1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. wajid khan funeral wajid khan last rites wajid khan family brother sajid khan emotional video

Wajid Khan Funeral: सुपुर्द-ए-खाक हुए वाजिद खान, खुद को संभाल नहीं पा रहे भाई साजिद खान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
wajid khan funeral
wajid khan funeral
photo: Instagram

मशहूर संगीतकार वाजिद खान (Wajid Khan death) का निधन हो गया है. दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान के बाद अब वाजिद खान के यूं अचानक चले जाने से पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री स्‍तब्‍ध है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान के निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया है. लॉकडाउन की वजह से जानेमाने संगीतकार के अंतिम संस्कार में परिवार के अलावा कुछ करीबी ही शामिल हो पाए. वाजिद का पार्थिव शरीर वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

वाजिद खान के निधन की खबर मिलने के बाद उनके करीबी अस्‍पताल पहुंच रहे हैं. उनका शरीर अस्‍पताल से सीधे अंतिम संस्‍कार के लिए एंबुलेंस से कब्रिस्‍तान ले जाया जा रहा है. बता दें कि वाजिद खान का अंतिम संस्कार उसी कब्रिस्तान में किया गया जहां एक महीने पहले मशहूर अभिनेता इरफान खान का अंतिम संस्‍कार किया गया था. लॉकडाउन की वजह से वाजिद खान के अंतिम संस्‍कार में कुछ ही लोग शामिल हुए.

वाजिद खान के पार्थिव शरीर को ले जा रही एम्बुलेंस का एक वीडियो सामने आया है. इसके अलावा अंतिम संस्कार में उनके परिवार के सदस्यों, साजिद खान, आदित्य पंचोली, सलमान खान के दोस्त नदीम, आलिम हकीम की तस्वीरें भी सामने आई हैं. एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वाजिद खान की पत्‍नी और उनके दोनों बच्‍चे नजर आ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वाजिद की मौत मुम्बई के चेम्बूर में स्थित सुरराणा सेठिया अस्पताल में हुई, जहां वे किडनी और गले में इंफेक्शन होने के चलते पिछले ढाई-तीन महीने से भर्ती थे. सूत्रों से पता चला है कि पिछले तीन दिनों से वाजिद वेंटिलेटर में थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. फिलहाल न तो वाजिद के परिवार में से किसी शख्स ने और न ही अस्पताल ने उनके मौत को लेकर कोई बयान जारी किया है.

बताया जा रहा है कि वाजिद के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिर्फ 20 लोगों को इजाजत मिली है. वाजिद खान के भाई साजिद खान खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं. उनकी कुछ तसवीरें सामने आईं हैं जिससे साफ हैं कि उन्‍हें गहरा सदमा पहुंचा है.

बिग बी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘ वाजिद खान के निधन की खबर सुन सदमे में हूं. एक उज्ज्वल प्रतिभा हमें छोड़कर चली गई. दुआ, प्रार्थना और सांत्वना.' अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रतिभाशाली और हंसमुख.... बहुत जल्दी चले गए. भगवान इस मुश्किल घड़ी में उनके परिवार को हिम्मत दे.''

वाजिद के करीबी मित्र एवं अभिनेता अरबाज खान ने ट्वीट किया, ‘‘ संगीत उद्योग ने एक हीरा खो दिया. बेहद जल्दी चले गए. उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं. अल्लाह जन्नत नसीब करे.'' प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, ‘‘ एक चीज जो मुझे हमेशा याद रहेगी वह है वाजिद भाई की मुस्कुराहट. हमेशा मुस्कुराने वाले. बेहद जल्दी चले गए. उनके परिवार और सभी भावाकुल लोगों को मेरी संवेदनाएं. भगवान आपकी आत्मा को शांति दे, मेरे दोस्त. आप हमेशा मेरी प्रार्थनाओं में रहेंगे.''

posted by: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें