1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shabana azmi recalls going to cannes with smita patil in favorite saree shyam benegal film nishant bud

स्मिता पाटिल संग Cannes में शामिल हुईं थीं शबाना आजमी, श्याम बेनेगल ने कहा था- अपनी पसंदीदा साड़ी...

71 वर्षीय ने 1975 की फिल्म निशांत की स्क्रीनिंग से एक ब्लैक एंड व्हाइट तसवीर साझा की. इस तसवीर में शबाना के साथ उनकी को-स्टार स्मिता पाटिल (Smita Patil) और निर्देशक श्याम बेनेगल थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Shabana Azmi with Smita Patil and Shyam Benegal
Shabana Azmi with Smita Patil and Shyam Benegal
instagram

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल मंगलवार से शुरू हो रहा है. हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने 46 साल पहले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में अपने शानदार अनुभव को याद किया. 71 वर्षीय ने 1975 की फिल्म निशांत की स्क्रीनिंग से एक ब्लैक एंड व्हाइट तसवीर साझा की. इस तसवीर में शबाना के साथ उनकी को-स्टार स्मिता पाटिल (Smita Patil) और निर्देशक श्याम बेनेगल थे. फोटो खिंचवाने के लिए तीनों मुस्कुराते हुए पोज दे रहे हैं.

शबाना आजमी ने शेयर की तसवीर

कान्स रेड कार्पेट पर वॉक करते हुए स्मिता और शबाना ने पारंपरिक भारतीय साड़ी पहनी थी. इसके पीछे की कहानी भी उन्होंने साझा की है. तसवीर साझा करते हुए शबाना ने कैप्शन में लिखा, "कान्स में निशांत 1976 के लिए." शबाना ने माना कि निशांत की टीम के पास न तो प्रचार सामग्री थी और न ही पैसे, लेकिन निर्देशक बेनेगल ने उन्हें और स्मिता को अपनी पसंदीदा साड़ी पहनने और ध्यान आकर्षित करने के लिए फ्रेंच रिवेरा में वॉक करने के लिए कहा था.

श्याम बेनेगल का विज्ञापन कौशल

शबाना ने कहा कि दोनों अभिनेत्रियां कान्स में लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहीं, क्योंकि उन्होंने कहा, "लोग इन अजीब दिखने वाले विदेशी जीवों को घूरने लगे." जब वे उनका ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहीं, तो शबाना और स्मिता दोनों ही जिद करते हुए कहा, "'हमारी फिल्म इतनी तारीख पर रिलीज होनेवाली है, कृपया इसे देखने के लिए आएं.'" प्रमोशन रणनीति के बाद से वे स्क्रीनिंग पर एक हाउस सुरक्षित करने में कामयाब रहे. "वह श्याम बेनेगल का विज्ञापन कौशल था."

सेलेब्स ने बरसाया प्यार

शबाना के पोस्ट पर कमेंट करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर ऋचा चड्ढा ने लिखा, 'सिनेमा के सुनहरे साल. हम आपके लिए सौभाग्यशाली हैं. मुझे तुमसे प्यार है." एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने भी शबाना के पोस्ट पर कमेंट किया, 'मेरे कलेक्शन में यह तसवीर है. बहुत खूबसूरत."

निशांत फिल्म ने जीता था राष्ट्रीय पुरस्कार

गौरतलब है कि, निशांत प्रसिद्ध नाटककार विजय तेंदुलकर द्वारा लिखित एक मूल पटकथा पर आधारित थी. फिल्म में गिरीश कर्नाड, अमरीश पुरी और नसीरुद्दीन शाह भी थे. फिल्म ने हिंदी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए 1977 का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था और 1976 के कान फिल्म समारोह में पाल्मे डी'ओर के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए चुना गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें