1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. wajid khan wife kamalrukh reveals what destroyed their marriage pens about her life in an inter caste marriage see latest instagram post bud

वाजिद खान के निधन के कुछ महीनों बाद पत्नी का आरोप, धर्म के आधार पर किया जा रहा भेदभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
wajid khan wife
wajid khan wife
instagram

फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान का 1 जून को निधन हो गया था. वाजिद खान (Wajid Khan death) किडनी संबंधित परेशानियों से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनके निधन के महीनों बाद, उनकी पत्नी वाजिद खान कमलारुख ने अपनी अंतरजातीय विवाह की बात करते हुए एक लंबा नोट लिखा है. उन्‍होंने बताया कि वह शादी करने से पहले 10 साल तक वाजिद खान को डेट किया है.

कमालरुख खान ने अंतरजातीय विवाह के बारे में लिखा,' मैं पारसी हूं और वह मुस्लिम थे. हम वही थे, जिसे आप "कॉलेज स्वीटहार्ट्स "कहेंगे. आखिरकार जब हमारी शादी हुई, तो हमने स्पेशल मैरिज एक्ट (एक ऐसा अधिनियम) के तहत प्रेम विवाह किया, जो सही साबित होता है. यही कारण है कि एंटी कनवर्जन बिल के बारे में यह वर्तमान बहस मेरे लिए बहुत दिलचस्प है.

उन्‍होंने आगे लिखा,' मैं एक अंतरजातीय विवाह को लेकर अपने अनुभव को साझा करना चाहती हूं - कि एक महिला धर्म के नाम पर कितनी पीड़ा और भेदभाव का सामना करनी है तो पूरी तरह शर्म की बात है ... और यह एक आंख खोलने वाला हो सकता है.” उन्होंने लिखा, "मेरी साधारण पारसी परवरिश बहुत ही लोकतांत्रिक थी. विचार की स्वतंत्रता को प्रोत्साहित किया गया और स्वस्थ बहस को आदर्श बनाया गया. सभी स्तरों पर शिक्षा को प्रोत्साहित किया गया.'

कमालरुख ने लिखा,' हालांकि, शादी के बाद, यह समान स्वतंत्रता, शिक्षा और लोकतांत्रिक व्यवस्था मेरे पति के परिवार के लिए सबसे बड़ी समस्या थी. एक शिक्षित, सोच वाली, स्वतंत्र महिला, जिसके पास एक राय थी, वह स्वीकार्य नहीं थी. मैंने हमेशा सभी धर्मों का सम्मान किया है, उसमें भाग लिया है और इसे मनाया है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वाजिद खान के परिवार ने उन्‍हें धर्म बदलने के लिए डराने की भी कोशिश की.

वाजिद खान ने अपने पोस्‍ट के अंत में कमालरुख खान ने लिखा कि, वाजिद खान एक बहुत ही महान गायक-संगीतकार थे लेकिन उनकी इच्छा थी कि वह परिवार के लिए समय समर्पित करें. उन्‍होंने यह भी बताया कि उनके परिवार द्वारा उसे अब भी परेशान किया जा रहा है. बता दें कि वाजिद खान का यह पोस्‍ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें