1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. savita bajaj is struggling with financial crisis pleaded for help says my savings have dried up bud

दिग्गज अभिनेत्री सविता बजाज ने बयां किया दर्द, इलाज के लिए पैसे नहीं, घरवालों ने भी छोड़ दिया साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Savita Bajaj
Savita Bajaj
instagram

COVID-19 महामारी ने कई फिल्मी सितारों को खासकर वरिष्ठ कलाकारों को खासा प्रभावित किया है. वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई काम नहीं है. हाल ही में शगुफ्ता अली ने खुलासा किया था कि वो आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं और उनके पास अब बेचने को गहने भी नहीं बचे हैं. जिसके बाद डांस दीवाने 3 की ओर से माधुरी दीक्षित ने उन्हें 5 लाख का चेक दिया था. अब दिग्गज अभिनेत्री सविता बजाज (Savita Bajaj) ने वित्तीय मदद की ज़रूरत का खुलासा किया है. वो अपना मेडिकल का खर्चा नहीं उठा पा रही हैं.

सविता बजाज ने अपने मेडिकल बिल को भरने के लिए वित्तीय मदद मांगी है. अभिनेत्री को बेटा हो तो ऐसा, नजराना, निशांत और अन्य जैसी कई फिल्मों में काम किया है. वह दावा करती है कि उसे पैसे की सख्त जरूरत है क्योंकि उनकी 'बचत खत्म हो गई है' और वह सांस लेने में समस्या से जूझ रही हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह राइटर्स एसोसिएशन और CINTAA (सिने एंड टेलीविज़न आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) ने उन्हें 2500 से लेकर 5000 तक की मदद की है. सविता बजाज ने कहा, "मेरी बचत खत्म हो गई है. मैंने अपना सारा पैसा अपने इलाज में खर्च कर दिया है. मुझे सांस लेने में समस्या हो गई है और मुझे नहीं पता कि मैं अब इसे कैसे संभालूंगी."

उन्होंने कहा, "एक दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती होने के बाद लेखकों के संघ ने 2016 में मुझे एक लाख रुपये की मदद की थी. सिंटा ने भी, मुझे 50,000 रुपये की मदद की थी. लेकिन आज मैं अपने काम के कारण काम करने की स्थिति में नहीं हूं. काम फिर से शुरू होने के बाद मेरा पैसा वापस करने का मेरा इरादा है, लेकिन अभी मैं अपने खराब स्वास्थ्य के कारण काम करने की स्थिति में नहीं हूं. दुख की बात है कि मेरे पास आज कोई भी नहीं है जो मेरी देखभाल कर सके. 25 साल पहले मैंने अपने होमटाउन दिल्ली वापस जाने का फैसला किया था, लेकिन मेरे परिवार में कोई भी मुझे नहीं रखना चाहता था. मैंने कमाया है, जरूरतमंदों की मदद की है, लेकिन आज मुझे मदद की ज़रूरत है."

उन्होंने आगे कहा, "मैं चाहती हूं कि कोई मेरे जैसे अभिनेताओं के लिए एक वृद्धाश्रम बनाए. इतने सालों तक काम करने के बाद भी मेरा मुंबई में अपना घर नहीं है. मैं एक मलाड में एक कमरे में रहती हूं. मैं 7,000 रुपये किराया भरती हूं. मैं पैसे नहीं मांगना चाहता थी, लेकिन अब मेरे लिए इसे संभालना मुश्किल हो गया है. गौरतलब है कि सविता बजाज ने निशांत, नजराना, बेटा हो तो ऐसा और आनंद जैसी फिल्मों में काम किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें