1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. unlock 5 may happy for bollywood cinema halls theatre multiplex to open all you need to know about ticket and seating arrangement new guidelines bud

Unlock 5.0 में मॉल जाकर देख सकेंगे मूवी, जानिए कैसे मिलेगा टिकट और क्या होंगे इंतजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cinema Halls open
Cinema Halls open
Photo: twitter

Cinema Halls Reopening, Cinema Halls Reopen guidelines, Unlock 5.0: देशभर में 23 मार्च के बाद से सिनेमाघर बंद हैं. फिल्‍मों की शूटिंग धीरे धीरे पटरी पर लौट रही है. वहीं अब सिनेमाघरों के खुलने के आसार लग रहे हैं. अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस 30 सितंबर को खत्म हो रही है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 1 अक्टूबर से जारी होनेवाली गाइडलाइंस में सिनेमा हॉल खोलने की भी अनुमति दी जा सकती है. मल्टीप्लेक्स के अलावा सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में भी कोरोनावायरस से बचाव को को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं.

पेपरलेस टिकट और सैनिटाइज की तैयारी

मल्टीप्लेक्स और सिंगल थियेटर्स के मालिक इस बात का खास ख्‍याल रख रहे हैं कि सभी नियमों का सही से पालन हो. मल्टीप्लेक्स कंपनियों के सीईओ का कहना है कि उन्होंने पेपरलेस टिकट, जगह-जगह सैनिटाइज करने की व्‍यवस्‍था, सीटों के बीच दूरी और लंबे ब्रेक जैसे व्‍यवस्‍था करने की तैयारी है. मल्टीप्लेक्स और सिंगल थियेटर्स के मालिक सुरक्षा व्‍यवस्‍था का एसओपी बनाकर केंद्र को पहले ही भेज चुके हैं.

एकसाथ नहीं होंगे दो शो

एक ही समय पर दो शोज नहीं होंगे, जिससे ज्‍यादा भीड़ नहीं होगी. पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सकेगा. वहीं एसओपी में मास्क, लॉबी-रेलिंग और दरवाजों की नियमित सफाई, सीट की सफाई, थर्मल स्‍कैनिंग और कई जरूरी दिशा-निर्देश शामिल है.

मल्‍टीप्‍लेक्‍स की विशेष व्‍यवस्‍था

आईनॉक्स ने टिकट बुकिंग के लिए खास व्‍यवस्‍था बनाई है. ऑनलाइन टिकट बुक करनेवाले कस्टमर एंट्री पर ही क्यूआर कोड स्कैन कर सकेंगे. वहीं सीट बुक होने के तुरंत बाद एक सीट खाली रहेगी. नयी टिकट बुक करने पर उसके अगले वाली दो सीटें बुक होगी. वहीं पीवीआर ने दर्शकों की सेफ्टी को ध्‍यान में रखते हुए कई जरूरी नियम बनाए हैं.

सिनेमाघर खुलना क्‍यों जरूरी है?

थियेटर बंद होने के बाद कई मल्टीप्लेक्स कंपनियों ने सैकड़ों लोगों को नौकरी से निकाल दिया, वहीं सिंगल स्‍क्रीन थियेटर बंद होने की कगार पर है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 30 प्रतिशत थियेटर बंद होने की कगार पर है. अगर अब सिनेमाघर नहीं खुलते है तो इससे बड़ा नुकसान होगा.

ये बड़ी फिल्‍में हो सकती हैं थियेटर पर रिलीज

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और रणवीर सिंह की 83 को सिनेमाघरों में रिलीज करने की उम्मीद है. वहीं अक्षय की फिल्‍म लक्ष्‍मी बॉम्‍ब, आलिया भट्ट की सड़क-2 और अजय देवगन की भुज ओटीटी का रुख कर चुकी है.वहीं विद्या बालन की शकुंतला देवी, आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्‍चन की गुलाबो सिताबो, सुशांत सिंह की दिल बेचारा ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें