1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput girlfriend rhea chakraborty requests home minister amit shah for a cbi inquiry

Sushant Singh Rajput death : अब रिया चक्रवर्ती ने लगाई अमित शाह से गुहार, मामले की हो CBI जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sushant and rhea
sushant and rhea
photo: twitter

sushant singh rajput girlfriend rhea chakraborty cbi enquiry amit shah : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को एक महीना बीत गया है. उन्‍होंने 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक और कई बॉलीवुड सेलेब्‍स इस मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. अब सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को ट्वीट करके सीबीआई जांच शुरू करने की अपील की है.

रिया चक्रवर्ती ने ट्वीट किया,' आदरणीय, अमित शाह, मैं सिंह राजपूतों की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं, अब उनके अचानक निधन को एक महीने से अधिक समय हो गया है. झे सरकार पर पूरा भरोसा है, हालांकि न्याय के तलाश में, मैं आपसे सीबीआई जांच शुरू करने के लिए हाथ जोड़कर अनुरोध करती हूं.' उनके इस ट्वीट पर लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा,' मैं हाथ जोड़कर आपसे अनुरोध करती हूं कि इस मामले की सीबीआई जांच शुरू करवाइए. मैं केवल यह समझना चाहती हूं कि क्‍या दबाव था, जिस वजह से सुशांत को यह कदम उठाना पड़ा. निवेदक रिया चक्रवर्ती. सत्यमेव जयते अमित शाह सर.'

पप्‍पू यादव ने किया था ट्वीट

बिहार के पूर्व सांसद व जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी. सांसद पप्पू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'अमित शाह जी आप चाहें तो इस मामले की सीबीआई जांच हो सकती है. इसे टाले नहीं.' प्पू यादव को भेजे जवाब में अमित शाह ने लिखा कि ये मामला कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग से सम्बंधित है इसलिए ये पत्र सम्बंधित मंत्रालय को अग्रेषित किया जा रहा है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने भी की जांच की मांग

भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस मामले की जांच के लिए एक वकील नियुक्त किया है. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था, 'मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रॉसेस शुरू करने के लिए कहा है.' इस बारे में इशकरण ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर कहा है कि सुशांत के सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों जैसे सीसीटीवी, लैपटॉप, फोन आदि को फॉरेंसिक जांच के लिए संरक्षित किया जाए ताकि सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिल सके.

रूपा गांगुली ने भी उठाए थे सवाल

अभिनेत्री से नेता बनीं पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली लगातार इस मामले को लेकर सवाल खड़े कर रही हैं. एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था' जब कोई सुसाइड नोट नहीं मिला तो पुलिस ने इसे आत्महत्या कैसे घोषित कर दिया ? अभिनेत्री ने एक ट्वीट में लिखा था,' मैं जो सुनती हूं और देखती हूं वह अनिर्णायक है और सुशांत की मौत को आत्महत्या करार देने के बारे में है. हमें गहराई से जांच करनी चाहिए, सीबीआई जांच होनी चाहिए.' उन्‍होंने लिखा,' जब कोई सुसाइड नोट नहीं मिला तो पुलिस ने इसे आत्महत्या कैसे घोषित कर दिया?'

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें