1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. happy birthday mika singh before appearing in films indian rapper singer and performer mika singh used to do kirtan today he is the owner of crores of property rakhi sawant and mika controversy krk salman khan radhe know unkown facts about mika singh sry

Happy Birthday Mika Singh: फिल्मों में आने से पहले कीर्तन किया करते थे मीका सिंह, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mika Singh Birthday  Special
Mika Singh Birthday Special
instagram

भारतीय गायक और रैपर मीका सिंह अकसर विवादों में रहते हैं. सिंगर 10 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आज के दौर के डांसिंग नंबर्स पर अपनी आवाज से राज करने वाले मीका सिंह ने महज आठ साल की उम्र में उन्होंने गायन की शिक्षा लेनी शुरू कर दी. उन्होंने 12 साल की उम्र में तबला और हारमोनियम बजाना सीख गए थे और 14 साल की उम्र में मीका ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था.

फिल्मो में आने से पहले कीर्तन गाया करते थे मीका

फिल्मों में आने से पहले मीका कीर्तन गाया करते थे. साल 1998 में मीका ने अपना पहला एल्बम लांच किया, जिसका नाम था ‘ग्रेटेस्ट इंडीपॉप एल्बम एवर’. इस एल्बम का गाना ‘सावन में लग गई आग’ गाकर मीका रातो-रात मशहूर हो गए. पहली एलबम की सफलता के बाद मीका ने 'गबरू', 'दुनाली', 'समथिंग समथिंग ' और 'इश्क ब्रांडी' एलबम लॉन्च किए.

ये था बॉलीवुड में मीका सिंह को पहला गाना

मीका ने 2006 में फिल्म 'प्यार के साइड इफेक्ट्स' का गीत 'दिल तोड़ के ना जा (रीमिक्स)' गाया था और उसके बाद एक से बढ़कर एक गाने गाकर उन्होंने काफी नाम कमाया.

निर्देशन के क्षेत्र में भी मीका ने हाथ आजमाया

सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग के क्षेत्र में भी मीका ने हाथ आजमाया है. मीका ने पंजाबी फिल्म ‘रैथ कपूर’ में माइकल की भूमिका और हाल ही में फिल्म ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ में बलविंदर का किरदार निभाया है.

विवादों से है मीका का पुराना नाता

मीका सिंह का विवादों के पुराना नाता है। साल 2006 में राखी सावंत को किस करना हो या 2014 में दर्ज हुआ हिट एंड रन केस, मीका सिंह पिछले 15 साल में लगभग आधे दर्जन से ज्यादा बार विवादों में घिर चुके हैं. सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' का रिव्यू करने के बाद केआरके के साथ साथ मीका सिंह भी चर्चा में आ गए हैं. सोशल मीडिया पर बहस इतनी बढ़ गई कि मीका सिंह 4 जून को केआरके के घर तक पहुंच गए.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मीका

Thevideoink.com में प्रकाशित एक रिपोर्ट की मानें तो मीका सिंह की कुल संपत्ति लगभग 13 मिलियन अमरीकी डॉलर होने का अनुमान है। इस संपत्ति को भारतीय रुपए में कनवर्ट करें तो 95,98,94,000 रुपए (95.98 करोड़ रुपए) हो जाती है। रिपोर्ट में बताया गया कि मीका सिंह की कमाई का ज्यादातर हिस्सा उनकी सिंगिंग और दुनिया भर में किए जाने वाले स्टेज शोज से आती है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें