1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. priyanka chopra oscar nominations 2021 priyanka chopra and nick jonas announce 93rd academy award mank gets 10 nominations oscar nominations new pkj

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने किया 93वें अकादमी अवार्ड का ऐलान, ' मैंक' को 10 नामांकन मिला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने किया 93वें अकादमी अवार्ड का ऐलान
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने किया 93वें अकादमी अवार्ड का ऐलान
सोशल मीडिया

ऑस्कर नोमिनेशन का ऐलान कर दिया गया है. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा औऱ उनके पति निक जोनस द्वारा सोमवार को को 93वें अकेदमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021का ऐलान कर दिया गया.. ऑस्कर सेरेमनी 25 अप्रैल को आयोजित की जायेगी.2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंक’ (Mank) को अलग-अलग कैटेगरी में 10 नॉमिनेशन मिला है.

डेविड फिन्शर के ‘बायोग्राफिकल ड्रामा' मैंक' को 93वें अकादमी अवार्ड में सबसे ज्यादा 10 नामांकन मिले हैं. फिल्म को सर्वश्रेष्ठ सिनेमा, सर्वश्रेष्ठ निदेशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामित किया गया है. दूसरे नंबर पर सात नामांकनों के साथ हैं ‘मिनारी', ‘नोमैडलैंड' और ‘द ट्रायल ऑफ द शिकागो'.

वहीं ‘जुडाज एंड द ब्लैक मसीहा', ‘साउंड ऑफ मेटल' और ‘द फादर' को छह-छह नामांकन मिले हैं. प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने ऑस्कर के आधिकारिक यू-ट्यूब पेज पर सोमवार को लंदन से सीधा प्रसारण में नामांकनों की घोषणा की. एमरल्ड फेनेल निर्देशित पहली फिल्म ‘प्रॉमिसिंग यंग वूमन' और ‘मा रेनीज ब्लैक बॉटम' को पांच-पांच नामांकन मिले हैं .

प्रियंका औऱ निक ने सोमवार को ऑस्कर नोमिेशंस का ऐलान किया. इस समारोह में एक बार फिर कई जगहों से लाइव देख सकेंगे. कोरोना संक्रमण की वजह से इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाइव स्ट्रीम के जरिये जोड़ने की कोशिस है. दिवंगत ऐक्‍टर चैडविक बोसमैन का भी नाम शामिल है. उन्‍हें बेस्‍ट ऐक्‍टर कैटि‍गरी में Black Bottom फिल्‍म के लिए नॉमिनेशन किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें