1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. woman protests in cannes film festival red carpet against violence in ukraine bud

यूक्रेन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ महिला ने Cannes में किया प्रदर्शन, कहा-हमारा शोषण बंद करो

यूक्रेन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को कान्स के रेड कार्पेट पर एक एक अज्ञात यूक्रेनी महिला ने खुद को टॉपलेस कर लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ukraine women
ukraine women
instagram

यूक्रेन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को कान्स के रेड कार्पेट पर एक एक अज्ञात यूक्रेनी महिला ने खुद को टॉपलेस कर लिया. उन्होंने अपने बॉडी पर पेंट से लिखे रेप के खिलाफ संदेश को प्रकट करने के लिए कपड़े हटा दिये. द हॉलीवुड रिपोर्टर ने बताया कि चश्मदीदों के अनुसार, वहां मौजूद फोटोग्राफर्स के सामने चिल्लाते हुए महिला ने कपड़े उतार दिए. सुरक्षा गार्ड तुंरत उनके पास दौड़े और उन्हें कोट से ढँक लिया. महिला का वीडियो सामने आया है जिसमें उन्हें विरोध प्रदर्शन करते हुए देखा जा सकता है.

अज्ञात महिला ने किया विरोध प्रदर्शन

अज्ञात महिला ने अपने शरीर को यूक्रेन के झंडे के रंगों में रंग था जिसपर लिखा था 'हमारा रेप करना बंद करो'. महिला की पीठ के निचले हिस्से और पैरों पर खून से लाल रंग का पेंट भी दिखाई दिया और उसकी पीठ पर 'स्कैम' लिखा हुआ था. महिला दुनिया के सामने यह बताना चाह रही थी कि यूक्रेन में युद्ध के दौरान महिलाओं के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है, उनका रेप हो रहा है. बता दें कि, 4 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था.

'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग' के प्रीमियर पर

आउटलेट के अनुसार, घटना रेड कार्पेट पर जॉर्ज मिलर की 'थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग' के प्रीमियर पर हुई, जिसमें इदरीस एल्बा और टिल्डा स्विंटन ने अभिनय किया था. जब एपिसोड प्रसारित हुआ तब निर्देशक और सितारे वहां मौजूद थे.

यूक्रेन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, इस साल की शुरुआत में यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद से, रूसी सैनिकों द्वारा यूक्रेनी नागरिकों का यौन शोषण करने की कई खबरें आई हैं. इससे पहले, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की एक लाइव सैटेलाइट वीडियो एड्रेस के माध्यम से फेस्टविल के उद्घाटन समारोह में उपस्थित हुए थे. एक भावुक भाषण में उन्होंने फिल्म निर्माताओं से 'तानाशाहों का सामना' करने का आह्वान किया.

दुनिया के प्रतिष्ठित सिनेमा कार्यक्रमों में से एक कान्स

गौरतलब है कि, कान्स फिल्म फेस्टिवल दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सिनेमा कार्यक्रमों में से एक है, जो कान्स, फ्रांस में हर साल आयोजित की जाती है. इस फेस्टिवल में दुनिया भर की कुछ सबसे बड़ी और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के प्रीमियर और स्क्रीनिंग देखी जाती है. एक आठ सदस्यीय जूरी विभिन्न फिल्मों से प्रतियोगिता खंड में शीर्ष पुरस्कारों का निर्धारण करती है. इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल के 75वें संस्करण में दीपिका पादुकोण भी फेस्टिवल की जूरी का हिस्सा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें