1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shahrukh khan birthday special shahrukh go to meet directer abbas mastan in the midnight after getting filmfare awards for baazigar srk birthday celebrations shahrukh khan birthday exclusive photos shahrukh upcoming movie announcement sry

Shahrukh Khan Birthday Special: जब अपनी Filmfare ट्राफी लेकर निर्देशक अब्बास-मस्तान के घर आधी रात को पहुंचे शाहरुख खान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

शाहरुख खान का नाम आज बॉलीवुड में ही नहीं दुनिया भर में विख्यात है. रोमांटिक हीरो की छवि को एक नई पहचान देने वाले शाहरुख ने टेलीविजन से अपने एक्टिंग कैरियर की शुरूआत की थी. फौजी और सर्कस जैसे धारावाहिकों के बाद शाहरुख को मिली राज कंवर की दीवाना, जिनके लिए उन्हें बेस्ट न्यूकमर का अवार्ड मिला. इसके बाद आई दिल आशना है और राजू बन गया जेंटलमैन के बाद शाहरुख को सलमान खान और अनिल कपूर द्वारा ना कहने के बाद बाजीगर मिली. उन दिनों बॉलीवुड का हीरो पर्दे पर हीरोइन की जान बचाता था, पर शाहरुख ने फिल्म में एक एंटी हीरो का किरदार निभाकर बता दिया की एक निगेटिव किरदार को भी लोग इतना पसंद कर सकते हैं.

शाहरुख की बाजीगर सुपरहिट हुए, फिल्म के गाने से लेकर शाहरुख की एक्टिंग को लोगों ने सराहा. शाहरुख ने इस फिल्म में एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया था जो अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए एक बिजनेसमैन की बेटी से प्यार का नाटक करता है और बाद में उसको मार देता है, और उसी बिजनेसमैन की दूसरी बेटी से उसे प्यार हो जाता है. इस फिल्म के क्लाइमैक्स में शाहरुख की मौत हौ जाती है, पर स्क्रीन पर शाहरुख को मरते देख लोगों की पलकें भींग गई थीं, हालांकि उन्होंने फिल्म में विलेन का किरदार निभाया था.

फिल्मफेयर की ट्राफी लेकर आधी रात को निर्देशक अब्बास मस्तान के घर पहुंचे थे शाहरुख

शाहरुख को फिल्म बाजीगर के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था. आपको बता दें शाहरुख ने अवार्ड लेते वक्त बताया था कि वो फिल्मफेयर अवार्ड में पैसे लेकर अवार्ड खरीदने पहुंचे थे, पर जब उन्हें ये अवार्ड मिला तो उन्हे एहसास हुआ कि खुद के टैलेंट से अवार्ड मिलता है ना की पैसे से. इसके बाद उस समारोह के तुरंत बाद शाहरुख आधी रात को निर्देशक अब्बास मस्तान के घर अवार्ड लेकर पहुंच गए थे, वे कहते हैं कि ये अवार्ड उन्हीं के कारण उन्हें मिला है.

15 बार फिल्मफेर अवार्ड जीत चुके हैं शाहरुख

आपको बता दें शाहरुख को 15 बार फिल्म फेयर अवार्ड मिला है. जिसमें बेस्ट न्यूकमर, बेस्ट एक्टर, बेस्ट विलेन जैसे अवार्ड शामिल हैं.

2021 में पठान में आएंगे नजर

शाहरुख खान ने पिछली बार 2018 के क्रिसमस पर रिलीज फिल्म जीरो में नजर आए थे. जीरो फ्लॉप कर गई और उसके बाद शाहरुख फिल्मों का चुनाव काफी सोट समझकर करने लगे. सुनने में आया कि शाहरुख ने संजय लीला भंसाली, सलमान खान जैसे बड़े प्रडक्शन हाउस की फिल्म रिजेक्ट कर दी है. आने वाले दिनों में किंग खान यशराज फिल्म्स की पठान में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी नजर आएंगे. बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक रिपोर्ट में जानकारी दी है कि शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की अपकमिंग एक्शन एंटरटेनर 'पठान' दीवाली 2021 पर रिलीज होगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें