1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput final postmortem report of confirms asphyxia due to hanging as the cause of death

Sushant Singh Rajput की अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई, जानिए क्या थी मौत की वजह

By Shaurya Punj
Updated Date

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में पुलिस को अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है. रिपोर्ट में ये बतलाया गया कि मौत दम घुटने के कारण से हुई है. उनके विसेरा को संरक्षित किया गया है और रासायनिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है. अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर तीन डॉक्टरों ने हस्ताक्षर किए थे, जबकि अंतिम रिपोर्ट पर पांच डॉक्टरों ने विस्तृत विश्लेषण के बाद हस्ताक्षर किए हैं। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में रासायनिक विश्लेषण प्रक्रिया को तेज करने के लिए पुलिस ने फॉरेंसिक विज्ञान सेवा निदेशालय को लिखा है.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पुलिस को अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है। मौत का कारण फांसी के कारण श्वासावरोध के रूप में उद्धृत किया गया है. उनके विसेरा को संरक्षित किया गया है और रासायनिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है. अनंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर तीन डॉक्टरों ने हस्ताक्षर किए थे, जबकि अंतिम रिपोर्ट पर पांच डॉक्टरों ने विस्तृत विश्लेषण के बाद हस्ताक्षर किए हैं। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में रासायनिक विश्लेषण प्रक्रिया को तेज करने के लिए पुलिस ने फॉरेंसिक विज्ञान सेवा निदेशालय को लिखा है.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, रविवार को अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाए गए थे. उनके शव को उसी दिन पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल भेजा गया था। पुलिस ने कहा कि मौत का कारण आत्महत्या थी.

मुंबई पुलिस के अनुसार, अभिनेता की मौत की वजह पर अटकलें लगाई गई थीं क्योंकि पोस्टमार्टम से पुष्टि होती है कि सुशांत की मौत किसी भी बेईमानी से हुई. गला घोंटने के कोई निशान नहीं हैं और उसके नाखून के नमूनों से भी कुछ नहीं मिला है.

पुलिस ने सुशांत के सीए का बयान दर्ज किया है, लेकिन उसके डॉक्टर को अभी तक अपना बयान दर्ज नहीं करना है. 2012 में, अभिनेता ने यशराज फिल्म्स (YRF) के साथ एक फिल्म अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे.

अब तक, 23 लोगों ने अपने पीआर प्रबंधक, कर्मचारियों और करीबी दोस्त रिया चक्रवर्ती सहित अपना बयान दर्ज किया है.

बिहार के पटना के रहने वाले सुशांत ने डांस ग्रुप में बैकग्राउंज डांसर के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत की थी, बाद में जी टीवी के सुपरहिट शो पवित्र रिश्ता से उनकी पहचान बनी. सुशांत ने इंजिनियर कॉलेज में अपना दाखिला लिया था, पर उनका मन एक्टिंग कि ओर जाने लगा. सन 2013 में अभिषेक कपूर की फिल्म "काई पो चे" के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. अपने फिल्मी कैरियर में सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, ब्योमकेश बक्शी, एम एस धोनी, राब्ता, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को लुभाया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें