1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. when amitabh bachchan was in debt over 90 crore big b says creditors used to abuse and threatened him know why dvy

अमिताभ बच्चन ने याद किया वह दौर, जब घर आकर धमकी और गालियां देते थे लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amitabh bachchan
amitabh bachchan
twitter

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का स्टारडम आज आसमान छू रहा हैं. लेकिन एक ऐसा समय भी था जब अमिताभ बच्चन कर्ज में डूब गए थे. 90 के दशक में बिग बी के सिर पर करोड़ों का कर्ज हो चुका था. लेकिन इस मुश्किल समय में बिग बी ने हौसला बनाए रखा और वापस अपनी फिल्म इंडस्ट्री में शाख बनाई. अमिताभ बच्चन ने 2013 में एक इंटरव्यू में इस समय के बारे में बताया था.

दरअसल, साल 1999 में अमिताभ बच्चन की कंपनी कॉर्पोरेशन लिमिटेड को खासा नुकसान झेलना पड़ा था. कंपनी पर भारी कर्ज हो गया था. इस मुश्किल समय के बारे में 'मेल टुडे' को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने इस पर बात की थी.

गालियां और धमकियां दिया...

अमिताभ बच्चन ने इस इंटरव्यू में बताया था कि, 'मैंने दूरदर्शन सहित उन सभी के पैसे वापस कर दिए, जब उन्होंने ब्याज मांगी तो इसके बदले मैंने उनके लिए विज्ञापन कर दिए. मैं इस बात को कभी नहीं भूल सकता कि कैसे लेनदार हमारे दरवाजे पर आ जाते थे, गालियां और धमकियां दिया करते थे. इससे भी बुरा तो वह था जब वे हमारे घर 'प्रतीक्षा' की कुर्की करने आ पहुंचे थे.'

44 साल के प्रोफेशनल करियर का सबसे खराब...

आगे बिग बी ने बताया था कि, "इसमें कोई शक नहीं है कि यह मेरे 44 साल के प्रोफेशनल करियर का सबसे खराब पलों में से एक था. इसने मुझे बैठने और सोचने पर मजबूर कर दिया था, मैंने अपने सामने ऑप्शन्स को देखा और कई दृश्यों को इवेलुएट किया. जवाब आया कि मुझे एक्टिंग करना आता है. मैं उठा और यशजी (फिल्म निर्माता) के पास गया, जो मेरे घर के पीछे रहते थे. मैंने उससे विनती की कि वह मुझे काम दे दें. उसके बाद से ही सब पलट गया, उन्होंने मुझे फिल्म 'मोहब्बतें' दी.

बता दें कि इसके बाद से अमिताभ बच्चन ने कभी पीछे नहीं देखा और 'कौन बनेगा करोड़पति' से टीवी पर डेब्यू किया. केबीसी अब तक का सबसे पॉपुलर क्विज शो है और शो में आने और बिग बी से मिलने के लिए लोगों की दीवानगी देखने लायक होती है. जल्द ही 'कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन टीवी पर आने वाला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें