1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. salman khan once revealed which person gifted him blue firozeh bracelet and how it protect from evil video viral slt

सलमान खान के लिए आखिर क्यों है उनका ब्रेसलेट इतना खास, भाईजान ने खुद किया था खुलासा

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को अक्सर एख नीले रंग के ब्रेसलेट के साथ स्पॉट किया जाता है. सभी जानना चाहते हैं कि आखिर भाईजान को यह ब्रेसलेट किसने गिफ्ट किया और वह इसके बिना कभी क्यों नहीं देखे गए. चलिए आज इस राज पर से पर्दा उठाते है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
salman khan
salman khan
Instagram

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते है. भाईजान ने इंडस्ट्री में एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी है. सोशल मीडिया पर सलमान खान की तगड़ी फैन-फॉलोइंग है. उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते है. भाईजान जहां भी जाते है, उनके साथ एक ऐसी चीज है, जो हर वक्त मौजूद रहती है. वह बेशकीमती चीज और कुछ नहीं बल्कि उनकी नीला ब्रेसलेट है.

सलमान खान अपने इस नीले-पत्थर वाले कंगन के बिना कहीं नहीं जाते है. सभी के मन में सिर्फ यहीं सवाल है कि भाईजान को उनको यह सिग्नेचर ब्रेसलेट कैसे मिला और वह इसके बिना कभी क्यों नहीं देखे गए. सलमान खान का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि आखिर क्यों ये ब्रेसलेट उनके लिए खास है.

एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में दर्शकों के एक सदस्य के एक सवाल के जवाब में, सलमान खान ने कहा था, "मेरे पिता (सलीम खान) ने हमेशा इसे पहना है और बड़े होकर यह मुझे कूल लगता था... बच्चे किस तरह चीजों से खेलते हैं, मैं उनके ब्रेसलेट से खेलता था. और फिर जब मैंने काम करना शुरू किया, तो उन्होंने मुझे ठीक वैसा ही ब्रेसलेट उपहार के तौर पर दिया.

इस पत्थर को फिरोजा कहते हैं. जाहिर है, दुनिया में केवल दो जीवित पत्थर हैं, एक है अकीक और एक है फ़िरोज़ा. इससे क्या होता है कि अगर आप पर कोई नेगेटिविटी आ रही है, तो पहले ये लेती है, उनमें नसें भरती हैं और फिर फट जाती हैं. यह मेरा सातवां पत्थर है. शायद यही कारण है कि सलमान खान इसे हर वक्त पहने रहते है.

आपको बता दें कि बीते 27 दिसंबर को अपने जन्मदिन से ठीक पहले, सलमान खान को एक विषैले सांप ने काट लिया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. बाद में वह ठीक भी हो गए थे. सुपरस्टार ने एएनआई को इस घटना के बारे में बताया और कहा, “जब मेरे पिताजी को इस घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने यह पूछने के लिए फोन किया कि क्या सांप ठीक है और जीवित है. मैंने उनसे कहा, 'टाइगर और सांप दोनों जीवित हैं.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें