1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. veteran actress mumtaz reveals the real reason she did not marry shammi kapoor bud

मुमताज ने इस वजह से शम्मी कपूर संग शादी से कर दिया था इंकार, एक्ट्रेस पर करने लगे थे शक

दिग्गज अदाकारा मुमताज अपने शानदार करियर में कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों के लिए जानी जाती हैं, बॉलीवुड में एंट्री करने के तुरंत बाद वो एक सनसनी बन गईं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mumtaz and Shammi Kapoor
Mumtaz and Shammi Kapoor
instagram

दिग्गज अदाकारा मुमताज अपने शानदार करियर में कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों के लिए जानी जाती हैं, बॉलीवुड में एंट्री करने के तुरंत बाद वो एक सनसनी बन गईं. उस समय शम्मी कपूर और मुमताज का अफेयर चल रहा था और अभिनेता ने उनसे शादी करने की इच्छा भी जाहिर की थी. लेकिन दूसरी ओर मुमताज ने कथित तौर पर शम्मी कपूर की शादी का प्रपोजल ठुकरा दिया था.

इस वजह से ठुकराया था शादी का प्रपोजल

मुमताज ने हाल ही में शम्मी के प्रपोजल को ठुकराने की असली वजह का खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया कि शम्मी कपूर उनसे प्यार करते थे, लेकिन कपूर परिवार बहुत सख्त था, और वह सब कुछ त्यागने, उनसे शादी करने और घर बसाने को तैयार नहीं थी. टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में उन्होंने कहा, "मैं 17 साल की उम्र में उद्योग में शामिल हो गई थी. इसलिए, सब कुछ छोड़ना बहुत जल्दी था." उन्होंने ​​कहा कि, उनके पास अपने परिवार की जिम्मेदारी थी और यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि उन्हें अच्छी तरह से रखा जाए.

जमीन आसमान का फर्क था

जब उन्होंने शम्मी कपूर को मना कर दिया तो लोग हैरान थे कि वह उसे कैसे उन्हें रिजेक्ट कर सकती हैं. उन्होंने कहा, "शुरुआत में लोग मान ही नहीं पाते थे कि मुमताज ने शम्मी कपूर के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है, क्योंकि वो कहां थे और हम कहां थे, जमीन आसमान का फर्क था. तो लोगों को भरोसा करना मुश्किल था. उस जमाने में बोलते थे कि हो ही नहीं सकता. हो ही नहीं सकता कि शम्मी को मुमताज मना कर दे.”

शम्मी कपूर करने लगे थे शक

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कैसे शम्मी ने मना करने के बाद उसके इरादों पर सवाल उठाया. मुमताज ने इंटरव्यू में आगे कहा, "लेकिन, जब मैंने उन्हें मना कर दिया, तो उन्होंने शक करना शुरू कर दिया कि नई तुझे हीरोइन बनाना है इसीलिए तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती, तुम मुझसे कभी प्यार नहीं करती थी.”

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

बता दें कि, मुमताज पिछले कुछ सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन वो सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं. कुछ महीने पहले उनकी मुलाकात शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा से हुई थी. शत्रुघ्न ने इंस्टाग्राम पर अपनी मुलाकात की तसवीरें साझा की थी और लिखा था, "यह एक सुखद आश्चर्य था जब हमारी दोस्त और मेरे निजी पसंदीदा, सबसे खूबसूरत, प्रतिभाशाली अभिनेत्री मुमताज़ ने हमें कुछ दिन पहले हमारे घर 'रामायण' में एक यात्रा की थी. अच्छे पुराने समय को याद करना वास्तव में उदासीन था.”

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें