1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. when zeenat aman spoke about her troubled marriage with mazhar khan bud

जीनत अमान ने जब मजहर खान संग अपनी शादी को लेकर कहा था- मैंने बहुत बड़ी गलती की है...

जीनत अमान की निजी जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही. आज (19 नवंबर) को उनका जन्मदिन है. उन्होंने मजहर खान के साथ अपनी शादी के बारे में बात की थी जो परेशानी भरी थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Zeenat Aman
Zeenat Aman
instagram

भारतीय सिनेमा की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) ने हिंदी सिनेमा में एक अलग तरह का ट्रेंड सेट किया. उन्हें उनकी फिल्मों के लिए प्यार किया जाता है और आज भी उन्हें बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश, प्रयोगात्मक और सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. हालांकि जीनत अमान की निजी जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही. आज (19 नवंबर) को उनका जन्मदिन है. उन्होंने मजहर खान के साथ अपनी शादी के बारे में बात की थी जो परेशानी भरी थी.

कुछ सालों पहले सिमी ग्रेवाल के साथ उनके शो में एक खास बातचीत में जीनत अमान ने अपने पिछले रिश्तों के बारे में दिल की बात कह दी थी. एक्ट्रेस जो हमेशा से अपनी जिंदगी के बारे में मुखर रही हैं - पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान साझा किया था कि मजहर खान के साथ उसकी शादी में क्या गलत हुआ था.

जीनत अमान ने बताया कि, वह वास्तव में एक माँ बनना चाहती थी और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहती थीं. उन्हें मजहर के रूप में अपना सच्चा प्यार मिल गया था. उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि उनकी मां इस शादी को लेकर बिल्कुल भी तैयार नहीं थी. हालांकि जीनत ने आगे बढ़कर मजहर से शादी कर ली. लेकिन शादी के कुछ ही समय बाद चीजें बिगड़ने लगी और परेशानियां शुरू हो गईं.

उन्होंने कहा, "मजहर कभी नहीं चाहते थे कि मैं एक इंसान या एक कलाकार के रूप में आगे बढूं. वह हमेशा चाहते थे कि मैं बच्चों के साथ रहूं और घर पर रहूं." जीनत ने आगे साझा किया कि वह उन 12 सालों के दौरान खुशी के एक पल के बारे में सोच भी नहीं सकती थी, जब उन्होंने अपनी शादी के पहले साल के बाद काम करने की कोशिश की.

एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि, "शादी के पहले ही साल के दौरान मुझे एहसास हुआ कि मैंने बहुत बड़ी गलती की है, लेकिन मैंने ऐसे ही जीने और इसी तरह काम करने का फैसला किया. मैंने इसी तरह और 12 साल तक काम करने की कोशिश की. लेकिन सुरंग के आखिर में कोई रोशनी नहीं थी मेरे लिए." उन्होंने कहा, "उन 12 सालों के दौरान खुशी या खुशी का एक भी पल नहीं था. लेकिन मैंने फिर इसे संभालने की कोशिश की थी."

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में जीनत कई यादगार फिल्मों का हिस्सा रही हैं. वो खासतौर पर हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, चोरी मेरा काम, हम किससे कम नहीं और सत्यम शिवम सुंदरम के लिए जानी जाती हैं. फिलहाल वो बड़े पर्दे से दूर है लेकिन कई टीवी रियेलिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें