1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc 12 fir filed against amitabh bachchan and kbc makers for hurting hindu sentiments kaun banega crorepati updates kbc karamveer episode question how to play kbc play along winner list of kbc play along sry

KBC 12: अमिताभ बच्चन और केबीसी के मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज, शो में इस प्रश्न के पूछने पर मचा बवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

केबीसी के 12वें सीजन की शुरूआत हो चुकी है. शो को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. खबर आ रही है कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन का गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' शुक्रवार के करमवीर विशेष एपिसोड के दौरान पूछे गए सवालों में से एक के लिए मुसीबत में आ गया है. बिग बी और शो मेकर्स के खिलाफ लखनऊ में "हिंदू भावनाओं को आहत" करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है.

केबीसी के कर्मवीर एपिसोड का प्रसारण 30 अक्टूबर को किया गया था. इस एपिसोड में बिग बी के सामने वाली हॉट सीट पर सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी थे और इस सवाल का मूल्य 3,20,000 रुपये था.

प्रश्न: 25 दिसंबर 1927 को डॉ बीआर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाईं?

विकल्प:

  • (ए) विष्णु पुराण

  • (बी) भगवद गीता

  • (सी) ऋगदेव

  • (डी) मनुस्मृति

प्रश्न का उत्तर मनुस्मृति है और इसकी घोषणा करने के बाद, अमिताभ बच्चन ने हिंदी में कहा कि 1927 में डॉ बीआर अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की निंदा की और इसकी प्रतियां भी जलाईं.

इसके बाद फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने एपिसोड से एक क्लिप शेयर किया और लिखा, "केबीसी को कॉमिज़ द्वारा हाइजैक कर लिया गया है. मासूम बच्चे, यह सीखते हैं कि कैसे संस्कृति युद्ध जीतते हैं. इसे कोडिंग कहा जाता है."

कोरोना के कारण ऑडियंस नहीं हैं केबीसी का हिस्सा

वैसे तो इस साल कोरोना के संक्रमण के कारण शो में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है. इस बार ऑडियंस को शो का हिस्सा नहीं बनाया गया है. आपको बता दें कि इस बार ऑडियंस पोल लाइफलाइन को भी शो का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें