1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. hollywood
  4. grammy award winner naomi judd died at the age of 76 singer suffering from mental illness slt

Naomi Judd Death: ग्रैमी अवॉर्ड विनर नाओमी जुड का निधन, दिमागी बीमारी से जूझ रही थीं सिंगर

ग्रैमी अवॉर्ड विनर नाओमी जुड का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. सिंगर ने 76 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. उनके निधन की जानकारी उनकी बेटी एशेल जुड ने दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naomi Judd Death
Naomi Judd Death
Instagram

Naomi Judd Passed Away : लगातार छह बार ग्रैमी अवॉर्ड जीतने वाली सिंगर नाओमी जुड का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उन्होंने 76 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. नाओमी जुड ने अपनी बेटी विनोना के साथ ''द जड्स'' के हिस्से के रूप में कई हिट गाने गाए. नाओमी की बेटी एशेले जुड ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की है. उन्होंने लिखा, “आज हम बहनों के लिए ट्रेजेडी भरा दिन है. आज हमने अपनी खूबसूरत मां को खो दिया है. वह दिमागी तौर पर बीमार थीं. हम टूट गए हैं. हमें गहरा सदमा पहुंचा है. हम सब उनसे प्यार करते थे. वह अपनी पब्लिक (फैंस) से प्यार करती थी. हम सदमे में हैं.”

रिकॉर्डिंग अकादमी ने दिवंगत नाओमी जूडो को दी श्रद्धांजलि

नाओमी जुड को 2021 में कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. रिकॉर्डिंग अकादमी ने संगीत आइकन के निधन के एक दिन बाद अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ग्रैमी अवार्ड्स से उनकी और उनकी बेटी विनोना जुड की कुछ यादगार तस्वीरें साझा कीं. उन्होंने बताया कि दिवंगत स्टार का उद्योग पर 'लंबे समय तक चलने वाला प्रभाव' होगा और उन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. उन्होंने यह भी लिखा कि उनका संगीत 'आने वाली पीढ़ियों' के लिए संजोया जाएगा, क्योंकि उन्होंने उनकी बेटी और संगीत साथी के प्रति अपनी संवेदनाएं भी भेजीं.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "आज संगीत समुदाय 6 बार के ग्रैमी विजेता लव कैन बिल्ड ए ब्रिज सिंगर और कंट्री म्यूजिक लेजेंड, नाओमी जुड के खोने का शोक मना रहा है. उद्योग पर उनके लंबे समय तक चलने वाले प्रभाव को भुलाया नहीं जा सकेगा और उसके संगीत को आने वाली पीढ़ियों के लिए संजोया जाएगा. हम इस कठिन समय के दौरान नाओमी के परिवार और दोस्तों के लिए अपनी गहरी संवेदना भेजते हैं. वह छूट जाएगी."

इस गाने के लिए मिला था ग्रैमी अवॉर्ड

नाओमी जुड काफी लोकप्रिय सिंगर है. उन्होंने कई हिट गाने दिए है. उनका पहला सॉन्ग, हैड अ ड्रीम (दिल के लिए) 1983 में रिलीज हुआ. यह सॉन्ग बिलबोर्ड पर 17वें नंबर पर पहुंच गया था. वहीं एक और सॉन्ग राइटर के तौर पर नाओमी ने ‘लव कैन बिल्ड ए ब्रिज’ के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीता था. इसे जुड्स ने गाया था और इसे कंट्री सॉन्ग ऑफ द ईयर बताया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें