1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. when kareena kapoor lost hrithik roshan starrer kaho naa pyaar hai ameesha patel know the reason

Throwback: अमीषा पटेल नहीं करीना होतीं ऋतिक की 'सोनिया', इस वजह से 'कहो न प्‍यार है' में नहीं मिला मौका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
kaho naa pyaar hai
kaho naa pyaar hai
photo: twitter

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और अमीष पटेल (Ameesha Patel) की फिल्‍म 'कहो ना प्यार है' (Kaho Naa Pyaar Hai) बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है. सुपरहिट फिल्म ने ऋतिक रोशन को रातोंरात स्‍टार बना दिया था. उनके प्रशंसक आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमीषा पटेल से पहले करीना कपूर (Kareena Kapoor) को इस फिल्‍म के लिए चुना गया था जो ऋतिक रोशन की लव इंटरेस्‍ट सोनिया सक्सेना की भूमिका निभानेवाली थी.

जी हां, करीना कपूर और ऋतिक रोशन इस सुपरहिट फिल्म में एकसाथ नजर आनेवाले थे. ऋतिक के पिता राकेश रोशन निर्देशक के रूप में एक शानदार लॉन्च के लिए तैयार थे. करीना कपूर भी फिल्म में अपने अभिनय को लेकर एक्‍साइटिड थीं.

लेकिन दुर्भाग्य से बेबो की मां बबीता को मिस्टर रोशन के काम करने का तरीका पसंद नहीं आया. फिल्म के मुहूर्त शॉट के बाद हुआ जब वर्सोवा (मुंबई) में फिल्‍म का पहला शेड्यूल शूट किया जाना था और बेबो को कुछ सॉन्‍ग सीक्‍वेंस शूट करना था. लेकिन जल्द ही, बबीता ने हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया और राकेश रोशन से कहा कि पहले सीन की शूटिंग करें और बाद में गानों की शूटिंग कर सकते हैं.

पिं‍कविला की रिपोर्ट के अनुसार, बबीता के हस्तक्षेप ने उन्‍हें नाराज कर दिया था, क्योंकि गाने की शूटिंग नहीं करने से उन्‍हें भारी नुकसान होता. राकेश रोशन ने बबीता को समझाने की कोशिश की थी कि बेबो अच्छा कर रही हैं और चीजें काम कर रही हैं, लेकिन श्रीमती कपूर मिस्टर रोशन द्वारा दिए गए प्रस्तावों को स्वीकार करने के मूड में नहीं थीं.

बबीता ने राकेश रोशन को अनप्रोफेशनल होने का टैग दे दिया था, जिसके बाद आखिरकार करीना को फिल्म से बाहर कर दिया गया. राकेश रोशन ने तब कहा था, “करीना एक नयी अभिनेत्री हैं और उनके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए, जैसे एक न्‍यूकमर के साथ होता है. वह करिश्मा की बहन होने के वजह से सिर्फ शॉट्स के बारे में नहीं बता सकती. बबीता को मुझसे एक न्‍यूकमर की मां की तरह बात करनी चाहिए थी और उससे ज्यादा की मांग नहीं करनी चाहिए थी.'

इसके बाद फिल्‍म के लिए अमीषा पटेल को चुना गया. वहीं करीना कपूर ने 'रिफ्यूजी' की तरफ रुख किया. उन्‍होंने इस फिल्‍म में अभिषेक बच्‍चन के साथ काम किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें