंकि गोलियां की आवाज में कुछ और सुनाई नही देता. कहीं कहीं जबरदस्ती की डायलॉगबाज़ी कहानी को बीच बीच में रोकती सी नजर आती है. सेकंड हाफ में कहानी कहीं कहीं टूटी सी लगती है, दर्शक कनेक्ट नहीं कर पाते.

सलमान के फैंस के लिए ट्रीट

इंटेस एक्शन और ड्रामा के साथ, 'एंटीम: द फाइनल ट्रुथ' माफिया डॉन द्वारा भूमि हथियाने के मुद्दे पर भी रोशन डालती है, जो कानून तोड़ते हैं , क्योंकि वे अक्सर राजनेताओं के साथ हाथ मिलाते हैं. कुछ चीजों को छोड़ दें तो और अगर आप सलमान के फैन हैं तो वाकई ये फिल्म आपके लिए है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें