1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. happy birthday kapil sharma unknown facts about comedian kapil sharma struggle before coming to comedy nights with kapil comedian rejected in audition of the laughter challenge bhuri aka sumona chakravarti viral beach pics sry

Happy Birthday Kapil Sharma: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा हो चुके हैं The Laughter Challenge के ऑडिशन में रिजेक्ट, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
The Kapil Sharma Show से पहले इस शो के ऑडिशन के लिए रिजेक्ट हो चुके हैं कपिल
The Kapil Sharma Show से पहले इस शो के ऑडिशन के लिए रिजेक्ट हो चुके हैं कपिल
instagram

कपिल शर्मा 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं. ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के बारे में आज भारत समेत दुनियाभर के लोग जानते हैं और इसके होस्ट कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपनी एक खास पहचान बनाई है. आपको बता दें आज करोड़ों लोगों को हंसाने वाले कपिल शर्मा की जिंदगी इतनी आसान नहीं रही है. उनका जीवन संघर्ष से भरा रहा है. कई बार अपने शो में भी कपिल ने इस बात की चर्चा की है. कपिल के पिता पंजाब पुलिस में थे, साल 2004 में उनके पिता का निधन हुआ, वो कैंसर से जूझ रहे थे.

कपिल चाहते तो उन्हें उनके पिता की जगह नौकरी आसानी से मिल सकती थी लेकिन उस वक्त कपिल ने अपने मन की सुनी. पिता की मौत के एक साल बाद 2005 में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को पहली बार पंजाबी चैनल ‘एम एच वन’ के कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का बड़ा मौका मिला, इस शो में वह सेकंड रनरअप भी रहे। ये पंजाबी शो उनके कॅरियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में हो चुके थे रिजेक्ट

कपिल ने अपने कॉलेज के दिनों से ही थियेटर जॉइन किया था. कपिल मुंबई तो आए थे सिंगर बनने का सपना लेकर, क्योंकि उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. रिपोर्ट्स की मानें तो कपिल द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के ऑडिशन से पहले रिजेक्ट हो गए थे. टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ देख कपिल (Kapil Sharma) ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन वो अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए. उन्हें बाद में कॉल करके वापस बुलाया गया था.

कपिल (Kapil Sharma) ने हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल (Kapil Sharma) ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007) के खिताब पर कब्जा जमा लिया. रिपोर्ट्स की मानें तो इस शो की जीत के बाद उन्होंने 10 लाख का प्राइज मनी भी मिला.

आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं कपिल

कपिल शर्मा आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. कपिल के पास बीएमडब्लू और ऑडी जैसी शानदार कारें हैं, वहीं मुंबई में आलीशान फ्लैट और पंजाब में फॉर्म हाउस भी है। कपिल शर्मा के पास मुंबई में अपना एक ऑफिस स्पेस भी है. कपिल का घर मुंबई के अंधेरी वेस्ट में है. जहां वो अपनी पत्नी, बच्चों और मां के साथ रहते हैं. वो अपने अपार्टमेंट से तस्वीरें और वीडियोज साझा करते रहते हैं। उनकी बालकनी में पेड़ पौधे लगे हुए हैं और ग्लास का पैनेल बना है. उनके इस घर की कीमत करीब 15 करोड़ है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें