1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput last film dil bechara released on 24 july on disney hotstar

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा' इस दिन होगी रिलीज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Dil Bechara
Dil Bechara
photo: twitter

Sushant Singh Rajput, Dil Bechara : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा' (Dil Bechara) आगामी 24 जुलाई को डिज्नी-हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी. दिवंगत अभिनेता के सम्मान में ऑनलाइन प्रसारणकर्ता डिज्नी-हॉटस्टार यह फिल्म ‘नॉन सब्सक्राइबर' दर्शकों के लिए भी बिना शुल्क उपलब्ध करवाएगा. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे. वह 34 वर्ष के थे.

लव स्‍टोरी पर बेस्‍ड इस फिल्‍म को सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा निर्देशित कर रहे हैं. फिल्‍म में सुशांत के आपोजिट अभिनेत्री संजना सांघी नजर आएंगी. यह फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियो के बैनर तले बनी है. बता दें कि दिल बेचारा मई महीने में सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली थी लेकिन लॉ‍कडाउन की वजह से शूटिंग टल गई. अब इसे डिज्नी-हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा.

वाल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा, “हमें खुशी है कि हम सुशांत सिंह राजपूत जैसे अभिनेता की विरासत को संजो कर आपके सामने लाने में एक छोटी भूमिका निभा पा रहे हैं. उनके बेहतरीन जीवन और उम्दा काम के सम्मान में हम ‘दिल बेचारा' को इस जुलाई डिज्नी-हॉटस्टार पर रिलीज करेंगे और यह सभी ग्राहकों के साथ ही उनके लिए भी उपलब्ध होगी जो हॉटस्टार के ग्राहक नहीं हैं। हम उनके परिवार और प्रियजनों के लिए प्रार्थना करते हैं.”

'दिल बेचारा' के रिलीज के ऐलान के मौके पर मुकेश छाबड़ा ने कहा, "सुशांत सिंह राजपूत एक डायरेक्टर के तौर पर मेरी डेब्यू फिल्म के हीरो नहीं थे, बल्कि मेरे एक ऐसे दोस्त थे जो हर मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े रहते थे. हम दोनों 'काई पो चे' से लेकर 'दिल बेचारा' तक बेहद करीबी दोस्त रहे. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस फिल्म की रिलीज के वक्त वह मेरे साथ नहीं होंगे.'

मुंबई पुलिस के अनुसार, अभिनेता की मौत की वजह पर अटकलें लगाई गई थीं क्योंकि पोस्टमार्टम से पुष्टि होती है कि सुशांत की मौत की वजह आत्‍महत्‍या ही है. गला घोंटने के कोई निशान नहीं हैं और उसके नाखून के नमूनों से भी कुछ नहीं मिला है.

बिहार के पटना के रहने वाले सुशांत ने डांस ग्रुप में बैकग्राउंज डांसर के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत की थी, बाद में जी टीवी के सुपरहिट शो पवित्र रिश्ता से उनकी पहचान बनी. सुशांत ने इंजिनियर कॉलेज में अपना दाखिला लिया था, पर उनका मन एक्टिंग कि ओर जाने लगा. 2013 में अभिषेक कपूर की फिल्म "काई पो चे" के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. अपने फिल्मी कैरियर में सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, ब्योमकेश बक्शी, एम एस धोनी, राब्ता, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को लुभाया.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें