1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. star wars actor andrew jack dies due to coronavirus diagnosed corona positive 2 days ago

Coronavirus : ‘स्टार वॉर्स’ एक्‍टर Andrew Jack की मौत, 2 दिन पहले ही पाये गये थे कोरोना पॉजिटिव

By Budhmani Minj
Updated Date
andrew jack
andrew jack
Photo : Twitter

कोरोना वायरस की वजह से ‘स्टार वॉर्स’ (Star Wars) एक्टर एंड्रू जैक (Andrew Jack) की से मौत हो गई है. वह 76 वर्ष के थे. एंड्रू जैक के एजेंट जिल मैकलॉ ने बताया कि उनका निधन इंग्लैंड के चेर्टसी के एक अस्पताल में मंगलवार को हुआ. उनकी पत्नी गैब्रियल रोगर ने बताया कि दो दिन पहले ही एंड्रू कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. उन्हें दर्द नहीं था और शांतिपूर्ण तरीके से उनका निधन हो गया.'

हैरानी की बात यह है कि 2 दिन पहले ही एंड्रू के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आई थीं जिसके बाद अब उनके निधन की जानकारी सामने आई हैं. ‘स्टार वार्स' में मेजर इमेट का किरदार निभाने के लिए विख्यात एंड्रू की मौत ने उनके परिवार और प्रशंसकों के दिलों को झकझोर दिया है.

मैकलॉ ने बताया कि, वो टेम्स के सबसे पुरानी हाउसबोट में रहे हैं. वो इस उम्र में किसी पर निर्भर नहीं थे और अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते थे. वो डायलेक्ट कोच भी रह चुके हैं.' एंड्रू के अलावा भी कई चर्चित हस्तियों की जान कोरोना वायरस ने ली.

हाल ही में कोरोना से जापान के दिग्गज कॉमेडियेन केन शिमुरा (Ken Shimura) की मौत हुई थी. वह 70 साल के थे. हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार अभिनेता को तोक्यो के अस्पताल में 20 मार्च को भर्ती कराया गया था. वह ‘शिमुरा केन नो बाकातोनो-सामा' के लिए प्रसिद्ध थे. शिमुरा कॉमेडी रॉक बैंड ‘ड्रिफ्टर्स' के भी सदस्य थे. ‘ड्रिफ्टर्स' का नाम 70 और 80 के दशक में काफी प्रसिद्ध थे.

वहीं, अमेरिकी संगीतकार-गीतकार एलन मेरिल (Alan Merrill) का निधन भी कोरोना वायरस की वजह से हो गया. वह 69 साल के थे. उनकी बेटी लॉरा मेरिल ने फेसबुक पर उनके निधन की पुष्टि की. मेरिल ने कहा कि कोरोना वायरस ने आज सुबह उनके पिता की जान ले ली. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पिता को ‘‘गुडबाय'' के कहने के लिए दो मिनट का समय दिया गया. उन्होंने 1975 में ‘आई लव रॉक एंड रॉल' लिखा था.

ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित अमेरिकी लोक गायक जो डिफी (Joe Diffie) की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है.. वह 61 वर्ष के थे. डिफी के निधन की घोषणा उनके फेसबुक पेज पर की गई जिसमें बताया गया कि कोरोना वायरस की जटिलताओं के कारण उनकी जान चली गई. डिफी ने 1990 के दशक में कई हिट गाने दिए थे. वहीं ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित एक और अमेरिकी गायक ज़ॉन प्राइन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनकी हालत ‘गंभीर' बनी हुई है.

वहीं कुछ दिन पहले ही हॉलीवुड सुपरस्टार मार्क ब्लम (Mark Blum) की कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गवां दी. उनकी उम्र 69 थी. मार्क का इलाज न्यूयार्क के एक अस्पताल में चल रहा था जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता के निधन की खबर को उनकी पत्‍नी जैनेट जैरिश ने एक ई-मेल के जरिये पुष्टि की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें