1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sedition case filed against kangana ranaut and her sister rangoli chandel fir against kangana ranaut latest gossips kangana ranaut in news bollywood gossips bandra court sushant singh rajput sry

कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली पर धर्म के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप, बांद्रा कोर्ट द्वारा FIR दर्ज कराने का आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली
कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली

अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली पर बांद्रा कोर्ट ने अदाकारा के खिलाफ फरमान जारी किया है. अदाकारा और उनकी बहन पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप हैं. अगले एक से दो दिनों में कंगना और उनकी बहन रंगोली दोनों को पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा. याचिका में आरोप लगाया गया है कि कंगना ने दो समुदाय के बीच विवाद हो ऐसे वक्तव्य दिए हैं. इस याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने आज कंगना रनौत पर केस दर्ज करने के आदेश मुंबई पुलिस को दिए.

इस शख्स ने लगाए आरोप

आपको बता दें मोहम्मद साहिल अशरफ अली सैय्य ने कंगना के खिलाफ मुंबई की बांद्रा कोर्ट में अर्जी लगाते हुए कहा था कि कंगना रनौत अपने ट्वीट के जरिए बॉलीवुड में हिंदू-मुस्लिम समुदाय में झगड़ा कराने की कोशिश करती हैं. शख्स ने ये भी कहा है कि कंगना दोनों समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा देती हैं. ऐसे में कंगना पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप हैं जिसके चलते बांद्रा कोर्ट में कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दे दिए हैं.

इन धाराओं का जिक्र है FIR में

अभिनेत्री कंगना पर आईपीसी की धारा 295(a) 153 (a) और 124(a) के तहत ये FIR लिखी गई है और FIR MECR नंबर 3/20 है.

सुशांत की मौत के बाद कंगना ने कहा था नेपोटिज्म के बारे में

जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना ने बॉलीवुड में बताया था कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म यानी भाई भतीजावाद का बोलबाला है. इसके अलावा उन्होंने महेश भट्ट, आलिया भट्ट, करण जौहर, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान जैसे सितारों के खिलाफ ट्विट भी किया था.सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद कंगना रनौत की बयानबाजी और भी तीखी हो गई थी, कभी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना नेता संजय राउत, मुंबई पुलिस, बॉलीवुड इन सब पर कंगना ने अपनी जमकर भड़ास निकाली तो वहीं कंगना की बहन ने भी ऐसी बयानबाजी की जिससे समाज में द्वेष का निर्माण हो, सोहेल के वकील ने ऐसा आरोप लगाया.

बेबाक अंदाज के कारण जानी जाती हैं कंगना

कंगना हमेशा से अपने ट्विट और बयानों के कारण चर्चा में रहती हैं. इसी वजह से उनके फैंस के साथ-साथ हेटर्स की तादाद भी बढ़ती जा रही है। बीते दिनों सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बेबाक बयानी के चलते अभिनेत्री कई मुश्किलों से घिर चुकी है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें