1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. meat loaf rock superstar passes away at 74 singer sang bat out of hell bud

रॉक सुपरस्टार Meat Loaf का निधन, सिंगर के नाम दर्ज हैं ये अद्भुत रिकॉर्ड

जानेमाने सिंगर और अभिनेता मीट लोफ (Meat Loaf) का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. वो अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले एल्बम बैट आउट ऑफ हेल के साथ-साथ द रॉकी हॉरर पिक्चर शो और फाइट क्लब में उनके सर्पोटिंग परफॉरमेंस के लिए जाने जाते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Meat Loaf
Meat Loaf
instagram

जानेमाने सिंगर और अभिनेता मीट लोफ (Meat Loaf) का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. वो अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले एल्बम बैट आउट ऑफ हेल के साथ-साथ द रॉकी हॉरर पिक्चर शो और फाइट क्लब में उनके सर्पोटिंग परफॉरमेंस के लिए जाने जाते हैं. ग्रैमी पुरस्कार विजेता सिंगर के निधन से उनके परिवार सहित इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है.

परिवार ने जारी किया बयान

मीट लोफ के परिवार ने एक बयान में कहा, "हम जानते हैं कि वह आप में से कितने लोगों के लिए मायने रखते हैं और हम वास्तव में प्यार और सपोर्ट की सराहना करते हैं क्योंकि हम सभी इस तरह के प्रेरक कलाकार और सुंदर व्यक्ति को खोने के दुख के इस समय से गुजर रहे हैं. उनके दिल से आपकी आत्मा तक... !" उनके लंबे समय के एजेंट ने डेडलाइन को बताया कि गायक की बेटियां, पर्ल और अमांडा, और करीबी दोस्त, पिछले 24 घंटे उनके साथ थे. मौत का कारण सामने नहीं आया है.

बैट आउट ऑफ़ हेल टॉप 10 में शामिल

दुनिया भर में बैट आउट ऑफ़ हेल के 100 मिलियन से ज्यादा उनके एल्बम बिके. बैट आउट ऑफ़ हेल अब तक के शीर्ष 10 विक्रेताओं में से एक बना हुआ है, जिसकी 14 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं. उनकी सबसे बड़ी हिट "आई डू डू एनीथिंग फॉर लव (लेकिन आई वोंट डू दैट)" थी, जो यूएस चार्ट के टॉप पर पांच सप्ताह बिताने के बाद प्लैटिनम बन गई.

1970 के दशक से की थी शुरुआत

1947 में टेक्सास के डलास में जन्मे, मीट लोफ को 1970 के दशक में मंच पर शुरुआती सफलता मिली. उन्होंने ब्रॉडवे म्यूजिकल हेयर और द रॉकी हॉरर शो में प्रदर्शन किया. उन्होंने 1972 के आसपास रॉक म्यूजिक पर ध्यान केंद्रित किया और जिम स्टीनमैन के साथ एक डेब्यू एल्बम में सहयोग करना शुरू किया, जिसने उनकी शक्तिशाली आवाज का प्रदर्शन किया और उनके चमड़े से बने, मोटरसाइकिल-सवारी रॉक पसैनैलिटी की स्थापना की.

सोशल मीडिया पर रहते थे खासा एक्टिव

इन हालिया वर्षों में उन्होंने अपने ऊर्जावान लाइव शो, सोशल मीडिया और अपने कई टेलीविजन, रेडियो और फिल्म प्रदर्शनों के माध्यम से अपने प्रशंसकों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखा. जिसमें फिल्म फाइट क्लब और टेलीविजन शो गली और साउथ पार्क में कैमियो शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें