1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput death information about suicide is updated before death

Sushant Singh Rajput की आत्महत्या को लेकर हुआ नया खुलासा, मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट से मिली ये जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को लेकर नए नए खुलासे रोज हो रहे हैं. पहले लोगों ने सुशांत की मौत को आत्महत्या ना मानते हुए उसे एक मर्डर मान रहे थे. ये खबर सुशांत के विकिपीडिया पेज से जुड़ा है जहां पर सुशांत के सुसाइड का अपडेशन उनकी मौत से पहले ही कर दिया गया था.

वायरल हो रहे ट्वीट्स में फैन्स ने सुशांत सिंह राजपूत के विकीपीडिया पेज की रिवीजन हिस्ट्री शेयर की है. ट्वीट्स के मुताबिक सुशांत के विकीपीडिया पेज पर उनकी मौत की जानकारी 8 बजकर 59 मिनट पर अपडेट कर दी गई थी. जबकि अब तक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक सुशांत करीब 9 बजकर 30 मिनट पर अपने कमरे से बाहर आए थे. उन्होंने जूस पिया था और फिर वापस अपने रूम में चले गए थे. और उस दिन सुशांत के सुसाइड की खबर दोपहर 1-2 बजे के बीच सामने आई.

Sushant Singh Rajput की आत्महत्या को लेकर हुआ नया खुलासा,  मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट से मिली ये जानकारी

ऐसे में विकिपीडिया हिस्ट्री पर कैसे सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या की जानकारी पहले अपडेट हुई? इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि, मुंबई पुलिस के सुत्रों के मुताबिक उन्हें साइबर सेल से जानकारी मिली है कि विकिपीडिया यूटीसी टाइमलाइन (Coordinated Universal Time) को फॉलो करता है. ये इंटरनेशनल स्टैंडर्ड टाइमलाइन से तकरीबन साढ़े 5 घंटे पीछे है. इस फैक्ट को वेरिफाई किया गया, जिसमें पता चला कि विकिपीडिया पर हुई अपडेट में छेड़खानी नहीं की गई है.

मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट से मिली ये जानकारी

खबरों की माने तो सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट से भी कुछ खुलासे हुए हैं. सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में आत्महत्या कर ली थी, और ऐसा करने से पहले तकरीबन सवा दस बजे अपने मोबाइल के गूगल सर्च इंजन में अपना ही नाम सर्च कर रहे थे.

उनके मोबाइल के गूगल सर्च हिस्ट्री में, "सुशांत सिंह राजपूत" के नाम को सर्च किया गया है, साथ ही कई वेबसाइट आर्टिकल और कुछ न्यूज पेपर के पोर्टल भी खुले हुए थे.

सुशांत की मौत से कुछ लोगों में खलबली मच गई है, जिसके लिए बॉलीवुड के एक वर्ग को दोषी ठहराया जा रहा है, जिसमें करण जौहर और सलमान खान शामिल हैं, जो बाहर के अभिनेताओं के प्रति अनभिज्ञ हैं और नेपोटिज्म का समर्थन करते हैं. आलिया भट्ट ने पहले भी सुशांत के बारे में रूखे स्वर के साथ कॉफ़ी विद करण पर बात कर चुकी हैं.

बिहार के पटना के रहने वाले सुशांत ने डांस ग्रुप में बैकग्राउंज डांसर के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत की थी, बाद में जी टीवी के सुपरहिट शो पवित्र रिश्ता से उनकी पहचान बनी. सुशांत ने इंजिनियर कॉलेज में अपना दाखिला लिया था, पर उनका मन एक्टिंग कि ओर जाने लगा. सन 2013 में अभिषेक कपूर की फिल्म "काई पो चे" के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. अपने फिल्मी कैरियर में सुशांत ने शुद्ध देसी रोमांस, ब्योमकेश बक्शी, एम एस धोनी, राब्ता, सोन चिरैया और छिछोरे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को लुभाया.

Posted By : Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें