1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. why subhash ghai did not cast madhuri dixit in pardes know reason mahima chaudhary apurva agnihotri bud

Flashback : इस वजह से माधुरी दीक्षित नहीं थी 'परेदस' में, महिमा चौधरी बन गईं थी रातोंरात स्टार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahima Chaudhary
Mahima Chaudhary
instagram

Why Subhash Ghai did not cast Madhuri Dixit in Pardes : मशहूर निर्देशक सुभाष घई (Subhash Ghai) की साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म परदेस (Pardes) को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अमरीश पुरी और अपूर्व अग्निहोत्री मुख्य भूमिका में दिखे थे. लेकिन इस फिल्म से महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) का खासा लोकप्रियता हासिल हुई. महिमा चौधरी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिन्होंने फिल्म में गंगा का किरदार निभाया था.

इस फिल्म से वो रातोंरात स्टार बन गईं. लेकिन क्या आप जानते हैं महिमा चौधरी को सुपरस्टार बनाने वाली परदेस पहले माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)निभानेवाली थी. बताया जाता है कि माधुरी दीक्षित को इस फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई थी और वो इसमें काम भी करना चाहती थी. लेकिन सुभाष घई को लगा कि गंगा के किरदार के लिए उन्हें एक नया चेहरा चाहिए था.

सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि, जब वो परदेस बना रहे थे तब तक माधुरी दीक्षित एक बड़ी स्टार बन चुकी थीं. गंगा के किरदार के लिए अगर वो दर्शक माधुरी को लेते, तो लोग सिर्फ माधुरी दीक्षित को देखते गंगा की मासूमियत को नहीं. उन्हें ऐसा लगता था कि गंगा का किरदार बहुत ही मासूम है, इसके लिए किसी स्टार की जरूरत नहीं है. ऐसे में अगर कोई स्टार एक्ट्रेस इस किरदार निभाएगी तो गंगा की मासूमियत लोगों तक पहुंच नहीं पायेगी. इसके बाद उन्होंने इस फिल्म के लिए महिमा चौधरी को चुना.

वहीं अपूर्व अग्निहोत्री की जगह फिल्म में सलमान खान के नाम की चर्चा थी. वो 90 के दशक में बड़े स्टार बन चुके थे लेकिन किसी वजह से उनका नाम भी कंफर्म नहीं हो पाया, जिसके बाद इस किरदार को अपूर्व अग्निहोत्री ने निभाया. फैंस उनकी अदायगी को पसंद किया. सुभाष घई को लगा था कि अगर गंगा का किरदार एक नई लड़की निभा रही है तो उनका मंगेतर भी नया किरदार ही होना चाहिये. ऐसे में लोग खुद को उनके कनेक्ट कर पायेंगे.

सुभाष घई की परदेस बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और दर्शकों ने सभी कलाकारों को खूब प्यार दिया. इस फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे. महिमा चौधरी भले ही आज फिल्मी दुनिया से दूर है लेकिन इस फिल्म के बाद वो इंडस्ट्री की स्टार बनकर उभरी थी और इसके बाद उनके पास फिल्मों के कई बड़े ऑफर्स थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें