1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. taarak mehta ka ooltah chashmah writer abhishek makwana suicide case loan from mobile app is caused abk

App से लोन लेने के चक्कर में Tarak Mehta के राइटर ने किया सुसाइड, आप भी इन बातों का रखें ख्याल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राइटर अभिषेक मकवाना (फाइल फोटो)
राइटर अभिषेक मकवाना (फाइल फोटो)
सोशल मीडिया

Tarak Mehta Ka Ooltah Chasmah Tragedy: छोटे पर्दे के मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की स्टारकास्ट के लिए बुरी खबर आई है. शो के राइटर अभिषेक मकवाना ने खुदकुशी कर ली है. पुलिस के मुताबिक अभिषेक मकवाना का शव 27 नवंबर को बरामद किया गया. सुसाइड नोट में अभिषेक ने आर्थिक तंगी का जिक्र किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि मोबाइल एप से लोन के चक्कर में अभिषेक मकवाना ने खुदकुशी की है.

लोक के चक्कर में अभिषेक की मौत?

राइटर अभिषेक मकवाना की मौत की वजह आर्थिक तंगी को बताई जा रही है. मृतक के भाई जेनिस के मुताबिक ई-मेल रिकॉर्ड देखने के बाद पता चला है कि अभिषेक मकवाना ने एक App से छोटा लोन लिया था. लोन के बदले काफी ज्यादा ब्याज वसूला जा रहा था. कहीं ना कहीं लोन के चक्कर में अभिषेक मकवाना ने खुदकुशी कर ली. जेनिस का कहना है कि अभिषेक मकवाना की मौत के बाद उन्हें देश और विदेश से कई फोन कॉल्स आ रहे हैं. जिसमें लोन के भुगतान करने की बात कही जा रही है.

एप से लोन लेने के बाद सिर्फ मुसीबत

बढ़ते डिजिटल दौर में मोबाइल एप के जरिए लोन देने का चलन भी बढ़ रहा है. गूगल प्ले स्टोर पर कई एप हैं, जिसके जरिए चुटकियों में लोन देने की बात की जाती है. अधिकांश मामलों में लोन लेने वालों को काफी दिक्कतें भी होती है. जब भी आप कोई एप इंस्टाल करते हैं तो वो कई परमिशन मांगता है. परमिशन के बाद एप की पहुंच कांटैक्ट लिस्ट, कैमरा, माइक्रोफोन तक हो जाती है. यही सबसे बड़ी मुसीबत है.

एप से लोन लेने के पहले सोच लीजिए

साइबर एक्सपर्ट्स के मुताबिक लोन देने वाली कंपनियों के पास एप के जरिए यूजर्स की सारी पर्सनल जानकारी होती है. कई मामलों में इसी का गलत फायदा उठाया जाता है. कुछ दिनों पहले चेन्नई में 23 साल के अरविंद ने Rupee Bazar एप से लोन लिया था. तय समय पर लोन नहीं चुकाने की वजह से उसे काफी परेशान किया गया और उसने खुदकुशी कर ली. बाद में एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा भी दिया गया.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें