1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. zaira wasim trolled for using quran verse for justifying locust attack in india later she deleted twitter account

जायरा वसीम ने टिड्डियों के हमले को लेकर लिखी ऐसी बात, मचा बवाल तो डिलीट किया ट्विटर अकाउंट

By Budhmani Minj
Updated Date
zaira wasim
zaira wasim
photo: twitter

'दंगल' (Dangal) और 'सीक्रेट सुपरस्टार' (Secret Superstar) जैसी फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पहचाने जानीवाली ज़ायरा वसीम (Zaira Wasim) ने पिछले दिनों बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. बावजूद इसके वह लगातार सुर्खियों में बनी रहती हैं जिनमें से ज्‍यादातर विवादास्पद हैं. अब जायरा वसीम ने टिड्डियों को लेकर एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिससे लोग और भड़क गए.

जायरा वसीम ने टिड्डों के हमले की तुलना अल्लाह के कहर से कर दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कुरान की एक आयत लिखी थी जिसमें उन्‍होंने इन हमलों को घमंडी लोगों पर अल्लाह का कहर बताया गया है. जायरा का यह ट्वीट जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों ने उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

zaira wasim
zaira wasim
photo: twitter screenshot

कुछ यूजर्स ने लिखा,' जब इन टिड्डियों की वजह से लाखों किसान परेशान हैं और उनकी फसल खराब हो रही है, ऐसे समय में उनके इस ट्वीट का क्या मतलब है?' कुछ यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया कि इस्लाम में ट्विटर का इस्तेमाल करना भी हराम है तो उन्हें ट्विटर छोड़ देना चाहिए. एक यूजर ने यह भी कहा कि, वह कट्टर हो सकती हैं लेकिन टिड्डों के हमलों से परेशान किसानों के लिए इतनी नफरत न दिखाएं.

हालांकि इन सब बवाल के बाद जायरा वसीम ने फिलहाल ट्वीटर छोड़ दिया है. जायरा ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है. लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्‍होंने कितने समय के लिए ट्विटर को छोड़ दिया है.

बता दें कि देश के कई राज्यों में आतंक मचाने वाली टिड्‌डी इन दिनों लॉकडाउन में कोरोना वायरस के बाद दूसरी सबसे बड़ी चिंता का विषय बनी हुई हैं. हरे भरे खेतों को देखते ही देखते चट करने वाली टिड्‌डी ने पिछले पाकिस्तान में खूब कहर बरपाया था. कई राज्यों में हजारों की संख्या में टिड्डी दल फसलों को चट कर जा रहे हैं. जिन प्रदेशों में टिड्डियों का दल पहुंच रहा है वहां खेतों में खड़ी हजारों एकड़ फसल खराब हो जा रही है.देश के 6 राज्यों में इसका हमला हो चुका है.

एचटी ने वैज्ञानिकों के हवाले से लिखा है कि एक टिड्डी दिनभर में 100 से 150 किमी तक उड़ सकती और 20 से 25 मिनट में ही पूरी फसल बर्बाद कर सकती है. इतना ही नहीं 4 करोड़ टिड्डियों का दल एक दिन में 35 हजार लोगों के हिस्सा का अनाज खा सकता है. इन्हीं सब कारणों से इसे 26 साल बाद सबसे बड़ा टिड्डी हमला माना जा रहा है. मौजूदा हमला पिछले महीने शुरू हुआ जब पाकिस्तान की तरफ से टिड्डी दल राजस्थान आया और अन्य पश्चिमी राज्यों में फैल गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें